डीएवी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद के आध्यात्मिक क्लब ने जन्माष्टमी सप्ताह के लिए वृंदावन यात्रा का आयोजन किया

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : जन्माष्टमी सप्ताह के उत्सव में, डीएवी शताब्दी महाविद्यालय, फरीदाबाद के आध्यात्मिक क्लब ने वृंदावन की एक यादगार यात्रा का आयोजन किया। इस यात्रा में 60 से अधिक छात्रों ने भाग लिया, जो भगवान कृष्ण की भावना और पवित्र शहर की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर में डूबने के लिए उत्सुक थे।

यात्रा के दौरान, छात्रों ने वृंदावन के कई प्रसिद्ध मंदिरों का दौरा किया, जिनमें बांके बिहारी मंदिर, श्री राधावल्लभ लाल जी मंदिर, इस्कॉन मंदिर और प्रेम मंदिर शामिल हैं। उन्होंने बरसाना में श्री लाडली जी महाराज मंदिर का भी दौरा किया। इस अनुभव ने छात्रों को खुशी और आनंद से भर दिया, क्योंकि उन्होंने इन पवित्र स्थलों के आध्यात्मिक और सकारात्मक वातावरण को महसूस किया। पारंपरिक हस्तशिल्प और स्थानीय व्यंजनों ने सभी को चकित और समृद्ध किया।

यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए वातानुकूलित बसों की व्यवस्था की गई थी, जिससे सभी प्रतिभागियों के लिए यात्रा का अनुभव सुगम हो गया। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. अर्चना भाटिया ने छात्रों को सफल यात्रा के लिए शुभकामनाएं भेजीं। उन्होंने हमारे जीवन में पवित्र स्थानों की यात्रा के महत्व को बताया, और ऐसे दौरों के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक प्रभाव पर प्रकाश डाला। डॉ. भाटिया ने विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले स्थानों में लड़कियों की सुरक्षा चिंताओं का उल्लेख किया और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय भी साझा किए।

महाविद्यालय के अध्यात्मिक क्लब की प्रभारी डॉ. सोनिया नरूला इस यात्रा की संयोजक थीं, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि सब कुछ सुचारू रूप से चले। इस यात्रा में रचना कसाना, शिखा, सिया और नेत्रपाल सैन ने भी महत्वपूर्ण सहयोग दिया, जिनके प्रयासों ने इस आयोजन की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *