नैना चौटाला की हरी चुनरी चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाएं

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

करनाल( विनोद वैष्णव )। करनाल क्षेत्र में सड़कों की बदहाली को लेकर डबवाली की विधायिका नैना सिंह चौटाला ने सीएम पर तंज कसा। नैना चौटाला ने कहा कि सीएम साहब कभी हाईवे से उतर कर गांव की ओर भी आया करो। आप तो दिल्ली चंडीगढ़ वाले हाइवे पर चलते हो, आपके राज में सीएम सीटी के गांवों को जोडऩे वाली सड़कों का क्या हाल है, इसकी खबर तक आपको नहीं है। असली तस्वीर देखनी है तो मुख्यमंत्री जी कभी गांव की ओर रूख करो। जर्जर सड़कें, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, चिकित्सकों से वंचित सरकारी अस्पताल आपकी सरकार के विकास के दावों असली तस्वीर प्रस्तुत करते नजर आएंगे। डबवाली की विधायिका नैना सिंह चौटाला बजाज पैलेस में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यकर्ता में उमड़ी महिलाओं को भारी भीड़ को संबोधित कर रही थी।
इंद्री में पहुंचने पर विधायक नैना सिंह चौटाला और महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण का जोरदार स्वागत किया गया। महिलाएं पारम्परिक गीत गाती हुई नैना चौटाला को स्टेज तक ले गई।
इस कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में खासा जोश था और महिलाओं की भारी भीड़ के चलते आयेजन स्थल छोटा पड़ गया और महिलाओं को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाए गए स्टेज को खाली करवा कर बैठाया गया।
डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने सरकार के विकास के दावों को लेकर सरकार पर जम कर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। कानून व्यवस्था के मामले में हरियाणा की भाजपा सरकार पूरी तरह से नकारा साबित हुई है और लगातार महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कार, यौन उत्पीड़क और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश ने बिगड़ी कानून व्यवस्था के मामले में बिहार को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ कर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। श्रीमती चौटाला ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनने पर महिलाओं के हक के लिए वह स्वयं हर वक्त उनके साथ खड़ी मिलेंगी।
नैना सिंह चौटाला ने महिलाओं की भारी भीड़ से गदगद कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के टयूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा अब रोजगार देना तो दूर की बात, सरकार युवाओं से रोजगार छीन रही है और हजारों युवाओं को नौकरी से हटा कर उन्हें घर भेज चुकी है। श्रीमती चौटाला ने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण युवा पथभ्रष्ट होकर नशे की तरफ जा रहा है जिसके लिए सीधे तौर पर भाजपा सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार दिया जाएगा।
श्रीमती नैना चौटाला ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल ने बुजूर्गों को मान-सम्मान देते हुए बुढ़ापा पेंशन रूपी सम्मान पेंशन योजना शुरू की थी। लेकिन पहले कांग्रेस तथा अब भाजपा के राज में यह सम्मान पेंशन अपमान पेंशन बन कर रह गई है। बुजूर्ग महिलाएं एंव पुरूष अपनी पेंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और घंटों तक बैंकों की लाइन में लगने को मजबूर हैं। उन्होंने घोषणा की कि इनेलो की सरकार बनने पर हर बुजूर्ग के घर अढ़ाई हजार रूपये पेंशन पहुंचााई जाएगी।
इनेलो विधायिका ने कहा कि भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए सड़कों पर अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपाई आज चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार बनने पर पहली कलम से किसानों के कर्र्जे माफ किए जाएंगे एवं उनके टयूबवैल का बिल पूरा माफ किया जाएगा।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *