एमवीएन विश्विद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज में एक विशेष व्याख्यान का आयोजन

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

पलवल (विनोद वैष्णव) : एमवीएन विश्विद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज में एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसमें डॉक्टर राजीव कुमार सिंगला असिटेंट रिसर्चर, वेस्ट चीन हॉस्पिटल, सिचुआन, चीन ने डिमेंशिया के इलाज के लिए हाल ही में प्राकृतिक उत्पादनों के बढ़ते हुए प्रयोग पर प्रकाश डाला और उसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एवं डीप मशीन लर्निंग के साथ जोड़ा। इसका शुभारंभ अतिथि प्रवक्ता डॉक्टर राजीव कुमार सिंगला, डीन डॉक्टर तरुण विरमानी, डायरेक्टर ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स नरेंद्र विवेक आहूजा ने द्वीप प्रवज्जलित करके सरस्वती वंदना के साथ किया।

विश्विद्यालय के डायरेक्टर ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स नरेंद्र विवेक आहूजा और डीन डॉक्टर तरुण विरमानी ने राजीव कुमार सिंगला को पौधा देकर सम्मानित किया। डॉक्टर राजीव सिंगला ने अपने विषय के बारे में बात करते हुए विश्व में डिमेंशिया के आंकड़ों के बारे में बताया और कहा की एशिया में डिमेंशिया के मामले सबसे ज्यादा हैं। उन्होंने डिमेंशिया के लिए प्रयोग में आने वाले प्राकृतिक घटकों की उपयोगिता के बारे में बताया और उसके लिए उन्होंने काफी कंप्यूटेशनल टूल्स का भी प्रयोग किया। उन्होंने वहां पर उपस्थित सभी विधार्थियों को रिसर्च करने और उसे प्रकाशित करने के लिए भी उत्साहित किया।

विभाग के डीन डॉक्टर तरुण विरमानी और डायरेक्टर ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स नरेंद्र विवेक आहूजा ने भी इस विषय पर अपने विचार सांझा किए। विश्विद्यालय के प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, कुलाधिपति वरुण शर्मा, कुलपति डॉक्टर अरुण गर्ग, उप कुलपति डॉक्टर एन पी सिंह, कुलसचिव डॉक्टर राजीव रतन, डीन एकेडमिक डॉक्टर योगेंद्र सिंह ने इसकी सराहना की और कहा की विद्यार्थियों के ज्ञान को अद्यतन करने के लिए इस प्रकार के लेक्चर जरूरी हैं जोकि विधार्थियों को हाल ही में चल रहे विषयों से अवगत कराता है। इस अवसर पर समस्त अध्यापक विधार्थियों सहित उपस्थित रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *