डीएवी शताब्दी महाविद्यालय ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया। इस कार्यक्रम का आयोजन शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा वाईआरसी, एनएसएस और एनसीसी के सहयोग से किया गया। यह आयोजन कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।इस आयोजन ने योग के माध्यम से शारीरिक फिटनेस और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देने के प्रति महाविद्यालय की प्रतिबद्धता को उजागर किया।

डॉ. भाटिया ने अपने संबोधन में समकालीन समय में योग और शारीरिक स्वास्थ्य के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि योग किस प्रकार संपूर्ण कल्याण और तनाव प्रबंधन में सहायक सिद्ध होता है। शारीरिक शिक्षा विभाग के सहयोगी प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र दुग्गल ने योग के अर्थ और इसके महत्व पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने प्रतिभागियों को सूर्य नमस्कार, अनुलोम विलोम और कपालभाति जैसे विभिन्न आसनों का अभ्यास कराया।

इस कार्यक्रम में लगभग 35 छात्र और शिक्षक सक्रिय रूप से सम्मिलित हुए। उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रमुख डॉ. नरेंद्र दुग्गल, यूथ रेड क्रॉस बॉयज यूनिट के काउंसलर दिनेश, यूथ रेड क्रॉस गर्ल्स यूनिट की काउंसलर ओमिता जौहर, एनसीसी बॉयज यूनिट के सीटीओ नेत्रपाल सैन, एनसीसी गर्ल्स यूनिट की सीटीओ डॉ. रश्मि और टीपीओ विजय पाल शामिल थे। इसके अतिरिक्त, एनसीसी कैडेट्स, वाईआरसी और एनएसएस के स्वयंसेवक, और गैर-शिक्षण स्टाफ भी उपस्थित थे, जिन्होंने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *