डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में प्रथम वर्ष छात्रों को नियमावली से कराया गया परिचित

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तीसरे दिवस डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में बी.जे.एम.सी, बी.टी.टी.एम. व बी.एस.सी विभाग के छात्रों को उनके आगामी शैक्षणिक जीवन की तैयारी से परिचित करवाया गया। छात्रों को वर्ष 1985 में महाविद्यालय स्थापना के 40 वर्ष पूर्ण होने के साथ डी.ए.वी. यानि दयानंद एंग्लो वैदिक का अर्थ मॉडर्न व वैदिक शिक्षा के समावेशन के तौर पर बतलाया गया | महाविद्यालय के वातावरण, नियमों, पाठ्यक्रम और विभिन्न गतिविधियों से परिचित करने के लिए महाविद्यालय का वर्चुअल टूर कराया गया और विभिन्न क्लबों,समितियों व उनके इंचार्जों की जानकारी साझा की। विशेष अतिथि के रूप में महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग की एलुमनाई, इंडिया डेली लाइव की न्यूज एंकर सोनिका सिंह व टूरिज्म विभाग से अफ्रीका रीजन के सीनियर मार्केटिंग मैनेजर भुवेश जेटली उपस्थित रहे ।

महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने नए विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्हें जीवन में अपनी जिम्मेदारियों को समझने की बात कही।प्रचार्या ने जीवन में व्यक्तिव को उन्नत बनाने व लक्ष्य को प्राप्त करने पर जोर दिया। एलुमनाई भुवेश जेटली ने छात्रों को बताया कि कैसे शिक्षकों और महाविद्यालय ने उन्हें इस मुकाम को हासिल करने में सहायता की | न्यूज एंकर सोनिका सिंह ने भी गुरुओं का सम्मान करने व लक्ष्य निर्धारण पर जोर दिया | उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए आपको मंजिल का पता होना बहुत जरूरी है और गुरु उसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजन समिति की संयोजिका डॉ. अर्चना सिंघल, सह संयोजिका डॉ. रुचि अरोड़ा, अन्य सदस्यों डॉ. बिंदु रॉय, दिनेश चौधरी,आरती कुमारी, डॉ. किरन कालिया और मंच संचालकों डॉ. सुमन तनेजा व डॉ. मीनाक्षी कौशिक को प्राचार्या द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया | इस मौके पर डॉ. मीनाक्षी हुडा, डॉ. रश्मि रतुरी, रचना कसाना, वीरेंद्र सिंह, अमित दहिया आदि शिक्षक गणों के साथ लगभग चार सौ छात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *