अखिल नटराज अंतर सांस्कृतिक संघ नागपूर महाराष्ट्र द्वारा प्रतियोगिता आयोजित

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : अखिल नटराज अंतर सांस्कृतिक संघ नागपूर महाराष्ट्र द्वारा आयोजित प्रतियोगिता मे हरियाणा प्रदेश से नटराज नृत्य अकॅडमी सेक्टर पुरी प्राणायाम की अद्विका मान छात्रा डी पी एस सेक्टर उन्नीस मथुरा रोड, फरीदाबाद रिद्धी गुरुदेव छात्र डी पी एस सेक्टर सेक्टर इक्यासी फरीदाबाद एव वेदा अरोडा छात्रा शिव नादर स्कूल फरीदाबाद अपने-अपने वर्ग की कथक नृत्य एकल प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान प्राप्त कर फरीदाबाद और हरियाणा का नाम गोरवान विथ किया।

संस्थान की ही अन्य छात्रा आद्या होरा रजिता श्रीवास्तव ने अपने वर्ग मे द्वितीय स्थान प्राप्त किया। नटराज नृत्य अकॅडमी की निर्देशिका ट्विंकल शर्मा को सर्वश्रेष्ठ कोरिओग्राफर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता मे सभी स्कूलों शहरो और विद्यापीठों के छात्र-छात्राएं भाग लेने का मौका मिलता है। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न शैलियों में नृत्य का प्रदर्शन किया जैसे कि कथक, भरतनाट्यम, कुचिपूड़ि, मोहिनीआटम।

यह सम्मान छात्रों के लिए एक गर्व का पल है और क्लासिकल शैलियों को पूरे शहर में पहचान दिलाने में सहायक सिद्ध होगा। छात्रों को और अधिक प्रेरित करेगा उनके नृत्य को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए। इस उपलब्धि के लिए छात्रों को बधाई दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *