पार्षद नरेश नम्बरदार से न्यूज़ 21 टीवी की पत्रकार सुनैना सिंह की खास बातचीत।





फरीदाबाद नगर निगम वार्ड 28 के पार्षद नरेश नम्बरदार ने अपने वार्ड के विकास पर न्यूज़ 21टीवी की पत्रकार सुनैना सिंह से की खास वार्तालाव में बताया की उन्होंने अपने वार्ड की समस्या और समाधान दोनों को बड़ी बारीकी से समजकर उसका समाधान करवाया | लगभग 3 साल के कार्यकाल में क्या कुछ खास करवाया एवं कुछ खास समस्या बनी हुई है आइए जानते है उनके बातचीत के कुछ अंश

प्रश्न 1-आपने साढ़े तीन साल के कार्य काल में अपने वार्ड के लिए कौन -कौन से विकास कार्य किये है ?
उत्तर -साढ़े तीन साल में विकास कार्य की बात करे तो मैंने पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ कार्य किया है।पूर्व उद्दोग मंत्री विपुल गोयल एवं केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुजर के आशीर्वाद लेकर मैंने विकास किया है। जब मैं वोट मांगने गया था तब मेरे वार्ड में कच्ची गलियां थी ,न पानी की व्यवस्था थी न सीवरेज की व्यवस्था भी नहीं थी,रोड भी नहीं थे। मैने जो भी मैनीफेस्टो लेकर चुनाव में उतरा था मुझे जनता का पूरा समर्थन मिला और मै जीता भी।
अब आप मेरे वार्ड में जाकर देखेंगे की पुरे क्षेत्र के अंदर नयी सीवरेज लाइन डलवाई है ,पानी की लाइन डलवाई है ,लगभग 85प्रतिशत गलियां भी बनवायी है। मुख्य रास्ते भी बनवाये है। नए खंबे , नयी वायर और बात करे तो led लाइट भी लगवा दी है थोड़ी जगह बची है उसको भी जल्दी ही ठीक करेंगे।

प्रश्न 2-आपकी कोई ऐसी योजना रही है जो की आप इन तीन वर्षो में पूरी न क्र पाए हो और अब चल रहे कार्य काल में पूरा करेगे?
उत्तर -मेरे पास अभी डेढ़ वर्ष बकाया है और मेरे मैनीफेस्टो में एक एहम बात थी की मै महिलाओ के लिए एक सरकारी डिस्पेंसरी का निर्माण करना चाहता हूँ जो महिलाये बाहर प्राइवेट अस्पताल में जाती है डिलीवरी के लिए जिनका खर्चा लगभग 20से 25 हज़ार के करीब आता है वे महिलाये इस सेवा का निःशुल्क लाभ ले पाए। लड़कियों व महिलाओ के लिए जोकी रात में देर मे ऑफिस से घर आ पाती है उनकी सुरक्षा के लिए वार्ड में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाएंगे।

प्रश्न3-आप मेयर बनते -बनते रह गए इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
उत्तर -मेयर बनना न बनना सब सयोंग की बात है और मुझे लोगो ने मेयर से भी अधिक प्रेम व सहयोग दिया है।

प्रश्न 4- विधानसभा इलेक्शन से पहले आपके वार्ड में नारियल एवं पटतर उद्घाटन के लिए लगाए जाते थे | लेकिन अब वहा न आप नज़र आते है न आपके सहयोगी इस पर आप क्या कहना चाहेंगे ?
उत्तर -विपक्षी दल का कार्य है आरोप लगाना बाकि मै बता दू की 90 प्रतिशत फाइल्स का काम मैंने करवा दिया है बाकि अंडर कंस्ट्रक्शन है वो भी कुछ समय में पूरा हो जायेगा।

प्रश्न 5-ऐसा देखा गया है जो पूर्व मंत्री विपुल गोयल के साथ आप ज्यादा नज़र एते थे लेकिन जो वर्तमान विधायक नरेंद्र गुप्ता के साथ आप कही नज़र नहीं आते ?
उत्तर -जी ऐसा नहीं है बात विपुल गोयल की करे तो वो बहुत ही अलग तरह का व्यवहार रहा है और बात करे नरेंद्र गुप्ता विधायक की तो वह हमारे पुराने संगठन से जुड़े हुए व्यक्ति है 40 से 45वर्ष से जुड़े हुए है मुझे जब जब जरुरत पडती है तो अपने वॉर्ड में विकास के लिए वो हमेशा मुझे आशीर्वाद देते है और मेरे वार्ड में आते भी है।

प्रश्न 6 -आप आरोप लगता है की आपके वार्ड में ग्रेटर फरीदबाद में अवैध कॉलोनी ,मॉल और बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है उसमे ये कही ये सामने आया है की पार्षद की शह प्राप्त है ?
उत्तर -देखिये ये सब विपक्ष वालो की बातें है उनके पास कोई काम तो होता नहीं है। जहा तक अवैध निर्माण की बात है अगर मेरा नाम आता है तो सबसे पहले आप उस बिल्डिंग को तोडे आपके चैनल की माध्यम से और सरकार से म यही कहना चाहूंगा।

प्रश्न 7 -आप युवा पीढ़ी ,महिलाओ एवं वोटर्स को कोई सन्देश देना चाहेंगे ?
उत्तर -मैं राजनीती मेँ बहुत पुराना नहीं हू अभी 4 वर्ष मुझे पार्षद बने हुआ है पर मै यह विश्वास दिलाता हूँ की मैंने राजनीती को केबल सेवा के माध्यम के लिए ही चुना है। मै जनता की सेवा के उद्देश्य से आया हूं। जितनी भी महिलाये है मेरे वार्ड के अंदर सुरक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *