साहित्य संगीत कला सेतु’ के कार्यक्रम में डॉ.प्रवीण भारद्वाज सम्मानित

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | शहर की जानी मानी सामाजिक संस्था ‘साहित्य संगीत कला सेतु’ द्वारा होटल राजहंस ,सूरजकुंड के शाहीन हॉल में ‘संगीत सुधा’ नामक एक शानदार संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम में क्षेत्र के अनेक जाने माने गायकों और गायिकाओं ने सुर और साज़ के रंग बिखेरे ।इसके अतिरिक्त संस्था के अध्यक्ष हुकम सिर्फ़ दहिया जिज्ञासु समेत संस्था के अनेक सदस्यों ने भी अपने गीतों और गज़लों के माध्यम से संगीत के सुर बिखेरकर समा बाँध दिया ।

प्रख्यात गीतकार श्रीचंद भँवर और डॉ राकेश गुप्ता ने भी सुन्दर काव्य पाठ किया । कार्यक्रम का संचालन संस्था के महासचिव डॉ श्रद्धानिकुंज भारद्वाज ‘अश्क’ ने किया ।उन्होने कश्मीर की नव स्वतंत्रता और पितृ दिवस के उपलक्ष्य में बेटियों पर कविता सुनाकर सबका मन मोह लिया ।
इस अवसर पर संस्था की सदस्य प्रवीण भारद्वाज को हिन्दी काव्य में पीएच.डी की डिग्री प्राप्त करने हेतु संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया ।संस्था द्वारा डॉ गुप्ता सी ए को मुख्य संरक्षक और चंद्र प्रकाश शर्मा को संरक्षक नियुक्त किया गया ।कार्यक्रम में संस्था के कोषाध्यक्ष कर्मचंद ,संयुक्त सचिव सहायक सचिव देशबंधु , जय भगवान , होशियार सिंह दहिया ,दर्शना दहिया ,डॉ उषा पंडित समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति सपरिवार उपस्थित रहे ।निश्चय ही यह एक स्मरणीय संगीतमयशाम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *