August, 2018

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: August 31, 2018

बेटी की कविता बेटियों के नाम

जिस  आंगन लड़की पैदा होती है ,
खुशिया भर देती है उस आंगन में |

खिल  जाता  है  घर उसका ,
मुस्कुराहट भरी  बातो से |

दादा – दादी  की गुडिया ,
नाना – नानी  की बीटिया ,
पापा  की परी ,
मम्मी  की राजदुलारी ,
ऐसे नामो से  जानी  जाती  है |

एक  दिन बाबा के आंगन से ,
जब वो चली जाती  है ,
करोडो सपने अपने ,
वही छोड़  चली  आती  है |

न  जाने वो हस्ती , खेलती ,मुस्कुराती  गुडिया कहा खो जाती है ,
ज़िन्दगी उसे अपनी दौडती – भागती  नज़र आती  है |

अपने  बारे में न सोचकर ,
दूसरो के बारे में सोचती है ,
फिर भी वह ज़िन्दगी भर उल्हाने सेहती है ,
न जाने ये लड़किया क्यो बड़ी  हो जाती  है |

Posted by: | Posted on: August 31, 2018

इनरव्हील क्लब द्वारा जन्माष्टमी का त्यौहार अलग ही अंदाज में मनाया गया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): इनरव्हील क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन द्वारा जन्माष्टमी के त्यौहार को एक अलग ही अंदाज में मनाया गया। सेक्टर-11के सांझा चूल्हा होटल में मनाए गए इस कार्यक्रम में नंद नगरी मथुरा से विशेष तौर पर बुलाई गई डांस मंडली द्वारा प्रस्तुत कृष्ण डांस आदि प्रोग्राम विशेष आकर्षण का केंद्र थे। प्रोग्राम में फूलों से सजाए गए कृष्ण झूले पर भगवान राधा-कृष्ण की झांकी एक अलग ही मनमोहक दृश्य पेश कर रही थी। क्लब मेंबर्स ने अलग-अलग अंदाज में सेल्फी लेकर कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया वहीं वंदना गांधी, अर्चना गर्ग, रजनी गोयल, निधि गुप्ता, संदीपिका, सुमन गोयल, शालू गोयल, शैली गोयल आदि ने सोलो और ग्रुप डांस में अपनी-अपनी शानदार प्रस्तुति देकर जमकर तालियां बटोरी।

क्लब मेंबर्स मंजू गुप्ता, अंजू गुप्ता, सुमन गोयल, दीप्ति सूद, पुनीता गुप्ता, मंजू गोयल, शालू गोयल की ऑगनाईजिंग टीम द्वारा इस प्रोग्राम में कई तरह की गे स भी रखी गई थी जिसका सभी ने आनंद लिया। प्रोग्राम में क्लब मेंबर्स ने अपने-अपने डांस की शानदार प्रस्तुति भी थी। कार्यक्रम परिसर में पॉलीथीन मुक्त भारत का संदेश देने के उद्देश्य से अपरिपक्व महिलाओं द्वारा बनाये गए कपड़ों की बैगों का एक स्टॉल भी लगाया गया जिसकी सभी ने सराहना की।

इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की प्रधान मीनाक्षी जैन ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों तथा अब तक किये गए प्रोजेक्ट्स के बारे में बताया और आगे किये जाने वाले प्रोजेक्ट्स की जानकारी देते हुए प्रोग्राम में अपनी.अपनी परफॉर्मेंस देने वाले मेंबर्स की अवाड्र्स देकर स मानित भी किया। इस पूरे कार्यक्रम को ऑगनाईजिंग टीम ने इस तरह तैयार किया था कि कोई भी इसकी तारीफ किये बिना नही रहा।

जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित किये गए इस प्रोग्राम में इनरव्हील क्लब की निवर्तमान प्रधान नैंसी बब्बर, शैली गोयल, सुनीता सिंह, साधना गुप्ता, संगीता गुप्ता, सरोज जैन, मंजू सर्राफ, रीना परमार, ऋचा गुप्ता, वंदना गांधी, रजनी गोयल, अर्चना गर्ग, ममता गुप्ता, तरुणा अग्रवाल, संदीपिका, सीमा गुप्ता, संजना गर्ग, मुक्ता जैन आदि 43 मेंबर्स ने शिरकत कर कार्यक्रम में समां बांध दिया।

Posted by: | Posted on: August 29, 2018

अग्रवाल पब्लिक स्कूल में लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से अध्यापिकायें सम्मानित

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) । आज बेटी बचाओ अभियान ने अग्रवाल पब्लिक स्कूल सैक्टर 3 में अध्यापिकाओं को लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्या शिखा गौतम ने की व कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया । कार्यक्रम में सरिता भारद्वाज डायरेक्टर व प्रधानाचार्या भारतीयम कालेज आफ एजुकेशन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि यह अवार्ड 10वीं व 12वीं में बच्चों का अच्छा परिणाम दिलाने वाली अध्यापिकाओं को दिया जा रहा है उन्होने कहा कि हमारे देश में शिक्षकों को गुरू का दर्जा दिया जाता है और इन्ही की शिक्षा से हमारे देश का भविष्य बनता है। राष्टृीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि यह अध्यापिकायें वह बेटियाँ है जिन्होने अपने कार्यों से न सिर्फ अपने वंश का नाम रोशन किया है बल्कि इन्होने अपने समाज व देश का नाम भी रोशन किया है । मुख्य अतिथि सरिता भारद्वाज ने कहा कि शिक्षक ही बच्चों के भविष्य का मार्ग दर्शन करते हैं उन्होने बच्चों को अध्यापक की परिभाषा बताकर उनका ज्ञान बढ़ाया । लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित अध्यापिकायें सिम्मी कपूर, रंजना शर्मा, पुनम गोयल, नीतू शर्मा, नीता गर्ग, मीना सिहं, चंचल शर्मा, भावना गुप्ता और आशा सोलंकी आदि । अंत में प्रधानाचार्या शिखा गौतम ने बेटी बचाओ अभियान की टीम का स्वागत व धन्यवाद किया। लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित शिक्षिकायें दीक्षा शर्मा कंप्यूटर ,खुशबू विज्ञान,शिल्पी अग्रवाल जीव विज्ञान,त्रिवेणी शर्मा हिन्दी व गीता सिहं प्रधानाचार्या।

Posted by: | Posted on: August 29, 2018

दी न्यू ऐज सीनियर सेकंडरी स्कूल गॉव रोनिजा के प्रांगण में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन

( विनोद वैष्णव ) | दी न्यू ऐज सीनियर सेकंडरी स्कूल गॉव रोनिजा के प्रांगण में वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण व पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया! कार्यक्रम मे सभी अध्यापकोए अभिभावकों व विद्यार्थियों ने बढ़.चढ़ के भाग लिया ! विद्यालय के प्रधानाचार्य  चन्द्रशेखर शर्मा ने सभी विद्यार्थियो व अभिभावकों को वृक्षारोपण के महत्व के बारे मे विस्तार से बताया और सभी को शपथ दिलाई गई की एक पौधा सभी अवश्य लगाए व उसकी देखभाल करके पर्यावरण को स्वच्छ बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाये ! इस अवसर पर सभी अध्यापको ने विद्यार्थियो को “वन ही जीवन हे “, वनों को कभी भी नहीं काटना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा पेड़.पौधे लगाने चाहिए के बारे मे अवगत कराया ! इस अवसर पर विद्यालय मे प्रधानाचार्य जी के द्वारा कक्षा 6 से 12 तक के सभी विद्यार्थियो को पौधे वितरित किये गए!

Posted by: | Posted on: August 29, 2018

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर ने किया ‘स्त्री’ का प्रमोशन

( विनोद वैष्णव )| अपनी अनूठी थीम और विषय-वस्तु के अद्वितीय संयोजन के साथ हॉरर कॉमेडी फ्लिक ‘स्त्री’ बहुत जल्द बड़े परदे पर दस्तक देने के लिए तैयार है। इसी वजह से इस फिल्म की स्टार कास्ट- राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना इस फिल्म का प्रमोशन करने के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित यह फिल्म अभी से लोगों में भयंकर उत्सुकता पैदा कर रही है।फिल्म की कहानी मुख्यधारा की फिल्मों की स्क्रिप्ट से पूरी तरह से अलग है। कहानी एक चुड़ैल के चारों ओर घूमती है, जो केवल पुरुषों को छेड़ती है और केवल उसके कपड़े के पीछे छिपती है। राजकुमार राव के अपोजिट प्रतिभाशाली श्रद्धा कपूर फिल्म में चुड़ैल का किरदार निभा रही है। सबसे खास बात यह है कि फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है।यह फिल्म दिनेश विजन के प्रोडक्शन मैडॉक फ्लिम्स और डी2आर फिल्म्स के बैनर के तहत बनाई गई है। फिल्म 31 अगस्त को रिलीज होनेवाली है।

Posted by: | Posted on: August 28, 2018

स्मार्ट सिटी में जनता दुखी, सडको पर भरा पानी : मानक चंद भाटिया   

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : 2 नंबर ई ब्लॉक रामायण बाग से पचकुइया सडक़ पर पानी खड़ा होने पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। फरीदाबाद व्यापार मंच के प्रधान मानक चंद भाटिया ने विरोध प्रकट करते हुए कहा यह सडक़ अप्रैल 2017 में बनी थी। इसमें घटिया सामग्री लगाई गई है, जिसका विरोध फरीदाबाद व्यापार मंच ने पहले भी किया था। विरोध करने पर नगर निगम के जे ई सचदेवा ने आश्वाशन दिया था की इसकी जाँच करवाई जाएगी और सडक़ को जल्द ही ठीक करवाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज उसी का नतीजा है कि सडक़ धस गई है। इस कारण सडक़ पर थोडी सी बरसात से ही पानी भर जाता है। निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होने कहा नगर निगम के अधिकारी शहर की हालत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।  फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की बात करते हैं, मगर सडकों पर ध्यान नहीं देते। फरीदाबाद को उन्होने सिटी भी नहीं छोडा। जबकि पहले की सरकार ने फरीदाबाद में बहुत काम किए थे। इस सरकार में अधिकारी विधायकों की नहीं सुन रहे जिस कारणे हर तरफ कूडे के ढेर, गंदगी, टूटी सडकें और सीवर का पानी खडा है। उन्होंने बताया इस सडक की शिकायत सी एम विंडो पर छ: महीने पहले की थी, लेकिन उसका भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया है, और न कोई हल हुआ है। मानक चंद भाटिया ने कड़े शब्दों में कहा अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मंच और 2 नंबर ई ब्लॉक के लोग नगर निगम का घेराव करेंगे। इस मौके पर अमरनाथ, सुरेश भाटिया, दुली चंद, छबील भाटिया, सतीश भाटिया, अमन कुमार, अमृत लाल, अमरनाथ कथूरिया, मनोज कुमार, शालू भाटिया, प्रीतम लाल, मनहोर लाल कथूरिया सभी ने विरोध प्रकट किया।
Posted by: | Posted on: August 28, 2018

तेनालीराम सीरियल के मनी ने डी.सी. मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का सन्देश दिया

( विनोद वैष्णव )|  डी.सी. मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे टी.वी. कलाकार सोहित विजय सोनी (तेनालीराम सीरियल के मनी) ने पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का सन्देश दिया। स्कूल के निदेशक पवन गुप्ता व प्राचार्या ज्योति गुप्ता ने स्कूल मे पधारने पर स्वागत किया।  डी.सी.मॉडल स्कूल का लक्ष्य 11000 पेड़ पौधे लगाने की मुहीम को आगे बढ़ाते हुए सोहित विजय सोनी ने कहा की पर्यावरण को बचाने व बच्चों को संस्कार देने का जो कार्य कर रहा है वह बहुत सराहनीय है। मैं आज बहुत खुश हूँ की डी.सी. मॉडल जैसे स्कूल ने जो आदर व सम्मान दिया है वह मैं जिन्दगी भर याद रखूँगा। इस दौरान बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। इस मौके पर बच्चों ने योगा और नाटक की प्रस्तुति दी।बच्चों ने योग के माध्यम से निरोग रहने का सन्देश भी दिया। नाटक के माध्यम से यह सन्देश भी दिया की फ़ोन का सही उपयोग करना चाहिए ना की दुरूपयोग। कलाकार सोहित विजय सोनी ने बच्चों को ऑटोग्राफ्स देकर प्यार बांटा। बच्चों में भी ऑटोग्राफ्स लेने की होड़ लगी हुई थी और चेहरे पर ख़ुशी देखने को मिल रही थी। प्राचार्या ज्योति गुप्ता ने धन्यवाद करते हुए कहा की आज हमारे स्कूल के लिए बहुत अच्छा दिन है जो इतने बड़े हास्य कलाकार आज हमारे बीच में हैं। स्कूल की दो अध्यापिका मिनाक्षी डुडेजा व चन्दन के आज जन्मदिन वाले दिन सभी ने उनको ढेर सारी बधाईयाँ दी। दोनों अध्यापिकाओं ने अपने जन्म दिन के मौके पर पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया।
        इस अवसर पर भगत श्री मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट के राष्ट्रिय अध्यक्ष कमलेश शास्त्री, सोमेश शर्मा, संजय सोनी, हरिशंकर शर्मा, श्याम सुन्दर शास्त्री, ज्ञानचंद वर्मा, राजरानी, मिनाक्षी डुडेजा, चन्दन आदि अध्यापक गण व गणमान्य आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: August 28, 2018

एशियन अस्पताल ने पहुंचाई बाढ़ पीड़ितों को मदद

( विनोद वैष्णव )| केरल में बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचने के उद्देश्य से एशियन अस्पताल और स्टाफ ने 7 लाख रूपए सीएम रिलीफ फंड में जमा कराए,और बाढ़ से पीड़ित 13 स्टाफ नर्स जिनके घर में बाढ़ का पानी भरने से सामान और घर दोनों को नुक्सान पंहुचा है उनको 5 लाख रूपये की सहायता दी है I इसके साथ ही अस्पताल की ओर से घर तबाह होने के कारण कैम्पों में रह रहे लोगों के लिए पैरासिटामोल, लेडीज कुर्ते, पाजामे, दुपट्टे (नए ), चावल, तुअर दाल,  नूडल्स के पैकेट,  हल्दीराम नमकीन के पैकेट, चीनी, चायपत्ती, नमक, हल्दी, मिर्च, जीरा, अन्य जरुरी सामान व् रस्क के पैकेट  दिल्ली स्थित केरला  हाउस में बाढ़ पीड़ितों को पहुंचने के लिए दिए हैं I

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

स्लम बस्ती में रक्षाबंधन मनाने पहुंचे उद्योग मंत्री विपुल गोयल को सभी धर्म की महिलाओं ने बांधी राखी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : सभी धर्म की महिलाओं ने जिस तरह राखी बांध कर अपनापन दिखाया है वो साबित करता है कि 4 साल में महिलाएं बीजेपी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों से खुश हैं और आगे भी स्लम बस्तियों में विकास कार्य करवाना मेरी प्राथमिकता रहेगी। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मिलार्ड कॉलोनी में व्यक्त किए जहां वो संजय नगर और मिलार्ड कॉलोनी की महिलाओं के साथ रक्षाबंधन मनाने पहुंचे। इस मौके पर हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्म की महिलाओं ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल को राखी बांधी। रक्षाबंधन के मौके पर विपुल गोयल ने 2000 महिलाओं को साड़ी का तोहफा देकर और उनसे राखी बंधवाकर उनके त्यौहार को खास बना दिया। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि उन्होंने स्लम बस्ती की बहनों को वचन दिया है कि उनके विकास में वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। विपुल गोयल ने कहा कि वह हर त्यौहार स्लम बस्तियों में मनाते हैं क्योंकि जरूरतमंदों के साथ त्यौहार मनाने ही असली खुशी मिलती हैं। विपुल गोयल ने कहा कि पूर्व सरकारों में कोई नेता स्लम बस्तियों में चुनाव के बाद झांकता तक नहीं था लेकिन बीजेपी सरकार ने जितना सेक्टरों और गांव में विकास कराया है उतना ही विकास स्लम बस्तियों में कराया है। मुस्लिम महिलाओं के राखी बांधने पर विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद की हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पूरे देश में दी जाती है क्योंकि हम लोग एक साथ हर त्यौहार मनाते हैं। विपुल गोयल ने इस मौके पर सभी से महिला सशक्तिकरण के लिए घर और बाहर महिलाओं को सम्मान देने के साथ-साथ आगे बढ़ने के लिए बराबरी के अवसर देने की भी अपील की। इस मौके पर स्थानीय पार्षद सुमन भारती, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, पूर्व पार्षद धर्मपाल, विष्णु गुप्ता, इंदिरा, सुंदर, सीमा भारद्वाज, श्यामवीर, गोपाल शर्मा, पम्मी, विजेंद्र कुमार, भगवत जी, बृजेश, वीरपाल, मुकेश ठाकुर, अनीता और गुड्डी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: August 27, 2018

सविंधान से छेड़छाड़ कर लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है बीजेपी – तरुण तेवतिया 

फरीदाबाद  ( विनोद वैष्णव )| युवा कांग्रेस द्वारा रक्षाबंधन के दिन देश भर में बहन बचाओ – संविधान बचाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी कड़ी में फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में भी जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने बहनों से भारतीय संविधान के प्रथम पृष्ठ की राखियां बनवाकर बंधवाई। मौके पर युवा कांग्रेसियों ने महिलाओं और संविधान की रक्षा का संकल्प लिया।
जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में महिलाओं संबंधित आपराधिक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। सरे आम छेड़छाड़, लूटपाट, चैन स्नेचिंग, रेप आदि की घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐेेसे में माताएं बहने घरों से निकलने भी डरने लगी हैं। सरकार केवल आश्वसन दे रही है, लेकिन इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। सरकार का ध्यान केवल संविधान से छेड़छाड़ करने की तरफ है। आए दिन संविधान में मौजूद कानूनों से छेड़छाड़ कर सरकार लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है। युवा कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर बहनों व संविधान को बचाने के लिए रक्षाबंधन के दिन कार्यक्रम आयोजित किए गए। तरुण तेवतिया ने बताया कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव, उपाध्यक्ष श्रीनिवास और हरियाणा प्रभारी जगदीप कंभोज गोल्डी के आदेशानुसार फरीदाबाद में बहन बचाओ – संविधान बचाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बहनों से संविधान के प्रथम पृष्ठ की राखियां बनवाकर बंधवाई। मौके पर युवा कांग्रेस ने बहनों व संविधान की रक्षा करने का संकल्प भी लिया। इस दौरान फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष नितिन सिंगला, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष अनिल चेची, लीगल सेल के प्रधान राजेश खटाना, जिला महासचिव इकबाल कुरैशी, इशांत कथूरिया, सैंडी बैंसला, पंकज सिंह, दीपक सिंह, हरिओम राय, बंटी चेची, मंजीत, अंकित, कंचन, सरस्वती, निर्माला, बेबी, गीता आदि मौजूद थे।