वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस

Posted by: | Posted on: September 6, 2018

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | एस0 जी0 एम0 नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया।शिक्षक दिवस के अवसर पर हमारे पूर्व राष्ट्रपति डाॅ0 सर्वपल्ली राधकृष्णजी को श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये । इस अवसर पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा की उपस्थिती ने चार चाँद लगा दिए। उन्हाने सभी बच्चों को अपना प्यार और आर्शीवाद दिया और सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी।कक्षा दसवीं की छात्राओं निधी और प्रिया मंगला ने शिक्षक दिवस व शिक्षक की महता पर अपने वक्तव्य से प्रकाश डाला। के0 जी0 के छात्र- छात्राओं ने एक मधुर गान की प्रस्तुति की।

शिक्षक की महिमा को दर्शाते हुए कक्षा तीसरी , चैथी व पाँचवी के छात्रों ने एक नाटक का मंचन किया। यह नाटक एकलव्य और गुरू द्रोणाचार्य की जीवन गाथा की प्रस्तुति पर निर्धारित था।

विभिन्न कक्षाओं के छात्र- छात्राओं ने कवाली, संगीत , नाटक और नृत्यों के द्वारा सबका भरपूर मनोरंजन किया। कक्षा दसवीं के पंजाबी नृत्य की प्रस्तुति ने सभी का थिरकने पर विवश कर दिया। सभी शिक्षकों का उपहार दिये गये। अमनद्वीप कौर को 2017-18 की सर्वश्रेष्ठ शिक्षिका का पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सुषमा गौर और उपप्रधानाचार्या जोबा गुहा ने भी बच्चों को आर्शीवाद प्रदान किया।

अंत में कार्यक्रम का समापन विद्यालय की निदेशिका विजयलक्ष्मी ने अपने सुवचनों से किया। उन्होने सभी बच्चों से अपने माता-पिता और शिक्षकों का आदर करने की प्रार्थना की।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *