हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख देंगे कन्यादान-नैना चौटाला

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

फतेहाबाद ( विनोद वैष्णव )। डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने ऐलान किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के टयूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा। रतिया हलके के साथ साथ पूरे प्रदेश में हर घर में एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। श्रीमती चौटाला सोमवार को रतिया हलके के गांव अयाल्की गांव में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाओं को संबोधित कर रही थी।
अयाल्की गांव में पहुंचने पर नैना चौटाला का महिलाओं ने पारम्परिक ढंग से स्वागत किया। महिलाएं गीत गाती हुई नैना चौटाला को स्टेज तक ले गई। इस कार्यक्रम में दौलतपुर की न्यू सेंचुरी सीनियर सेकंडरी स्कूल छात्राओं ने कन्या भू्रण हत्या व नशाखोरी पर नाटक का मंचन कर महिलाओं को कन्या भू्रण हत्या और नशा रोकने के लिए जागरूक किया।
महिलाओं की भारी भीड़ से गदगद इनेलो विधायिका नैना चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश में जंगलराज कायम है। हर रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन सरकार के कानों तक जूं तक नहीं रेंगती। भाजपा सरकार में महिलाओं के उत्पीडऩ के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इनेलो विधायिका ने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रदेश की महिलाएं एकत्रित होकर भाजपा सरकार की इंट से इंट बजाएं। श्रीमती चौटाला ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनने पर महिलाओं के हक के लिए वह स्वयं हर वक्त उनके साथ खड़ी मिलेंगी।
डबवाली की विधायिका ने कहा कि जिस तरह से भाजपा राज में महिलाओं के साथ छलावा हुआ है उसी तरह प्रदेश का युवा वर्ग भी बेहद हताश है। रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा अब रोजगार देना तो दूर की बात, सरकार युवाओं से रोजगार छीन रही है और हजारों युवाओं को नौकरी से हटा कर उन्हें घर भेज चुकी है। चौटाला ने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण युवा पथभ्रष्ट होकर नशे की तरफ जा रहा है जिसके लिए सीधे तौर पर भाजपा सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार दिया जाएगा।
नैना चौटाला ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल ने बुजूर्गों को मान-सम्मान देते हुए बुढ़ापा पेंशन रूपी सम्मान पेंशन योजना शुरू की थी। लेकिन पहले कांग्रेस तथा अब भाजपा के राज में यह सम्मान पेंशन अपमान पेंशन बन कर रह गई है। बुजूर्ग महिलाएं एंव पुरूष अपनी पेंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और घंटों तक बैंकों की लाइन में लगने को मजबूर हैं। उन्होंने घोषणा की कि इनेलो की सरकार बनने पर हर बुजूर्ग के घर अढ़ाई हजार रूपये पेंशन पहुंचााई जाएगी।
इनेलो विधायिका ने कहा कि भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए सड़कों पर अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपाई आज चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार बनने पर पहली कलम से किसानों के कर्र्जे माफ किए जाएंगे एवं उनके टयूबवैल का बिल पूरा माफ किया जाएगा।
इस अवसर पर महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिला अध्यक्ष सरोज सांगा, बसपा की जिला प्रभारी डा. मीरा नंदा, बुद्धिजीवि प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव विद्यारति, परमेशवरी गोदारा, सुशीला सर्राफ, पूर्व जिला प्रधान सुमन लता सिवाच, दर्शन कौर, शकुंततला खूबंर, राजेंद्र कौर हड़ौली,कृष्णा सिवाच, राज अमरपाल तामसपुरा, परमेशवरी देवी, बिरेंद्र कौर, समुन आहुजा, देवेंद्र कौर संधू, सोनम विकास मेहता, नताशा लाली, स्नेहा संजना, सिरसा से सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, सरदार निशान सिंह, रतिया के विधायक रविंद्र सिंह बलियाला, फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, हलका प्रधान बिकर सिंह हड़ौली, सुरेंद्र लेगा, युवा जिला प्रधान अजय संधू व युवा हलका प्रधान जसपाल संधू, विकास मेहता, पंकज झाजड़ा सहित पार्टी के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *