आईये देखते है बचपन में कैसी दिखती थी ये अभिनेत्री –

Posted by: | Posted on: February 19, 2020

हिंदी सिनेमा, जिसे अक्सर बॉलीवुड और पूर्व में बॉम्बे सिनेमा के रूप में जाना जाता है, भारतीय है..यहाँ एक से एक उम्दा और खूबसूरत अभिनेत्री देखने को मिल जाएँगी। आइये दिखाते है हमारी रिपोर्टर सुनैना सिंह की इस खास रिपोर्ट में उन्ही में से कुछ अभिनेत्री का बचपन –

1-ऐश्वर्या राय बच्चन (जन्म 1 नवंबर 1973 ) एक भारतीय अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड 1984 की विजेता हैं। अपने सफल अभिनय करियर के माध्यम से, उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है। [राय को दो फिल्मफेयर अवार्ड सहित कई प्रशंसाएं मिली हैं, और 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया और 2012 में फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस। उन्हें अक्सर मीडिया में उद्धृत किया गया है। “दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला”

2-कंगना राणावत (जन्म: 23 मार्च, 1987 ) हिन्दी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं. कंगना राणावत मुम्बई में रहती हैं। 2014
में आई फिल्म क्वीन में अपने जबरदस्त अभिनय के कारण कंगना को बॉलीवुड की क्वीन भी कहा जाता है।

3-माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है। 80और 90के दशक मे इन्होने स्वयं को हिन्दी सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री तथा सुप्रसिद्ध नृत्यांगना के रूप मे स्थापित किया। उनके लाजवाब नृत्य और स्वाभाविक अभिनय का ऐसा जादू था माधुरी पूरे देश की धड़कन बन गयी।

4-दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को एक कोंकणी परिवार में डेनमार्क में हुआ था. उनके पिता प्रकाश इंटरनेशनल बैडमिंटन खिलाडी और माता उज्वला एक ट्रेवल एजेंट थी. उनकी छोटी बहन अनिशा एक गोल्फ खिलाडी है. उनके दादा रमेश, मैसूर बॅडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी थे.

5-कैटरीना कैफ़ (जन्म: 16 जुलाई 1983 ) एक ब्रितानी भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म जगत में काम करती हैं, हालांकि उन्होनें कुछ तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। भारत की सबसे अधिक पारिश्रमिक पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के साथ-साथ, कैटरीना को सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में उद्धृत किया जाता है।

6-अनुष्का शर्मा (जन्म 1 मई 1988 ) एक मॉडल और बॉलीवुड फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री है। इन्होंने अपना अभिनय का सफर 2008
मे प्रदर्शित हिन्दी फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ शुरु किया था जो आदित्य चोपड़ा द्वारा बनाई गई थी। इसके बात उन्हें अपनी श्रुति कक्कड द्वारा बनाई गई फ़िल्म बैंड बाजा बारात (2010
) के लिए काफ़ी सराहा गया। दोनों ही फ़िल्मों ने इन्हें फ़िल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन दिलाया।अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली के साथ विवाह किया था।

7-आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राज़दान के घर में हुआ। उनके पिता गुजराती मूल के ब्राह्मण हैं। जबकि उनकी माँ जर्मन मूल की भारतीय कश्मीरी हैं जिनकी माँ जर्मन मुस्लिम थी परन्तु उनके पिता कश्मीरी पंडित थे । भट्ट के एक बहन शाहीन (जन्म 1988 ) और दो सौतेले सहोदर पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं। अभिनेता इमरान हाशमी और निर्देशक मोहित सूरी उसके फुफेरे भाई हैं जबकि फ़िल्म निर्माता मुकेश भट्ट उनके चाचा हैं। भट्ट ने जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *