कांग्रेस नेता जगन डागर के निवास पर पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा

फरीदाबाद(Vinod Vaiishnav ) । पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा शुक्रवार की देर शाम सेक्टर 7 स्थित कांग्रेस नेता जगन डागर के निवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया।

पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अब तक वह प्रदेश के कई गांवों का दौरा कर चुके हैं। वह जिस भी गांव में गए हैं, वहां सरकार की तरफ से राहत कार्य पर कोई काम नहीं किया जा रहा। जिससे ग्रामीण परेशान हैं। सरकार की अनदेखी की वजह से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि किसानों को प्रति एकड़ 40 हजार रुपए का मुआवजा सरकार को देना सुनिश्चित करना चाहिए। साथ ही बाढ़ के चलते जिन पशुपालकों का चारा बर्बाद हो गया। उनके लिए चारे का प्रबंध करना चाहिए। ताकि किसी भी पशुपालक के पशु को भूखा न मरना पड़े। पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि बाढ़ की वजह से ट्यूबवेल व बोरवेल खराब हो चुके हैं। ऐसी स्थिति में किसानों के सामने एक बड़ा आर्थिक संकट पैदा हो चुका है। इसलिए सरकार को बोरवेल व ट्यूबवेल के लिए कम-से-कम 5 लाख का मुआवजा अलग से देना चाहिए।

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि लोगों को तत्काल राहत की जरुरत है। जिससे बाढ़ से जूझने वाले लोगों का जीवन फिर से पटरी पर लौट सके। पोर्टल की सरकार करार देते हुए उन्होंने कहा कि मुआवजा तय करने के लिए गिरदावरी का काम चंद मिनटों में किया जा सकता है। इसके लिए साफ नीयत और नीति होनी चाहिए। जिस किसान को पोर्टल चलाना नहीं आता, वह अपना आवेदन कैसे करेगा।

पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि फिलहाल स्थित ऐसी है की स्कूल में जाने पर टीचर और अस्पताल में जाने पर डाॅक्टर नहीं मिलते। कर्मचारी आए दिन हड़ताल पर बैठे रहते हैं। ऐसा लगता है मानों प्रदेश में कोई सरकार ही न हो। जिसकी वजह से सब कुछ दिशा विहीन हो चुका है।

कांग्रेस कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश, रोजगार, कानून व्यवस्था में नंबर 1 पर था। लेकिन अब बेरोजगारी में नंबर 1 पर आ चुका है। भाजपा सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यही है। परिवार पहचान पत्र, प्रापर्टी आईडी में बहुत बड़ा घोटाला हुआ। एका-एक हो रहे घोटालों से हरियाणा अब घोटालों का प्रदेश बनता जा रहा है। भाजपा सरकार भ्रष्टाचार की चरम सीमा लांघ चुकी है। फरीदाबाद की पलवल मेट्रो कनेक्टिविटी पर उन्होंने कहा कि सरकार बस घोषणा करती है। पिछले सालों में एक इंच भी मेट्रो नहीं बढ़ाई। इसी तरह फरीदाबाद से गुरुग्राम मेट्रो की घोषणा की गई। लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, पूर्व मंत्री करण दलाल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता योगेश गौड़, अनिल शर्मा, बिजेन्द्र मावी, वीरपाल चंदीला, ठाकुर राजा राम, लखन सिंगला, रोहित सिंगला, वेदपाल दायमा, गिरीश भारद्वाज, रेनू चौहान, गंजना लाम्बा, देवेंद्र चौधरी, नरेन्द्र परमार, राजदीप सिंह, वाई के माहेश्वरी, मोहित शर्मा, संजय नगर, जेपी रॉय, पुलकित चौधरी, अभिषेक चौधरी, लव भाटी, ज्ञानेंद्र चौधरी, अनिल पोसवाल, सुदेश डागर, अर्जुन सैनी, बलवीर, जोगिंदर, साकिर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *