एमवीएन विश्वविद्यालय- स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट एंड कॉमर्स में विदाई समारोह का आयोजन

पलवल (विनोद वैष्णव) | एमवीएन विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोह विश्वविद्यालय के श्री गोपाल शर्मा सेमिनार हॉल में सम्पन्न हुआ। हॉल को खूबसूरती से सजाया गया लेकिन कहीं न कहीं भावनाओं की लहरें सभी को जकड़ रही थीं। यह अवसर छात्रों के कॉलेज जीवन की समाप्ति और उनके भविष्य की नई यात्रा की शुरुआत का प्रतीक था।

सबसे पहले, डॉ रूबी, डॉ सरस्वती, प्रोफेसर आराधना, प्रोफेसर अंजू, प्रोफेसर अंजलि ने सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया और उसके बाद वाइस चांसलर (प्रो. डॉ अरुण गर्ग ) का फूलों के गुलदस्ते के साथ स्वागत किया। समारोह की शुरुआत शांत और प्यारे माहौल में कोरस ओपनिंग सॉन्ग के साथ हुई। इसके अतिरिक्त, विभिन्न विभागों के प्रमुख, शिक्षकगण और अन्य स्टाफ सदस्य भी समारोह में उपस्थित थे।प्रो. डॉ अरुण गर्ग और प्रो. डॉ एन पी सिंह, सभी विभाग प्रमुखों और संकाय सदस्यों द्वारा मां सरस्वती की विशेष प्रार्थना और दीप प्रज्ज्वलित किया गया। दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद कुलपति डॉ अरुण गर्ग और प्रो वाइस चांसलर डॉ एन पी सिंह ने पास आउट छात्रों को उनके अच्छे कर्रिएर के लिए विचार साझा किए। उनके ज्ञान के शब्द बहुत ही प्रेरक और जीवन-कौशल उन्मुख थे। जूनियर छात्रों ने गायन, नृत्य, विदाई गीत आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। छात्रों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और नाटक, बाउल-चिट्स, ब्लो-बैलून, पार्सल पास करना आदि खेलों में भाग लिया। इसके अलावा, कुछ छात्रों ने अपने अनुभव और यादें साझा कीं, जिससे माहौल भावुक हो गया। अंतिम वर्ष के छात्रों ने भी अपने शिक्षकों और जूनियर छात्रों को धन्यवाद दिया और अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने अपने जूनियर्स को मेहनत और लगन से पढ़ाई करने की प्रेरणा दी।

मिस्टर एंड मिस फेयरवेल के लिए कुणाल और वर्षा का चयन किया गया।पासिंग आउट छात्रों व विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रो डॉ एनपी सिंह ने स्मृति चिन्ह प्रदान किए। कार्यक्रम का समापन डॉ विक्रम मनचंदा एवं श्री राहुल मोंगिया के धन्यवाद ज्ञापन और राष्ट्रगान से हुआ। इसके बाद सभी उपस्थित लोग एक साथ भोजन के लिए आमंत्रित किए गए, जहाँ छात्रों और शिक्षकों ने अनौपचारिक बातचीत का आनंद लिया। यह विदाई समारोह न केवल छात्रों के लिए बल्कि शिक्षकों के लिए भी एक यादगार दिन बन गया। इस अवसर ने छात्रों को उनके भविष्य की यात्रा के लिए प्रेरित किया और उन्हें कॉलेज के खूबसूरत पलों को संजोने का मौका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *