प्रीति खेतान द्वारा GENRE 4.0 MOMS & KIDS DANCE COMPETITION का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : जेनरे डांस प्रतियोगिता एक राष्ट्रीय स्तर की डांस प्रतियोगिता है, जिसकी आयोजक प्रीति खेतान हैं, जो डांस फन अकादमी की निदेशक और डांस इंडिया डांस सीजन 2 की शीर्ष 10 प्रतियोगियों में से एक हैं। जेनरे 4.0, इस प्रतियोगिता का चौथा संस्करण है और इस बार इसमें चार श्रेणियाँ हो रही हैं:

  1. मॉम्स सोलो
  2. किड्स सोलो
  3. मॉम एंड मी डुएट
  4. गुरु-शिष्य डुएट

इसका सेमी-फाइनल पूरे भारत के 18 बड़े शहरों में हो रहा है, जिनमें से एक फरीदाबाद भी है। फरीदाबाद में यह प्रतियोगिता काशीना जी के निर्देशन में हो रही है, जिसका केंद्र Kashina’s Kenaz Dance of Soul The Dance and Gymnastic Studio, सेक्टर 14, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल परिसर में है। काशीना फरीदाबाद सेमी-फाइनल की जज भी हैं और इस केंद्र की निर्देशिका भी हैं।

Genre 4.0 इस बार शहरों के साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर के कुछ नामी स्कूलों के साथ भी जुडा है, जैसे रामगया स्कूल, दादरी, आदर्श पब्लिक स्कूल, रोहिणी, शाह इंटरनेशनल स्कूल, पश्चिम विहार, रामगया स्कूल, ग्रेटर नोएडा और श्री राम वंडर ईयर्स, पश्चिम विहार।

प्रीति खेतान ने सभी मॉम्स और किड्स को एक बहुत अच्छा मंच प्रदान किया है। इसके फाइनल में सेलिब्रिटी जज वैभव घुगे आ रहे हैं, जो टीवी रियलिटी शो और कई नामी शो में कोरियोग्राफर के रूप में दिख चुके हैं। हाल ही में उन्होंने एक रियलिटी शो ‘मि होंहार सुपरस्टार’ भी जज किया है।

Genre का एक ही मकसद है कि वह सभी के सपने पूरे कर सके। कहीं न कहीं सभी अपने आप को टीवी पर देखना चाहते हैं। तो Genre प्रयास करता है उन्हें एक पड़ाव ऊपर पहुँचाने का। Genre डांस प्रतियोगिता के सेमी-फाइनल के सभी शहरों के जज कहीं न कहीं टीवी रियलिटी शो का हिस्सा हैं या रह चुके हैं। इस प्रतियोगिता में जीतने वालों को नकद पुरस्कार भी दिया जा रहा है। नकद पुरस्कार की राशि ₹1,25,000/- है।

हमें पूरे भारत से काफी अच्छा प्रतिक्रिया मिल रहा है। Genre 4.0 का फाइनल दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में 24 नवंबर 2024 को होने जा रहा है। आप सभी आकर भारत के सभी बेहतरीन कलाकारों को देख सकते हैं और उन्हें लाइव प्रदर्शन करते हुए देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *