दीक्षा पब्लिक स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन

Posted by: | Posted on: February 28, 2018

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। दीक्षा पब्लिक स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र की पार्षद श्रीमती गीता रैक्सवाल ने शिरकत की। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने दोनो ही अतिथियों का फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया।इस अवसर पर पार्षद श्रीमती गीता रेक्सवाल ने कहा कि स्कूल बच्चो का दूसरा घर होता है जहां बच्चा बहुत कुछ सीखता है और अगर बच्चा ईमानदारी से स्कूल में दी जाने वाले अनुभवों व शिक्षा को प्राप्त करे तो वह एक अच्छा और सफल इंसान बन सकता है। उन्होंने कहा कि स्कूल बच्चो के जीवन को संवारने का काम करता है और जो बच्चा शिक्षा को अपना सब कुछ मान ले वह कभी भी अपने जीवन में असफल नहीं हो सकता। क्योकि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। इसीलिए प्रत्येक बच्चे को शिक्षा प्राप्त करते हुए पूरा ध्यान रखना चाहिए एवं अधिक से अधिक मेहनत करके अपनी अपन कक्षाओ में अच्छे अंक प्राप्त करने चाहिए क्योकि यह अंक आपके भविष्य को संवारने का काम करते है।समारोह को सम्बोधित करते हुए चेयरमैन श्री ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाला प्रत्येक बच्चे अगर मन में ठान ले कि उसने कुछ बनना है तो वह अवश्य ही एक सफल इंसान बन सकता है। उन्होंने कहा कि दीक्षा पब्लिक स्कूल में अनुभवी स्टाफ द्वारा बच्चो को शिक्षा दी जा रही है और प्रत्येक स्टाफ बच्चो को अपने पारिवारिक सदस्य की तरह ही शिक्षा दे रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल का मुख्य ध्येय बच्चो के उज्जवल भविष्य को बनाना है जिसके लिए पूरा ही स्कूल स्टाफ कृतसंकल्प है।
समारोह के अंत में स्कूल की प्रिसंीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने कहा कि दीक्षा पब्लिक स्कूल अपनी एक अलग ही पहचान रखता है स्कूल का हर वर्ष बोर्ड की परीक्षाओ का परिणाम शत प्रतिशत आता है जिसका श्रेय अनुभवी स्टाफ एवं स्कूल प्रबन्धन कमेटी को जाता है जिनके प्रयासों से स्कूल आज इस मुकाम पर पहुंचा है। उन्होंने कहा कि आज खुशी का दिन भी है और दुख का भी। क्योकि जो बच्चे प्रथम कक्षा से यहां शिक्षा ग्रहण करते रहे है आज वह यहां से जा रहे है और खुशी इस बात की है कि वह बच्चे एक सफल विद्यार्थी बनकर जा रहे है इसीलिए यह खुशी और दोगुनी हो चुकी है और वह बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना करती है।
इस मौके पर 11वीं के बच्चो ने विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर 12वीं के छात्रों को विदाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *