टैगोर स्कूल में रक्तदान षिविर का आयोजन

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

पलवल( विनोद वैष्णव ) | टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘लाईफ लाइन फाऊंडेषन’ की सहभागिता से रक्तदान षिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान के इस पावन कार्य में अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। ‘‘माँ के आँसू भले की बच्चे का जीवन न बचा पाएँ किंतु आपका खून उसका जीवन बचा सकता है।’’
रक्तदान मानवता की सेवा है जिससे आप एक बेषकीमती ज़िंदगी बचा सकते हैं। इसलिए युवा वर्ग को रक्तदान जैसे पुण्य कार्य में अपनी अहम भागीदारी निभानी चाहिए। विद्यालय के विद्यार्थियों ने भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए अपने माता-पिता को रक्तदान के लिए प्र्रेरित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा छात्रों को रक्तदान के बारे में विस्तृत जानकारी दे दी गई थी जिसमें बताया गया था कि किस उम्र तक के लोग कितनी बार रक्तदान कर सकते हैं। रक्तदान से किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी महसूस नहीं होती तथा 4 से 6 हफ्तों में आपकी षरीर पुनः रक्त की भरपाई कर लेता है। विद्यालय परिसर में आयोजित इस षिविर में षिक्षकों व अन्य कर्मचारियों ने भी विषेश रुचि लेते हुए उत्साहपूर्वक रक्तदान किया।
षिविर में लगभग 89 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस सुअवसर पर विद्यालय की निदेषिका मनोरमा अरोड़ा व प्रधानाचार्या ने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया तथा भविश्य में इसी तरह रक्तदान करते रहने के लिए प्रेरित किया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *