वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में ’वनमहोत्सव’ कार्यक्रम मनाया गया

Posted by: | Posted on: July 7, 2018

( विनोद वैष्णव ) एस. जी. एम. नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में  ’वनमहोत्सव’ कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत ईशवन्दना से की गई।तत्पश्चात कक्षा नौवी की छात्राएॅ दिया व खुशबू ने क्रमशः अंग्रेजी व हिंदी में अपने वक्तव्यों में वनों तथा वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा वनमहोत्सव की शुरूआत कब और किसने की, ऐसी अनेक महत्वपूर्ण जानकारियों से विद्यालय को अवगत करा।
कक्षा नौवी के छात्र-छात्राओं ने नृत्य-नाटिका द्वारा बड़े ही रूचिकर ढंग से पेड़ लगाने के लाभ व काटने से होने वाली हानियों के बारे में विद्यार्थियों को जागृत किया।वृक्ष मनुष्य के लिए जीवनदायी है। आज पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए मनुष्य को अधिकाधिक वृक्ष लगाने चाहिए।
कार्यक्रम के अन्त में स्कूल की निदेशक  विजय लक्ष्मी ने सभी वनमहोत्वसव के बारे में बताया कि वृक्ष हमारे जीवन के लिए अत्यन्त आवश्यक है अतः सभी विद्यार्थियों को कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए।कार्यक्रम के उपरान्त विद्यालय के प्रागंण में विद्यार्थियों के साथ  विजय लक्ष्मी प्रधानाचार्या  सुषमा गौर तथा उपप्रधानाचार्या  जोबा गुहा ने अनेक नन्हे पौधें तथा निदेशिका महोदया ने सभी बच्चों से अपने जन्मदिन के अवसर पर एक वृक्ष लगाने की शपथ दिलवाई।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *