शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की गहना रतरा को 10वीं बोर्ड सीबीएसई परीक्षाओ में बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया

Posted by: | Posted on: May 9, 2019

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | प्रबुद्ध एवं बुद्धिजीवी नागरिक सम्मेलन संस्कृति ग्रीनस बैंकेट, अनखीर बडखल रेाड, फरीदाबाद सैक्टर 21 में उपस्थित शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल की गहना रतरा पुत्री नवीन कुमार निवासी 13/7 शेखावाडा, औल्ड फरीदाबाद निवासी को 10वीं बोर्ड सीबीएसई परीक्षाओ में बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया। शर्मा ने कहा कि ऐसे बच्चो के मनोबल को आप सभी ने बढ़ाना चाहिए ताकि यह आगे भी इस तरह से अच्छे अंक लेकर अपना अपने अभिभावकों सहित स्कूल का नाम रोशन करे। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओं के दरम्यान लोगों की सोच मे ंपरिवर्तन आया है और उन्होंने बेटियों को बेटो के समान हक देना शुरू कर दिया है। आज हमारे देश व प्रदेश की बेटियां बेटों से किसी भी काम में पीछे नही है।
गहना रतना के पिता नवीन कुमार नेबताया कि रहना ने 1०वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओ में 98.2 प्रतिशत अंक लिये है। जिनमें अंग्रेजी में 100, हिंदी में 99, भौतिक विज्ञान में 100, गणित में 96 व विज्ञान में 96 सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किये है। उन्होंने कहा कि गहना बचपन से ही पढाई में काफी अच्दी थी उऔर वह हर कक्षा में सदैव अव्वल आकर अच्छे अंक लाती रही है। इस मौके पर होली चाईल्ड स्कूल के संचालकों ने भी गहना रतरा की तारीफ करते हुए कहा कि गहना से अन्य बच्चो ने भी प्रेरणा व सीख लेनी चाहिए ताकि वह भी उसकी तरह अच्छे अंक लाकर अपना एवं अपने अभिभावकों सहित स्कूल का नाम रोशन करे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *