मर्रोली गांव में रात्रि ठहराव कर ग्रामीणों को दी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

Posted by: | Posted on: August 25, 2018

पलवल(विनोद वैष्णव )।  सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के महानिदेशक के निर्देशानुसार जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की टीम ने गांव मर्रोली में रात्रि ठहराव करके विकास गीतों व प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म चलाकर ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। रात्रि ठहराव कार्यक्रम में भाजपा मीडिया सलाहकार सत्य नारायण शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। गांव के सरपंच अशोक मोहर हरि ने मुख्य अतिथि का पगडी बांधकर स्वागत व्यक्त किया। कार्यक्रम में मर्रोली के पूर्व सरपंच नानकचंद ने हरियाणा सरकार की इस नई मुहिम का स्वागत करते हुए कहा कि लोगो को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी मिल रही है। इस अवसर भाजपा मीडिया सलाहकार सत्य नारायण शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। जिला पलवल में एलिवेटिड पुल, सडक़ों का चौडीकरण व सुधारीकरण, दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिला में चहुंमुखी विकास कार्य किए जा रहे है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं।जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेन्द्र ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार गांव-गांव जाकर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का विभाग की भजन पार्टियों द्वारा प्रचार व प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को गांव मर्रोली की बंगलिया चौपाल पर विशेष रात्रि ठहराव कार्यक्रम करके हरियाणा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ग की हितैषी है, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि समाज की आखिरी पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी विकास का लाभ दिया जाए। इसके लिए उन्होंने अंत्योदय केन्द्र, सीएम विंडो, डिजिटल इंडिया, सक्षम योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर लोगों को सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। 

इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल से रामदेव व धीरेंद्र ने कृषि विभाग की ओर से किसानों के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में व खेतों में फसल अवशेष को न जलाने के बारे में जागरूक किया। उन्होंने किसानों को फसल अवशेष जलाने से पर्यावरण व खेतों में होने वाली हानि के बारे में विस्तार से बताया। जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की नाटक मंडली ने गीतों के माध्यम से व चलचित्र विंग फिल्म के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों में कार्यक्रम को लेकर गांव के बच्चों, युवाओं व महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। कार्यक्रम में पूर्व सरपंच श्याम लाल, नाहर सिंह, शिवनारायण शर्मा, नेमसिंह, पंच रामबीर सहित गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

इस मौके पर विभाग की भजन पार्टी लीडर शिब्बन व विक्रम मंडली के सदस्य मुकुट, जवाहर सिंह, खण्ड प्रचार कार्यकर्ता हरीचन्द व हेतराम ने कार्यक्रम में अपनी-अपनी अहम भूमिका निभाई।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *