July, 2018

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: July 31, 2018

टेबल टेनिस मेडल विजेताओं को लेकर दुष्यंत मिले मोदी से

नई दिल्ली(विनोद वैष्णव)। राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल विजेता टेबल टेनिस खिलाडिय़ों को लेकर भारतीय टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष व सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में दुष्यंत चौटाला और खिलाडिय़ों की 15 मिनट तक चली इस मुलाकात में टेबल टेनिस की आधारभूत सुविधाओं और प्रशिक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।
दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों परिचय करवाया और खिलाडिय़ों के सामने आ रही समस्याओं से अवगत करवाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारत में टेबल टेनिस का भविष्य उज्जवल है और खिलाड़ी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक मेडल जीतकर नाम रोशन करने में समक्ष में हैं। दुष्यंत ने कहा कि देश में खेलप्रतिभाओं की कमी नहीं परन्तु सुविधाएं और श्रेष्ठ प्रशिक्षण की कमी के चलते हम ओलम्पिक जैसी प्रतिस्पर्धाओं में अन्य देशों के मुकाबले पिछड़े हुए हैं। केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भारतीय टेबल टेनिस संघ के खिलाडिय़ों के लिए दो और विदेशी कोच उपलब्ध करवाने करवाने का आश्वासन दिया। फिलहाल भारतीय टेबल टेनिस टीम के लिए एक विदेश कोच उपलब्ध है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने भी खिलाडिय़ों को बेहतर प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री से मिलने गए दल में टेनिस स्टार मनिका बतरा, मोउमा दास, मधुरिका पाटकर, पूजा सहसबुर्धे, सुतरिथा मुखर्जी, सनील शेट्टी, हरमीत देसाई, शरतकमल, अमलराज, जी सैथ्यन, डा. प्रेम वर्मा, सौम्यादीप राय, मसिमो कोस्टनटीनी, शरतकमल अचंता शामिल थे।

Posted by: | Posted on: July 31, 2018

प्रथम फरीदाबाद कबड्डी प्रतियोगिता अंडर 19 में आज सीकरी की टीम ने प्रथम पुरस्कार जीता

फरीदाबाद(एस पी सिंह /विनोद वैष्णव) : फिटनेस एन्ड मार्शल आर्ट एसोशिएशन द्वारा शहर के सेक्टर 50 स्थित लेजर वैली पार्क में आयोजित प्रथम फरीदाबाद कबड्डी प्रतियोगिता अंडर 19 में आज सीकरी की टीम ने प्रथम पुरस्कार जीता। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि भाजपा नेता कविंद्र चौधरी थे। इस मौके पर पार्षद मनोज नासवा और भाजपा नेता राकेश खटाना ख़ास रूप से मौजूद थे। प्रतियोगिता के आयोजन में  फिटनेस एन्ड मार्शल आर्ट एसोशिएशन के महासचिव नासिर हुसैन का अहम् योगदान रहा। विजेता टीम को मुख्य अतिथि ने नकद पुरस्कार और ट्राफी देकर सम्मानित किया।
उपस्थित खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि कविंद्र चौधरी ने कहा कि  कबड्डी हमारे देश का प्राचीन और लोकप्रिय खेल है, इसका आयोजन कम लागत पर भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा प्रतियोगिता के आयोजकों की जमकर तारीफ़ की। विजेता टीम के कप्तान गौरव पोसवाल ने अपनी टीम को जीत की बधाई दी जो कि डबुआ के निवसि थे । पलवल की टीम में गौरव पोसवाल, चंचल, अर्जुन, बाबू छपरौला, अरुण, अभि, कुंडू का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इन खिलाड़ियों ने दूसरी टीम को 19-11 से हराया।
Posted by: | Posted on: July 31, 2018

दुल्हन की आवाज शार्ट फिल्म के कलाकार पहुंचे फरीदाबाद

फरीदाबाद(एस पी सिंह /विनोद वैष्णव) : बेटियों से होता है परिवार गुलजार इनकी किलकारियोंं से घर में लक्ष्मी का वास होता है। आज लड़की बोझ नहीं परिवार और समाज का स मान होती है, क्योंकि बेटियां किस्मत वालों के घरों में ही पैदा होती हैं। यह बात अजम फिल्मस इंटरनेशनल के बैनर तले बनी शार्ट फिल्म दुल्हन की आवाज का शुभारंभ करते हुए बडखल की विधायक सीमा त्रिखा ने कही। उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी इतनी मार्मिक है कि यदि यही कहानी किसी के जीवन में वास्तविक दौर से गुजरे तो रोंगटे खड़े कर देती है। फिल्म डायरेक्टर रिजवान डेनियल का निर्देशन एवं कहानीकार ने फिल्म में दहेज पर जोरदार कटाक्ष किया है। इससे दहेज लो िायों को सबक सीखना चाहिए ताकि परिवार का सुख चैन बना रहे। उन्होंने कहा कि हमें लड़कियों का स मान समाज में उसी तरह करना चाहिए जिस तरह हम अपने बेटों का करते हैं, क्योंकि जिस तरह बेटे परिवार को आगे बढ़ाते हैं बेटियां भी वंशों को आगे बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने बेटियों के उत्थान हेतू विभिन्न प्रकार की योजनाएं चला रखी है ताकि बेटियां पढ़े और आगे बढ़े ताकि समाज उन्नति की राह चले। उन्होंने कहा कि बेटियों के स मान हेतू जागरूकता अभियान और ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन अति आवश्यक है। जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं। उन्हें केवल प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जिसमें महिलाएं अपनी सहभागिता नहीं निभाती हों। परिवार के मुखियाओं की जि मेदारी है कि लड़कियों को शिक्षित करने का प्रयास करें ताकि लड़कियां उन्नति की राह अपने आप खोज सकें। फिल्म के डायरेक्टर रिजवान डेनियल ने कहा कि समाज में कुरूतियों को समाप्त करने के लिए ऐसी फिल्मों का बनाया जाना अति आवश्यक है ताकि इन्हें देख लोग अंध विश्वासों और रूढिवादिता से किनारा कर सकें। कार्यक्रम के संयोजक गौरव पाराशर ने मु यातिथियों सहित सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर बालीवुड फिल्म कलाकार एवं बजरंगी भाईजान के चर्चित कलाकार मनोज बक्शी, थियेटर कलाकार स्मृति, फिल्म संगीतकार मोह मद नियाज, फिल्म डायरेक्टर अश्वनी मोहन, शार्ट फिल्म की मु य कलाकार आन पाराशर, बंबई के राजदेव, सक्षम, साक्षी, समाजसेवी विनोद भाटी सहित शहर के अनेक गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Posted by: | Posted on: July 31, 2018

सामाजिक संस्थाओ ने किया पौधा रोपण

(एस पी सिंह /विनोद वैष्णव) | शहीद प० चंद्रशेखर आजाद चौक सेक्टर -2, बल्लबगढ़, पर अखिल भारतीय ब्राम्हण सभा व भगत श्री मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट के संयुक्त आयोजन वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे बतौर मुख्या अतिथि पंडित सुरेन्द्र शर्मा (बबली) व विशिष्ट अतिथि बी बी कथूरिया सचिव रेड क्रोस, डॉ० एम पी सिंह चीफ वार्डन सिविल डिफेन्स, ने अपने बिचार रखे, कहा प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए इस तरह से पेड़ पौधे लगते रहना चाहिए और इस नेक कार्य में आम समाज को बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी निभानी चाहिए. इस अबसर पर मुख्या अतिथि द्वारा पीपल, बढ़, बेल, कचनार, जट्रोफा, हारश्रींगार सहित कई तरह के पर्यावरण उपयोगी ब्रिक्षारोपन करते हुवे पर्यावरण के उज्वल भविष्य की शुभकामना की.

इस महत्वपूर्ण अवसर पर ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश शास्त्री ने बताया की हमारा ट्रस्ट  “पर्यावरण बचाओ, जीवन बचाओ” का नारा लेकर वन महोत्सव कार्यक्रम बिभिन्न संस्थाओं और वन विभाग के साथ मिलकर कर रहे है. जो भी ब्यक्ति इस पुण्य कार्य में हमारे साथ मीलकर चल रहे है उन सभी का अभिनन्दन व स्वागत करते है.

इस कार्यक्रम के अवसर पर अनीता पराशर (बीजेपी सचिव महिला मोर्चा), वरिष्ट पत्रकार मुकेश पाठक, सरपंच मोहन हरी अशोक, पंडित एल आर शर्मा, सुरेन्द्र नटनागर, जीतेन्दर आरएसएस  कार्यकर्ता, पंडित चीकू, पंडित भीमा, पंडित भूरा, कृष्णकांत, ललित, मोहित, धीरज, देवराज, आनंद, नविन, योगेश, बंटी सहित दोनों संस्थाओ के कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे.

Posted by: | Posted on: July 31, 2018

एफ एल सी सी द्वारा आयोजित स्वर्गीय मोहम्मद रफ़ी की याद में आयोजित संगीतमई शाम में झूमे शहरवासी 

फरीदाबाद(एस पी सिंह /विनोद वैष्णव) ।  फरीदाबाद साहित्यिक व सांस्कृतिक केंद्र (एफ एल सी सी ) द्वारा आयोजित सुर सम्राट स्व. मोहम्मद रफ़ी की याद में आयोजित संध्या में शहर के लोगों ने खूब लुत्फ़ उठाया। कार्य्रक्रम में आये हर व्यक्ति के लिए ये शाम यादगार शाम बन गयी। लम्बे अरसे के बाद इस उद्योगिक नगरी में इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया , जिसे वहां उपस्थित हर व्यक्ति ने खूब सराहा।  कार्य्रक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर ने  एफ एल सी सी के अध्यक्ष विनोद मालिक व उनकी टीम को इस कार्यक्रम की बधाई देते हुए गयारह लाख रुपये संस्था को देने की घोषणा की।  समारोह की विशेष अतिथि बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा के इस कार्यक्रम ने एहसास करवाया की रफ़ी जी स्वर्गीय नहीं बल्कि आज भी जिवंत हैं और हम सब उनके गीतों के माध्यम से उन्हें जी रहे हैं। उन्होंने कहा की यदि हर व्यक्ति दिन में कोई भी दो गीत या भजन गाये व् गुनगुनाये तो उसका दिन अच्छा बीतता है और पूरा  दिन ऊर्जामई रहता है।  कार्यक्रम में प्रेम भतिअ ने शम्मी कपूर के गाने ‘अकेले अकेले कहाँ जा रहे हो ‘ पर लोगों को थिरकने पर मज़बूर कर दिया तो  , रफ़ी का गीत ‘ ए दुनिया के रखवाले ,सं दर्द भरे मेरे नाले ‘ ,पर लोग भाव विभोर हो गए। चंडीगढ़ से आये विरंचि कौशिक ने रफ़ी के गीत ‘आने से उसके आये बहार ‘पर खूब तालियां बटोरी।  इसी प्रकार गायको ने रफ़ी के गीत ‘मोहब्बत ज़िंदा रहती है ,मर नहीं सकती तथा ‘चुरा लिया है तुमने जो दिल को ‘ आदि गीत गा कर श्रोतआओ का मन मोह लिया। समारोह में ज़यादातर गायक व कलाकार मुंबई , दिल्ली व देश के अन्य भागों से आये थे। फरीदाबाद नगर निगम सभागार में आयोजित इस गरिमामयी कार्यक्रम में सभागार पूरी तरह से भरा था और तालियों से गूँज रहा था।  संस्था के अध्यक्ष विनोद मालिक व महासचिव एम् एल नंदवानी सहित संस्था के पदाधिकारियों ने आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया की उनकी संस्था आगामी 5 से 7 अक्टूबर को तीन दिवसीय आयोजन करेगी जिसमे पुस्तक मेला , मुशायरा , कवी सम्मलेन व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

Posted by: | Posted on: July 31, 2018

खेड़ी मर्डर, दूसरे बेटे को जान का खतरा, परिजनों ने पुलिस से लगाईं गुहार

फरीदाबाद(एस पी सिंह /ब्रजेश भदौरिया)  : माँ को अपना बेटा बहुत प्यारा होता है और दादी को अपना पोता और अचानक उस बेटे पोते की कोई हत्या कर देता है तो माँ दादी ही नहीं पूरे परिवार को बहुत दुःख होता है और उस माँ के दूसरे बेटे और दादी के दूसरे पोते जान का खतरा बन आता है तो उनका दर्द आप समझ सकते हैं। फरीदाबाद के खेड़ी में 10 मई को अशोक नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । उस दादी का कहना था कि मई में मेरे पोते को गोली मार दी गई जिसकी मौत हो गई और अब मेरे दूसरे पोते को भी जान का खतरा है। दादी ने मीडिया के माध्यम से गुहार लगाईं कि मेरे मृतक पोते के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और मेरे दूसरे पोते की जान की रक्षा की जाए।
आपको बता दें कि 10 मई को फरीदाबाद के खेड़ी कला गांव में अशोक नाम के युवा की हत्या हुई थी। अशोक की हत्या गोली मारकर की गई थी और क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने आरोपित गौरव और उमेश को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में  हेमराज और तीन अन्य लोगों के भी नाम थे जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। हेमराज को सोमवार सीआईए डीएलएफ ने गिरफ्तार किया लेकिन किसी अन्य मामले में, अशोक मर्डर केस में नहीं क्यू की हेमराज ने अपनी पहुँच के कारण ये केस स्टेट क्राइम को ट्रांसफर करवा दिया था जिस कारण फरीदाबाद पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी।
मृतक अशोक के परिजनों का कहना है  कि हेमराज बहुत शातिर है, पैसे वाला है । मुखबिरी भी करता है  ये जल्द न गिरफ्तार किया जा सके इसलिए इसने केस को स्टेट क्राइम में ट्रांसफर करवा दिया। जब केस स्टेट क्राइम में ट्रांसफर हो गया तो फरीदाबाद पुलिस इसमें कुछ नहीं कर सकती थी। मृतक अशोक के भाई ने बताया कि उसकी जान को खतरा है। कुछ अज्ञात लोग उसका पीछा करते हैं और वो डर के मारे पलवल में रहता है। मृतक की माँ ने भी कहा कि उनके दुसरे बेटे को जान का खतरा है और मृतक अशोक की दादी ने हरियाणा पुलिस से गुहार लगाईं है कि अन्य तीनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए और उसके दूसरे पोते की जान की हिफाजत की जाए।

Posted by: | Posted on: July 28, 2018

दीक्षा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, भूगोल, गणित को लेकर एक ऐसी प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)। । दीक्षा पब्लिक स्कूल सूर्या विहार सेहतपूर सैक्टर 91 के छात्र-छात्राओं ने विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, भूगोल, गणित को लेकर एक ऐसी प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया जिसको देखकर उपस्थितजनों ने भरपूर प्रशंसा की और इस प्रदर्शनी में बनबाये गये मॉडलो की जमकर तारीफ की। यह जानकारी देते हुए स्कूल के चेयरमैन  ओमप्रकाश रैक्सवाल ने बताया कि आज बच्चो ने जितने भी मॉडल इस प्रदर्शनी में बनाये है वह सभी उन्होंने इजेक्टशन सीरींज, ग्लोकोज की बोतल, पानी की बोतल सहित विभिन्न बेस्ट चीजों आदि से बनाकर तैयार किये। जिसको बनाने में उन्हें काफी समय और मेहनत भी लगी। उन्होंने बताया कि बच्चो ने ऐसे मॉडल तैयार किये जिसको तैयार करने में उन्होंने काफी दिमाग लगाया। उन्होंने बताया कि सबसे बेहतर मॉडल उन्होंने फरीदाबाद स्मॉर्ट सिटी को लेकर तैयार किया जिसमें उन्होंने स्मार्ट सिटी में अस्पताल, स्कूल, कालेज, इण्डस्ट्रीज, सुंदर पार्क, सुंदर सडके, सहित हारवेस्टिंग सिस्टम आदि को दर्शाया जिसे देखकर ऐसा लगा कि वाकई मे स्मार्ट सिटी को इन बच्चो ने अपने मॉडल में उतार लिया।
इसी तरह बच्चो ने स्कूल का मॉडल भी तैयार किया जिसे देखकर वाकई में प्रशंसा किये बिना नहीं रूका गया। बच्चो ने कडी मेहनत एवं अनुभव से इन मॉडलो को तैयार करके अपनी प्रतिभा को दर्शाया है। इसी तरह उन्होंने कॉपी मशीन, मौसम का पता केसे लगाया जाये उसको लेकर भी मॉडल तैयार किया। बच्चो ने रैन हारवेस्टिंग सिस्टम, पिरीजम ग्लास, पेटिंग, इलेक्ट्रोनिक्स चेम्बर, हाई वोल्टेज का मॉडल, बेटी बचाओ पर मॉडल, कूलर, ए.सी सहित पर्यावरण को बचाने के लिए भी कई मॉडलो को प्रदर्शनी में रखा जिसे देखकर सभी उपस्थितजनो ने उसकी प्रशंसा की।
श्री रैक्सवाल ने बताया कि इसके साथ साथ छात्र छात्राओं ने एक ऐसा पुल का मॉडल तैयार किया जिस पर से नाव निकलेगी तो ब्रिज अपने आप ऊपर हो जायेगा जो कि एक बटन द्वारा दर्शाया गया जिसे देखकर ऐसा लगता है कि बच्चो ने हावडा ब्रिज को यही तेयार कर दिया हो। इस ब्रिज में दर्शाया गया कि समुद्री जहाज भी अगर पुल के नीचे से जायेंगे तो बटन की सहायता से पुल अपने आप ऊंपर हो जायेगा ओर समुद्री जहाज नीचे से आसानी से निकल जायेगा। जिसको बनाने में बच्चो ने कडी मेहनत की ओर उनका हुनर देखकर सभी प्रसन्न भी हुए।
इस प्रदर्शनी प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 कक्षा के बच्चों ने भाग लिया जिसमें विज्ञान के छात्रों ने विज्ञानं से भरपूर मॉडल बनाया तो वहीँ अर्थशास्त्र पढऩे वालों ने मंगाई गोलोबलाइजेशन मुद्रा के उतार चढ़ाव को मॉडल के माध्यम से दर्शाया वहीँ बायो पढऩे वालों ने शारीरिक क्रिया दर्शाते हुए मॉडल प्रदर्शित किये तो कुछ बच्चों ने स्मार्ट सिटी कैसी हो और पर्यावरण कैसे स्वच्छ रहे उस पर बेहद खूबसूरत मॉडल बनाए वेस्ट वाटर ट्रीटमेन्ट प्लांट, प्रैशर से चलने वाली जे सी बी मशीन, बादल कैसे बनते हैं आदि मॉडल बनाये अभिषके शर्मा और विकास ने स्मार्ट सिटी खुशुबू ने ई वी एम मशीन, वैशाली और अनूप दुबे ने दीक्षा स्कूल मॉडल, तृप्ति सचिन सलमान ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि बनाकर प्रदर्शनी देखने वालो को आश्चर्यचकित किया।
इस प्रदर्शन में ईवीएम मशीन का मॉडल भी काफी चर्चा में रहा। जिसमें सभी पार्टियों के चिन्ह के सामने बटन दिये गये थे। परंतु उपस्थित अभिभावकों ने ज्यादातर बटन भाजपा का चिन्ह कमल पर दबाकर आनंद उठाया।

Posted by: | Posted on: July 28, 2018

सिमरन मेकअप स्टूडियो की ओपनिंग

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)।  सिमरन मेकअप स्टूडियो की ओपनिंग , इस अवसर पर स्टार बज इवेंट से सेलेब्रिटी सीमा गुंबर, सिमरन मेकअप स्टूडियो की सिमरन कौर मु य रूप से उपस्थित थी। सैलून का उद्घाटन रिबन काटकर  बांगा ने किया। सैलून की फ्रेंचाईजी लेेने वाली मन्नू छाबड़ा ने बताया कि वह पिछले 2-3 साल से छोटे स्तर पर अपना मेकअप एण्ड ब्यूटीशियन का काम कर रही हैं, मगर सिमरन से मिलकर उनको प्रोत्साहित किया और एक ब्रांड के साथ जुडने को उनको मौका मिला। जिससे वो बेहद उत्साहित हैं। इस अवसर पर सिमरन कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि सिमरन मेकअप स्टूडियो की यह तीसरी फ्रेंचाईजी है, इससे पहले भी दो फ्रेंचाईजी शॉप फरीदाबाद ‘द्मद्दद्भ में चल रही है। उन्होंने बताया कि सिमरन मेकअप स्टूडियो एक ब्रांड है और बहुत जल्दी ही हमारी एक ब्रांच चंडीगढ़ में खुलने जा रही है। स्टार बज इवेंट की सीमा गुंबर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने सिमरन के साथ एसोसिएट होकर इस स्टूडियो की फ्रेंचाईजी मन्नू छाबड़ा को दी है। उन्होंने कहा कि सिमरन मेकअप स्टूडियो केवल एक शॉप या शोरूम नहीं, बल्कि यह एक इंस्टीट्यूशन है, जहां किन्हीं कारणों से आगे न बढ़ पाने वाली लड़कियों को अपने पैरों पर खड़ा किया जाए और उनको इंटर्नशिप दी जाए, ताकि वो यहां काम करने के साथ-साथ सीख सकें और अपना कैरियर गलैमर के क्षेत्र में बना सकें। इस मौके पर मु य अतिथि श्रीमती बांगा ने सिमरन मेकअप स्टूडियो की रिबन काटकर ओपनिंग की और इसे एक बेहतरीन कदम बताते हुए लड़कियों को आगे आकर गलैमर की दुनिया में अपना नाम कमाने का अवसर भी बताया। उन्होंने मन्नू छाबड़ा को स्टूडियो की ओपनिंग की शुभकामनाएं दी।

Posted by: | Posted on: July 28, 2018

मानव रचना में फ्रेशर फेस-2018 का आयोजन

फरीदाबाद,( विनोद वैष्णव ​)मानव रचना में चल रहे ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तहत मानव रचना फ्रेशर फेस-2018 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नए सेशन में दाखिला लेने वाले सभी छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बीते दिनों हुए ऑडिशंस में चुने गए 50 छात्रों ने रेंप वॉक, डांस और गाना गाकर सभी का मनोरंजन किया। मानव रचना के एल्यूम्नाई लोकेश राजपूत, मोहित मलिक, हिमांशी भड़ाना और पारुल ठाकुर ने इस शो को जज किया।  इसके अलावा शॉर्ट फिल्म्स की अभिनेत्री विजयलक्ष्मी और अनिका आरेन ने भी छात्रों को सम्मानित किया। इस दौरान मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के प्रो वाइस चांसलर डॉ. एमके सोनी, स्टूडेंट्स वेल्फेयर की एसोसिएटेड डीन गुरजीत कौर चावला समेत सभी क्लैन मैंबर्स मौजूद रहे।

बीपीटी की छात्रा सुकृति बग्गा और बीबीए जेनरल के छात्र रोहान कपूर ने मिस्टर एंड मिस फ्रेश फेस-2018 मानव रचना का खिताब जीता।

Posted by: | Posted on: July 28, 2018

विश्वात्मा पब्लिक स्कूल में भंडारे एवं रामायण पाठ का आयोजन किया गया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)। ‘सच्चाइ्र्र, ईमानदारी एवं आत्मविश्वास अगर किसी के दिल में हो तो वह सदैव अपने जीवन शान्ति प्राप्त करता है और दूसरो को भी शान्ति प्रदान करने में सहायक बनता है यह उदगार डॉ दिनेश भारद्वाज चैयरमेन विश्वात्मा पब्लिक स्कूल के सावन मास के उपलक्ष्य में विश्वात्मा पब्लिक स्कूल डबुआ कॉलोनी फरीदाबाद में विशाल रामायण पाठ भक्ति ज्ञान समागम के दिन श्रृद्धालुओं को प्रवचन के माध्यम से बताया। डॉ दिनेश भारद्वाज चैयरमेन  ने कहा िक आज की इस भागदौैड़ की जिंदगी में कुछ समय प्रभु भक्ति के लिए निकाले तो अवश्य ही हमारा जीवन सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि माता पिता का मान और बडो का आदर करके हम अपने जीवन को पुण्य का भागीदारी बना सकते है और इसके लिए प्रत्येक को यह कसम लेनी चाहिए कि हमें अपने जीवन मेें सबसे बडी पूजा मात-पिता की सेवा है को ही अपना मकसद मानना है। उन्होंने आये हुए श्रृद्धालुओं को समाज के प्रति अपनी भागीदारी के लिए भी प्रोत्साहित किया और इस तरह के आयोजनो में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। डॉ दिनेश भारद्वाज ने बताया कि इस हनुमान पाठ में युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक है जिसके लिए हम वाचक का भी आभार जताते है कि उनके प्रवचनो में इतनी शक्ति है कि युवा वर्ग अपने आप ही खींचा आ रहा है जो कि आज के इस युग की जरूरत है।उन्होने बताया कि 28 जुलाई को रामायण पाठ एवं विशाल भण्डारे का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारो लोग इस प्रसाद को ग्रहण किया | इस मोके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता तेजपाल शर्मा , सरस्वती विद्या मंदिर पाखल फरीदाबाद के चैयरमेन सुरेंदर कुमार , राहुल पब्लिक स्कूल राजीव कॉलोनी के चैयरमेन जे पी राय , धर्मवीर खतना शिवम् पब्लिक स्कूल , श्याम चंदीला बजरगं शिक्षा हाई स्कूल सेक्टर 21 , प्रिंसिपल ऋचा जोशी आदि मौजूद थे