शिक्षा मनुष्य को अनुशासित करती है : डॉक्टर अर्चना भाटिया

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में नए सत्र बी.बी.ए., बी.टी.टी.एम. व बी.ए. के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के पूर्व छात्र एलुमिनाई जगत भड़ाना, कमल चावला, फिटनेस इंस्ट्रक्टर जुगल, यूनिवो एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड डिप्टी मैनेजर सचिन मोर्या, एस.बी. आई. म्यूचुअल फंड असिस्टेंट मैनेजर अमन आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की शिक्षा इंसान को अनुशासित करती है। हम जिंदगी मे जो कुछ चुनते है आगे वही बनते है इसलिए जिंदगी का चुनाव उचित होना चाहिए।

कमल चावला ने अपने संबोधन में अपने अनुभवों को साझा किया तथा काम के प्रति हमेशा समर्पित रहने का संदेश दिया। जगत भड़ाना ने अपने वक्तव्य में अध्यापक और भगवान का संबंध स्थापित करते हुए हमेशा गुरु का सम्मान करने का संदेश दिया |जुगल ने अपनी नृत्य प्रस्तुति से सभागार में बैठे सभी विद्यार्थियों का दिल जीत लिया। अमन ने अपने पैसों का सदुपयोग के विषय में सजग किया।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ. अर्चना सिंघल ने नई शिक्षा नीति के नए सत्र में क्रियान्वयन से छात्रों को अवगत कराया। डॉ. बिंदु रॉय ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से महाविद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं, विभिन्न गतिविधियों, क्लबों और समितियों के बारे में जानकारी दी, जिनमें भाग लेकर विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास कर सकते हैं।

आरती ने सभागार में उपस्थित सभी अतिथियों , अध्यापकों व छात्रों, विद्यार्थियों का धन्यवाद किया। मंच संचालन डॉ. सुमन तनेजा, डॉ. मीनाक्षी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की संयोजक डॉ. अर्चना सिंघल, सह संयोजक डॉ. रुचि अरोड़ा, दिनेश चौधरी, आरती कुमारी, डॉ. किरन कालिया की देख रेख में संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ. अंजू गुप्ता, डॉ. नरेंद्र दुग्गल, डॉ. अमित शर्मा, ममता कुमारी, डॉ. रेखा सिंह आदि सभी शिक्षक गणों के साथ लगभग चार सौ छात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *