टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘रक्तदान शिविर’ का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

पलवल (विनोद वैष्णव) : सेक्टर-2, पलवल स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘रक्तदान शिविर’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुंबई महाराष्ट्र के राष्ट्रीय सचिव (भारतीय जनता पार्टी) गौरव गौतम मुख्य अतिथि के रूप में पधारे थे। इसके साथ-साथ ‘आस्था रोटरी क्लब’, फरीदाबाद के अध्यक्ष दीपक गुप्ता व उपाध्यक्ष मनीष अग्रवाल भी उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि के कर कमलों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित आयोजन का शुभारंभ किया गया।

इस शिविर में अभिभावकों व स्कूल स्टाफ ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया। सभी रक्तदाताओं का मानना था कि रक्तदान, महादान है। ‘रक्तदान है जीवन दान’ की भावना को प्रोत्साहन देते हुए सुबह 9 बजे से 4 बजे रक्तदान शिविर तक लगाया गया जिसमें लगभग 85 यूनिट रक्त जमा किया गया।

विद्यालय की अकेडमिक डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा ने रक्तदान शिविर में पधारे अभिभावकों व गणमान्य अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया और सभी रक्तदाताओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना मानव का सबसे पुण्य कर्म है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया रक्त किसी के बहुमूल्य जीवन की रक्षा कर सकता है। अतः हमें स्वस्थ रहते हुए एक वर्ष में कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

साथ ही साथ विद्यालय की प्रधानाचार्या कपिला इंदु ने सभी रक्तदाताओं के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान बहुत ही पावन कार्य है। यदि देश के पास पर्याप्त मात्रा में रक्त का संचयन होगा तो हम किसी भी विकट परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे। इसका नमूना हमने कोरोना काल में देखा था। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने रोटरी क्लब के सभी गणमान्य अधिकारियों की उपस्थिति पर आभार व्यक्त किया और विद्यालय प्रबंधन समिति की ओर से उन्हें स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मानित किया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *