जी.बी.एन. विद्यालय, 21 डी में आयोजित हुआ अलंकरण समारोह

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : जी.बी.एन. विद्यालय, 21 डी में अलंकरण समारोह का आयोजन एक विशेष समारोह के रूप में बड़ी धूमधाम और गरिमा के साथ किया गया, जिसमें छात्र परिषद के नवनियुक्त सदस्यों को उनके पदों पर शपथ दिलाई गई।यह एक महत्वपूर्ण अवसर था जहाँ युवा पदाधिकारी नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाने और सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए तैयार थे। समारोह की शुरुआत विद्यालय की दूरदर्शी निदेशिका अनीता सूद और गतिशील प्रधानाचार्या डॉ. निशा शर्मा के भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने छात्र परिषद की महत्ता और उनकी जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “छात्र परिषद विद्यालय के अनुशासन और व्यवस्था का महत्वपूर्ण हिस्सा है। ये छात्र न केवल अपने सहपाठियों के नेता होते हैं, बल्कि वे विद्यालय के विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते हैं।”

इस अवसर में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती रेनू भाटिया भी उपस्थित थी।उन्होंने निर्वाचित छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें जिंदगी के सफर में निरंतर आगे बढ़ने और अपने कर्त्तव्य को पूरी निष्ठा के साथ निभाने के लिए प्रेरित किया। रेनू भाटिया जी ने छात्रों के साथ विद्यालय में वृक्षारोपण भी किया।

इसके पश्चात छात्र परिषद के सभी सदस्यों को बैज प्रदान किए गए । विद्यालय की प्रधानाचार्या ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों में नेतृत्व, जोश, जुनुन जैसे गुणों को विकसित करने और उन्हें जिम्मेदारियों की भावना देने के लिए हर साल विद्यालय में नई छात्र परिषद का गठन किया जाता है। तत्पश्चात नव निर्वाचित प्रधान छात्रों ने विद्यालय के विकास और प्रगति के लिए अपने लक्ष्य और योजनाओं को साझा किया। उन्होंने सभी छात्रों को एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया और विद्यालय की गरिमा और प्रतिष्ठा को बनाए रखने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *