जी. बी. एन विद्यालय में मनाया गया योग दिवस

*जी.बी. एन विद्यालय 21 डी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के निर्देशिका प्रधानचार्या , छात्रों, शिक्षकों,अभिभावकों और कर्मचारियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रातःकालीन प्रार्थना के साथ हुआ, जिसके पश्चात् विभिन्न योग आसनों का प्रदर्शन किया गया।

निर्देशिका महोदया अनीता सूद ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि योग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने छात्रों को नियमित रूप से योग करने की सलाह दी और इसे अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने पर जोर दिया।

सम्माननीय प्रधानाचार्या डॉ श्रीमती निशा शर्मा जी ने सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि योग हमारे जीवन में संतुलन, शांति और स्वास्थ्य लाता है।

प्रधानाचार्या ने अपने संबोधन में कहा, “योग दिवस का आयोजन हमें यह याद दिलाता है कि स्वस्थ जीवन के लिए योग का नियमित अभ्यास कितना महत्वपूर्ण है।” उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए सभी छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

सभी ने इस आयोजन की सराहना की और इसे एक यादगार अनुभव बताया। विद्यालय में इस प्रकार के आयोजनों से छात्रों को न केवल शारीरिक लाभ मिलता है, बल्कि उनके मानसिक और आत्मिक विकास में भी वृद्धि होती है।

May be an image of 18 people and people practicing yoga

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *