कौन है वायरल ‘कैब ड्राइवर’?

’12वीं फेल’ फेम अभिनेता विक्रांत मैसी और एक कैब ड्राइवर के बीच बढ़े हुए किराए को लेकर हुई झड़प का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कथित विवाद छिड़ गया; वास्तविकता से पर्दा उठाते हैं

वायरल वीडियो कुछ और नहीं बल्कि इनड्राइव कंपनी का एक विज्ञापन अभियान था, जिसने हाल ही में विक्रांत मैसी को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। वीडियो 9 मई, 24 को होटल ताज पैलेस, नई दिल्ली में उसी शाम निर्धारित प्रेस कार्यक्रम से ठीक पहले शूट किया गया था। मूल रूप से बिहार के अमियावर नामक गांव के रहने वाले अभिनेता आशीष कुमार (मैं) को कैब ड्राइवर की भूमिका के लिए और विक्रांत मैसी को एक यात्री की भूमिका के लिए साइन किया गया था। विज्ञापन फिल्म पंकज सेंगर द्वारा लिखी और निर्देशित की गई थी जो एनाग्राम मीडिया लैब्स प्राइवेट लिमिटेड में कॉपी एडिटर हैं। मैंने अपनी स्कूली शिक्षा जेम्स इंग्लिश स्कूल, बिहार से पूरी की और बाद में मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक की पढ़ाई के लिए फरीदाबाद चला गया।

मैं वीडियो की त्वरित प्रतिक्रिया से अभिभूत था क्योंकि पोस्ट होने के कुछ ही घंटों के भीतर यह वायरल हो गया। मूल रूप से यह योजना पहले ही बनाई गई थी कि मिम मार्केटिंग का उपयोग इस ऐड फ़िल्म के प्रसार के लिए किया जाएगा लेकिन प्रतिक्रिया अप्रत्याशित और असामान्य थी। मुझे अपने दोस्तों और परिवार से कॉल और संदेश आने लगे। प्रतिक्रिया मिश्रित थी क्योंकि कुछ ने मुझे विक्रांत के साथ मेरे नए काम के लिए बधाई दी और दूसरे ने अभिनेता के साथ कथित लड़ाई पर चिंता जताई, जबकि अन्य लोग इस बात पर दोस्ताना बातचीत में लगे रहे कि मैं कैब ड्राइवर कैसे बन गया क्योंकि वे जानते थे कि मैं पहले एक कलाकार था। मेरा फ़ोन टेक्स्ट संदेशों और कॉलों से भर गया और उन सभी का उत्तर देना बहुत कठिन और समय लेने वाला था। हालाँकि इसमें बहुत समय और प्रयास लगा, फिर भी मैं किसी तरह उनमें से प्रत्येक का उत्तर एक दिन बाद देने में सफल रहा।

मैं जानता हूं कि यह प्रसिद्धि थोड़े समय के लिए है और अभी लंबा सफर तय करना है। मेरी अपनी आकांक्षाएं हैं और मैं इसके लिए लगातार काम कर रहा हूं।’ मैंने ‘द ग्राउंडेड पिक्चर्स’ की एक वेब श्रृंखला में मुख्य एडी के रूप में काम किया है, जो पाइपलाइन में है और उस श्रृंखला में मेरा एक कैमियो भी है। मेरी आगामी परियोजनाओं में आमेजन प्राइम पर एक वेब श्रृंखला शामिल है, हालांकि मेरी कोई प्रमुख भूमिका नहीं है लेकिन मुझे यकीन है कि मुझे कुछ स्क्रीन समय मिलेगा। मैं अभी लगातार सीखने और अपनी कला को निखारने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मेरे पास आने वाले किसी भी प्रोजेक्ट का निश्चित रूप से स्वागत करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में दर्शकों का मनोरंजन कर पाऊंगा और हां, मैं आगे किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं।

मैं अपने बारे और वायरल विज्ञापन अभियान में विक्रांत मैसी के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में कुछ मीडिया कवरेज की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *