December, 2020

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 10 months ago

कांग्रेस जनसंवाद मंच करेगा देश भर में भाजपा के दुष्प्रचार का मुकाबला : विजय कौशिक

फरीदाबाद 27 दिसम्बर। कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर कार्यकर्ताओं एवं जनता के बीच संवाद की कमी को पूरा करने के लिए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता विजय कौशिक ने कांग्रेस जनसंवाद मंच के माध्यम से देश के करोड़ों लोगों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए दावा किया कि मंच देश भर में भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी की भूमिका को और अधिक बेहतर बनाने का कार्य करेगा।
कांग्रेस जनसंवाद मंच द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने कहा कि मंच का अपना कोई झंडा-डंडा नहीं होगा अपितु मंच द्वारा कांग्रेस की नीतियों का प्रचार करते हुए कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता श्री राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा द्वारा चलाए जा रहे प्रत्येक दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। इसके अलावा आम जनता के बीच कांग्रेस पार्टी के प्रति लोगों की भ्रांतियों को दूर करके उन्हें कांग्रेस पार्टी के साथ जोडऩे का काम किया जाएगा।
श्री कौशिक ने कहा कि जनसंवाद मंच, केन्द्र की भाजपा सरकार के काले कारनामों को उजागर करेगा और कृषि बिल के माध्यम से देश भर के किसानों को लूटे जाने की साजिश का पर्दाफाश करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने देश के प्रत्येक वर्ग को छला है और समाज का प्रत्येक वर्ग चाहे वह किसान हो, मजदूर हो, व्यापारी हो, दुकानदार हो प्रत्येक कोई बर्बादी के कगार पर है। इसलिए देश की जनता को जनसंवाद मंच के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा जिससे मौजूदा व्यवस्था के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा सके।
कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कांग्रेस जनसंवाद मंच की निर्णायक भूमिकाओं के बारे में जानकारी दे दी गई है और देश भर से कांग्रेस पार्टी के नेता अपना सहयोग मंच के कार्यक्रमों में देंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र जोशी ने अपने एक संदेश में कहा है कि कांग्रेस जन संवाद मंच सकारात्मक वातावरण निर्मित करने, लोकतंत्र, समाजवाद व धर्मनिरपेक्षता जैसे कांग्रेस के मूलभूत सिद्धांतों का जनसामान्य में प्रचार करने का सार्थक प्रयास करेगा। भाजपा द्वारा कांग्रेस व कांग्रेस के नेतृत्व के संबंध में अनर्गल प्रचार असत्य बातें फैलाने का जो कुत्सित प्रयास किया जा रहा है उसके खिलाफ भी यह एक प्रभावी अभियान सिद्ध होगा। 
इसी प्रकार कुलजीत सिंह नागरा प्रभारी नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा, देवेन्द्र यादव प्रभारी उत्तराखंड, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, उत्तराखंड के पूर्व विधायक गणेश गोंदियाल, कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं प्रवक्ता मोहन प्रकाश, सेवा दल के राष्ट्रीय सचिव दिनेश कौशिक, सहित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनेक नेताओं ने मंच के कार्यक्रमों को लेकर अपनी सहमति जताई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओ.पी. पांडे मंच के संरक्षक होंगे।
इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. एस.एल. शर्मा, उत्तर प्रदेश से नरेन्द्र तिवारी, राजस्थान से निर्मल पुरोहित, दिल्ली से शांति स्वरूप, कांग्रेस लीगल सेल से पूर्व प्रदेश महासचिव निबरास अहमद, नरेश वैष्णव, किलफर्ड आनंद, मनोज वैष्णव आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: 10 months ago

प्रोफेसर सुनील शर्मा का खेड़ी गुजरान (राजकीय महाविद्यालय)जॉइन करने पर छात्रों ने विभिन्न तरीके से स्वागत किया

प्रोफेसर सुनील शर्मा का खेड़ी गुजरान (राजकीय महाविद्यालय)जॉइन करने पर छात्रों ने विभिन्न तरीके से स्वागत किया

Posted by: | Posted on: 10 months ago

बल्लभगढ़, फरीदाबाद, पलवल,होडल,नूंह, गुरुग्राम और रेवाड़ी की निजी स्कूल association की एक संयुक्त बैठक बल्लभगढ़ में हुई जिसमें एकमत से सरकार से स्कूलों को सभी classes को तत्काल शुरू करने की मांग की गई

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव)। बल्लभगढ़, फरीदाबाद, पलवल,होडल,नूंह, गुरुग्राम और रेवाड़ी की निजी स्कूल association की एक संयुक्त बैठक बल्लभगढ़ में हुई जिसमें एकमत से सरकार से स्कूलों को सभी classes को तत्काल शुरू करने की मांग की गई ।

सभी प्रतिनिधियों ने चिंता व्यक्त की कि 9 महीनों से स्कूल बंद रखने से बच्चों को न सिर्फ शिक्षा से वंचित कर दिया गया है बल्कि वे शारिरिक व मॉनसिक रूप से भी कमजोर हो रहे हैं .

सभी शिक्षाविदों ने इस स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की स्कूल बंद होने और फीस न आने की वजह से लाखों शिक्षक भुखमरी की कगार पर हैं ।

सर्वसम्मति से प्रस्ताव किया गया कि 30 तारीख को सभी जिलाधिकारियों को स्कूल खोलने सम्बन्धी ज्ञापन दिया जाएगा जिसमे तत्काल सभी स्कूलों को खोलने की मांग की जाएगी ।

इस अवसर पर बल्लबगढ़ Association के प्रधान चंद्रेशेन शर्मा , रेवाड़ी संघ के प्रधान चन्द्रभान, CBSE स्कूल, फरीदाबाद के प्रितिनिधि के तौर पर नारायण डागर, Private स्कूल एसोसिएशन पलवल के प्रधान सतवीर पटेल, Private स्कूल Promote Association के प्रधान हरद्वारी लाल सौरत, उप प्रधान बिशन सिंह चौहान , CBSE पलवल होडल के प्रतिनिधि के तौर पर कुसुम चौधरी सहित सभी पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यतक किये ।

जब सभी Sectors पूरी तरह महीनों पहले ही खोल दिये गयें हैं तो बिना वैज्ञानिक आधार के स्कूलों को बंद रखने की सरकारी नीति से ऐसा सन्देह होता है कि जानबूझकर छोटे निजी स्कूलों को बंद कर बड़े कॉर्पोरेट घरानों को शिक्षा Sector में एकाधिकार जमाने के लिये इस समय चल रहे निजी स्कूलों को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश चल रही है ।

यह भी विचार किया गया कि स्कूल खोलकर ही बच्चों की पढ़ाई के इस Gap को पूरा किया जा सकता है नहीं तो बच्चे का एक साल खराब हो जाएगा। सभी स्कूलों ने यह भी स्पस्ट किया कि No School , No Fees की सूरत में स्कूलों को भी No Exams व No प्रमोशन पर मजबूर होना पड़ेगा जिसके शिक्षा पर दूरगामी बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा और इस स्थिति से बचने का एक ही उपाय है कि सभी classes की पढ़ाई फौरन शुरू हो जाये ।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष कुसुम चौधरी ने ग्रामीण अंचल के छात्रों की शिक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की । उन्होंने कहा कि इस Area के अधिकाश बच्चों के पास Online Education के लिए साधन नहीं हैं । स्कूल न खुलने की वजह से देश भर के लगभग 21 करोड़ बच्चे शिक्षा से वंचित हैं । उनहें शिक्षा के अधिकार से वंचित कर दिया गया है ।

जब सब कुछ खोल दिया गया है तो स्कूलों को बंद करने का औचित्य नहीं है । अभि तक ऐसा कोई वैज्ञानिक आंकड़ा या आधार नहीं है कि Corona 15 वर्ष से कम के बच्चों पर कोई असर कर रहा है । अगर थोड़े बहुत बच्चे Positive भी आये हैं तो वो सब जल्द ही ठीक हो गए हैं ।
लेकिन बच्चों को स्कूलों से दूर रखकर उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है ।

इसलिए निजी स्कूल asoociations की मांग है कि निजी स्कूलों को आर्थिक राहत दी जाए और बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल तत्काल खोल दिये जायें

Posted by: | Posted on: 10 months ago

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में दिन शनिवार 26 दिसंबर, 2020 को बी.के अस्पताल के सौजन्य से स्कूल परिसर में कक्षा IX से XII के विद्यार्थियों एवमं शिक्षकों के लिए कोविड जाँच कैम्प का आयोजन किया गया l

स्वास्थ विभाग के निर्देशों के अनुसार एस.जी.एम नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में दिन शनिवार 26 दिसंबर, 2020 को बी.के अस्पताल के सौजन्य से स्कूल परिसर में कक्षा IX से XII के विद्यार्थियों एवमं शिक्षकों के लिए कोविड जाँच कैम्प का आयोजन किया गया l कोविड के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और इसकी रोकथाम हेतु सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए बी.के अस्पताल की टीम द्वारा लगभग 150 विद्यार्थियों (नौंवी से बारहवीं तक) की जाँच की गई। स्कूल की निर्देशिका महोदया श्री मति विजयलक्ष्मी शर्मा ने विद्यार्थियों को करोना से बचाव संबंधी जानकारी देकर जागरूक किया एवमं बी.के अस्पताल की टीम  का आभार व्यक्त किया।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

रूपसिंह नागर ने रिबन काटकर किया दॉ बर्गर कंपनी की फ्रैन्चाईजी का शुभारंभ


फरीदाबाद(विनोद वैष्णव) / तिगांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राजेश नागर के पिता रूपसिंह नागर ने आज बतौर मुख्य अतिथि रॉयल रैजीडेंसी ओमेक्स वल्र्ड स्ट्रीट सेक्टर-79 में दॉ बर्गर कंपनी की फै्रन्चाईजी का रिबन काटकर शुभारंभ किया। उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से धर्मबीर, तनिष्क कुमार, लीले राम, दयानंद नागर, अमन नागर, गजेश अधाना, लक्ष्य बाबा, जगबीर कसाना, श्याम सुन्दर, राजेन्द्र कुमार, अशोक कुमार, सतबीर शर्मा, विशाल सेतिया, राजेश कुमार व अश्वनी कुमार व आदि भी मौजूद थे
इस मौके पर मुख्य अतिथि रूपसिंह नागर ने सतगुरू फूडीज प्रॉ.लि. के डायरेक्टर हेमंत कुमार और उनकी टीम को दॉ बर्गर कंपनी की फ्रैन्चाईजी खोलने पर शुभकामनाएं दी। उन्होनें कहा कि इस फ्रैन्चाईजी को तिगांव क्षेत्र में खोलकर कंपनी ने बर्गर के शौकीन रखने वालों को एक नायाब तोहफा है। रूपसिंह नागर ने कहा कि में ईश्वर से प्रार्थना करता हुं की यह फ्रैन्चाईजी दिन दुगनी रात चौगनी प्रगति करे और हर व्यक्ति की जुबान पर बस इस बर्गर का ही नाम हो।
इस अवसर पर दॉ बर्गर कंपनी के डायरेक्टर नितेश धनखड़ ने कहा कि कंपनी की यह 8वी फ्रैन्चाईजी है। 2018 में उन्होने सबसे पहली फ्रैन्चाईजी पालम विहार गुरूग्राम से शुरू की थी। इसके अलावा रूद्रपुर, देहरादून और जयपुर में भी उनकी कंपनी ने धूम मचा रखी है। उन्होनें बताया कि अगर आप अन्य कंपनियों को बर्गर खाओगे तो लगभग एक जैसा स्वाद आपको मिलेगा लेकिन यदि उनकी कंपनी को कोई भी बर्गर खाओगे तो उसमें ग्रूर्मिग इनकिडिंयस है जिसमें आपको शुद्ध भारतीय स्वाद मिलेगा। इसके अलावा दूसरी कंपनी के बर्गरों के मुकाबले हमारे बर्गर का साईज भी बड़ा है। नितेश धनखड़ ने बताया कि वर्ष 2021 के अंत तक उनकी फ्रैन्चाईजी की संख्या 50 के करीब होगी। हेमंत कुमार ने कहा कि वे अपने ग्राहकों को स्वाद का एक अलग अनुभव कराएगें। उन्होनें कहा कि हमारे बर्गर की क्वालिटी लाजवाब होगी जिसकों एक बार खाने वाला बार-बार उसकी चाहत रखेगा। उन्होनें कहा कि हमारे पास क्लासिक बर्गर, बिग गाऊरमेट बर्गर की कई वैरायटी उपलब्ध रहेगी जो बर्गर खाने वाले ग्राहकों के दिल को छू लेगीं।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

पंचकूला में भाजपा प्रत्याशी डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार करते विधायक राजेश नागर व सुभाष सुधा

पारदर्शी शासन और विकास के नाम पर जीतेंगे चुनाव – राजेश नागर

फरीदाबाद।
तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेश नागर ने पंचकूला नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी डिंपल के पक्ष में सेक्टर12 में प्रचार किया। उनके साथ विधायक सुभाष सुधा भी मौजूद रहे।
जनसंपर्क के दौरान विधायक राजेश नागर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र और प्रदेश में जिस प्रकार का पारदर्शी और विकास परक शासन दिया है उससे लोगों का रुझान भाजपा की तरफ पहले से और ज्यादा बढ़ा है। जनता को पता है कि भारतीय जनता पार्टी उनके विकास के लिए कार्य कर रही है ना कि किसी परिवार के लिए। उन्होंने कहा कि पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी व सीएम श्री मनोहर लाल खट्टर जी के नेतृत्व में हम विकास की रोज नई इबारतें लिख रहे हैं। यही कारण है कि लोगों का हुजूम और जनसैलाब भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में उमड़ता दिखता है।
श्री नागर ने कहा कि डिंपल एकतरफा चुनाव जीतेंगी। विधायक राजेश नागर ने कहा कि विकास की बात हो या जनकल्याणकारी योजनाओं की या पारदर्शी प्रशासन की, भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हमेशा ही जनहित मुख्य बिंदु रहता है। हमने हरियाणा को एक स्थाई सरकार दी है वहीं लोगों के मन को काम के बल पर जीता है। हमें पूरा विश्वास है कि इन चुनावों में भी जनता भारतीय जनता पार्टी का साथ देने वाली है।
उनके साथ कुरुक्षेत्र से विधायक सुभाष सुधा भी मौजूद रहे। जिन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में भारी मतदान करने की अपील की।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

नवगठित आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों को दिया विधायक राजेश नागर ने आश्वासन

विकास से अछूता नहीं रहेगा कोई भी क्षेत्र – राजेश नागर

फरीदाबाद।

भाजपा शासन विकास के मामले में न किसी क्षेत्र से भेदभाव करता है और न ही करेगा। तिगांव विधानसभा क्षेत्र का कोई भी इलाका विकास से अछूता नहीं रहेगा। यह बात विधायक राजेश नागर ने कही। वह सूर्या नगर सेक्टर 91 की नवगठित आरडब्ल्यूए के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज हमारे पथ प्रदर्शक स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती है। हम जानते हैं कि उन्होंने हमें सदा ही सबके साथ समान व्यवहार करने की सीख दी। अटलजी की सादगी और विकास परक जुनून की सभी कसमें खाते हैं। श्री नागर ने मिलने आए लोगों को विश्वास दिलाया कि आज केंद्र और राज्य में हमारी सरकारें जनता के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए काम कर रही हैं। हालांकि डरा हुआ विपक्ष इससे बौखलाकर लोगों को बरगलाने का कोई अवसर नहीं चूक रहा है। फिर भी जनता भाजपा के साथ है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि राज्य में दु्रतगति से विकास हमारी प्राथमिकता है। हम केवल पत्थर लगाकर विकास की ओर से पीठ फेर लेने वाले लोग नहीं हैं। बल्कि पुरानी फाइलों को भी ढुंढवाकर विकास कार्यों को अंजाम देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम मनोहर लाल का स्पष्ट आदेश है कि जनहित का कोई मामला रुकना नहीं चाहिए। हम इसी नीति पर काम कर रहे हैं। इससे पहले रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन सूर्या नगर सेक्टर 91 की नवगठित टीम ने विधायक राजेश नागर का बुके द्वारा स्वागत किया। सदस्यों ने बताया कि उन्होंने बड़ी उम्मीदों के साथ आपको सबसे ज्यादा मतों के साथ जिताकर विधानसभा पहुंचाया है। हम अपने क्षेत्र में आपसे अधिक और तेज गति से विकास की उम्मीद करते हैं। इसलिए नवगठित टीम के साथ आपसे मिलने आए हैं जिससे कहीं कोई तारतम्यता में कमी न रह जाए। हम आपको अपने क्षेत्र की जरूरतों के बारे में समय समय पर अवगत करवाएंगे, जिससे कि आप समय पर अपनी प्राथमिकताओं को तय कर सकें।

इस अवसर पर अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष एस ए खान, मोती राम चंदवाडा एवं सुरेश गुप्ता, महासचिव दीप चन्द्रा, संयुक्त सचिव आरती मंगला, विनोद रॉय एवं आर बी झा, कोषाध्यक्ष नीलक मोहन नेगी, सांस्कृतिक सचिव सोनिया श्रीवास्तव एवं सुनीता पांडेय सहित नीरज, यतेंद्र सिंह चौहान, बीएस अधिकारी, आलोक, श्याम सुंदर, सत्यानंद पांडेय, सुकेश, राजेंद्र चौहान, दिनेश कुमार, एसके सिंह, रमेश भट्ट, कुंवरपाल सिंह, राकेश श्रीवास्तव, राकेश मिश्रा, एसडी शास्त्री आदि मौजूद रहे।

फोटो- तिगांव से विधायक राजेश नागर को नई कार्यकारिणी के साथ मिलने पहुंचे सूर्या नगर सेक्टर 91 के निवासी।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

गुरुग्राम में भव्य समारोह के बीच हुई मेड24 वेबसाइट लांच

-केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत व सांसद धर्मबीर सिंह ने की लांचिंग
-शहर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी में हुआ भव्य लांचिंग समारोह
-17 प्रतिशत छूट के साथ शत-प्रतिशत दवाओं की होगी होम डिलीवरी

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव)जरूरत अनुसार घर-घर तक दवाओं को पहुंचाने का लक्ष्य लेकर मेड24 वेबसाइट की भव्य लांचिंग यहां रंगारंग कार्यक्रमों के बीच की गई। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह व भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पहुंचे। दोनों अतिथियों समेत कार्यक्रम में मौजूद सभी ने मेड24 को समय की जरूरत बताया और जन-जन तक इसे पहुंचाने का आह्वान किया।

यहां सेक्टर-17 स्थित ब्लिस प्रीमियर होटल मेड24 का लांचिंग समारोह आयोजित किया गया। वेबसाइट की ग्रैंड ऑपनिंग सेरेमनी में शहर के जाने-माने लोग, आरडब्ल्यूए, राजनीतिज्ञ, शिक्षाविद्, चिकित्सा क्षेत्र की हस्तियां, समाजसेवियों ने शिरकत की। इस मौके पर मेड24 के संचालक डीपी गोयल एवं नवीन गोयल के प्रयास की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह काम काबिले तारीफ है। कोरोना महामारी जैसा समय हमारे जीवन में पहले कभी नहीं आया। और ना ही आएगा। इस वक्त में जो भूमिका कैनविन फाउंडेशन ने निभाई, वह अनुकरणीय है। उन्होंने कोरोना महामारी को भारत-चीन के बीच हुए 1962 के युद्ध से जोड़ते हुए कहा कि उस समय देश में एकता आई थी। महिलाओं ने अपने गहने, मंगलसूत्र तक सरकार को देकर सहयोग दिया था। कोरोना में भी लोगों ने पैसा, खाना, राशन, कपड़े-जूते लोगों तक पहुंचाए। कैनविन ने भी दिल-जान से काम किया। आज मेड24 के माध्यम से (डीपी गोयल, नवीन गोयल का प्रयास) 17 प्रतिशत दाम घटाकर दवाई घर पर मुहैया कराने का जो प्रयास है, यह अच्छी शुरुआत है। इसके लिए वे शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं मंत्री आपके लिए हूं। मेरा फर्ज है अच्छे काम को सराहूं, साथ दूं।

कोरोना में दिन-रात जुटे रहे नवीन गोयल: सांसद धर्मबीर
भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी के चलते जब लॉकडाउन हुआ तो अपनी संस्था कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से नवीन गोयल व डीपी गोयल दिन-रात सेवा कार्यों में जुटे रहे। लोगों तक भोजन, राशन, दवाएं तक पहुंचाई। आज लोग उन दवाओं के बदले इन्हें दुआ दे रहे हैं। सांसद ने कहा कि भिवानी के लिए भी उन्होंने नवीन गोयल से एम्बुलेंस चलाने की बात कही तो 4 एम्बुलेंस वहां पहुंचाई। उन्होंने कहा कि आज के समय में हमें सब कुछ घर पर मिल जाता है। दवाईयों की अब शुरुआत हो गई है। उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सामान्य तौर पर आम आदमी को ना तो दवाइयों के दामों और ना ही गुणवत्ता को लेकर कुछ पता होता है। ऐसे में छूट के साथ दवाइयां घर पर पहुंचाने को मेड24 की शुरुआत आज की गई है। इसका सभी को लाभ लेना चाहिए। कार्यक्रम में हरेरा के चेयरमैन केके खंडेलवाल ने मेड24 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह अच्छा काम शुरू किया गया है। सेवा की जिस भावना को लेकर यह काम किया गया है, इसमें सफलता मिले। चिकित्सा के क्षेत्र में यह सुविधा लोगों को काफी राहत देगी।

लोगों के स्वास्थ्य पर है हमारा ध्यान: नवीन गोयल
कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि यहां लांच की गई वेबसाइट मेड24 के साथ फोन हेल्पलाइन-9600097000 पर कॉल करके दवाओं के ऑर्डर दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मिले अनुभवों से ही उन्होंने इसकी जरूरत समझी। इंसान की जरूरतों में से सबसे महत्वपूर्ण अच्छा स्वास्थ्य है। इसी पर वे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सेहत को लेकर ही उन्होंने कैनविन फाउंडेशन बनाई। स्वास्थ्य के हिसाब से अस्पतालों का चयन किया। उपचार में छूट दिलाई। दवाओं में खुद छूट दी। कोरोना काल में एम्बुलेंस सुविधा, घरों से कोरोना जांच को सेंपल सुविधा, रक्तदान सुविधा और सबसे बड़ी कोरोना से ठीक हुए लोगों का प्लाज्मा डोनेट कराने पर काम किया।

सरकार को सहयोग करने की है सोच: डीपी गोयल
कार्यक्रम में डीपी गोयल ने कहा कि हमारी सोच है कि हम सरकार का सहयोग करें, ना कि सरकार से सहयोग की उम्मीद करके इंतजार करें। समाजसेवा से जुड़े होने के नाते हमारा कर्तव्य भी है कि हम जनसेवा को अपने स्तर पर कुछ काम करें। यह काम भी उसी सोच का ही परिणाम है। मेड24 सेवा कैनविन के विस्तार की यूनिट है। इसके तहत 2000 लोगों को रोजगार देने के साथ कुछ को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने जनता से अपील की है कि दवा क्षेत्र में अपनी लोकल कंपनी है। इसे पूरा सहयोग करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल अभियान को बढ़ावा दें।

कार्यक्रम में इन सबकी रही उपस्थिति
मेड24 के लांचिंग कार्यक्रम में गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, समाजसेवी अशोक आजाद, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सांगवान, पूर्व चेयरमैन प्रोफेसर हंसराज यादव, बीजेपी युवा नेता प्रवीण अग्रवाल, राजेश गुलिया, आरएसएस विभाग कार्यवाह हरीश, अनिल कश्यप, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, हरवीर अधाना, जिला सचिव दिनेश राघव, युवा नेता सचिन दहिया, सुनील राव, यतींद्र राव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मीनू शर्मा, युवा नेता परीक्षित भारद्वाज, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, अधिवक्ता रश्मि भूषण, जजपा के राष्ट्रीय सचिव सूबे सिंह बोहरा, पार्षद कपिल दुआ, ब्रह्म यादव, अनूप, संजय प्रधान, दलीप साहनी, टोल हटाओ संघर्ष समिति से अत्तर सिंह संधू, आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान पवन यादव, सेक्टर-14 कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य रमेश कुमार गर्ग, समाजसेवी राकेश जैन, सतीश तायल, दिनेश चौहान, समाजसेवी शम्मी अहलावत, शिक्षाविद् कर्नल प्रताप सिंह, सेक्टर-9, 9ए, 10, 10ए, सेक्टर-14, 15, 17, 17ए समेत लगभग सभी आरडब्ल्यूए के प्रधान व अन्य पदाधिकारी, डा. कैलाश गुप्ता, गिरीराज ज्वैलर्स से राकेश सर्राफ, सदर बाजार के काफी गणमान्य व्यापारी, समाजसेवी लोग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

फौगाट स्कूल में हुई करीब 300 बच्चों, स्टाफ व अभिभावकों की कोरोना जांच

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। राजीव कॉलोनी बल्लभगढ़ समयपुर रोड स्थित फौगाट सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल में आज निशुल्क कोरोना जांच का आयोजन हुआ जिसमें करीब 300 की संख्या में बच्चों, स्टाफ व अभिभावकों ने अपनी जांच करवाई।

सरकार की द्वार पर निशुल्क जांच योजना के तहत यहां बीके अस्पताल की टीम पहुंची। इस टीम में शामिल एक्सपर्ट ने कोविड नियमों के तहत पूरी जांच की। घंटों चली इस मशक्कत को स्टॉफ ने बखूबी अंजाम दिया। उन्होंने मौके पर सीनियर कक्षाओं के छात्र छात्राओं की कोरोना जांच की वहीं स्कूल के स्टाफ की भी कोविड 19 जांच की। इसके साथ ही स्कूल में बच्चों को छोडऩे आए कुछ अभिभावकों की भी कोरोना जांच की गई। अस्पताल की टीम ने करीब 300 लोगों की जांच की।

टीम के स्कूल पहुंचने पर स्कूल निदेशक डॉ सतीश फौगाट ने स्वागत किया। उन्होंने सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की इस पहल की प्रशंसा की। डॉ फौगाट ने बताया कि लंबे समय के बाद स्कूल खुलने शुरू हुए हैं। जहां हम सभी कोविड 19 नियमों का पालन कर रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से बच्चों के स्वास्थ्य जांच की पहल ने हम सभी का हौंसला बढ़ाया है। डॉ फौगाट ने बताया कि स्कूल प्रबंधन अपने स्टूडेंट, स्टाफ को लेकर काफी सजग है, इसी कड़ी में हमने सरकारी बीके अस्पताल के सहयोग से यह कैंप लगाया है। जिसने सभी में नई ऊर्जा का संचार किया है। हम इस कोरोना के डर को धता बताते हुए शिक्षा के अलख को जगाने का काम जारी रखेंगे।

इस अवसर पर स्कूल की ओर प्रधानाचार्य निकेता सिंह, चेयरमैन चौ रणबीर सिंह, स्टॉफ पूनम श्रीवास्तव, ऊषा सिंह, कुमार अमरेन्द्र, मौ फैयाज, विवेक, एमपी सिंह, जगबीर सिंह, सोनू हुड्डा, खुशबू गुप्ता, शीतल कुशवाहा, अंजली, मीना, कामिनी शर्मा, रीना चौधरी, गोविन्द सिंह वहीं बीके अस्पताल से लैब टेकनीशियन हरीश, अनिल शर्मा एवं रवि राठौड मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

स्टील, प्लास्टिक एवम् सभी कच्चे मालों की लगातार एवम् बेतहाशा बढ़ती कीमतों पर फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान भान शर्मा ने कहा कि उद्योगों का पिछला पूरा साल मंदी में ख़राब चला गया

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)। स्टील, प्लास्टिक एवम् सभी कच्चे मालों की लगातार एवम् बेतहाशा बढ़ती कीमतों पर फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान भान शर्मा ने कहा कि उद्योगों का पिछला पूरा साल मंदी में ख़राब चला गया। इस साल तो Covid-19 ने और भी बुरा हाल कर दिया एवम् जिंदगी में पहली बार पूरे पहले क्वार्टर में लगभग सभी उद्योग बन्द ही रहे । दूसरी तिमाही में अभी उद्योग लॉकडाउन एवम् covid19 की मार से उबरने की कोशिश ही कर रहा है कि बढ़ते हुए कच्चे माल की कीमतों ने जीना मुहाल कर दिया है। पिछले छ: महीने में सभी कच्चे मालों की कीमत 40 से 65 प्रतिशत तक बढ़ चुकी हैं तथा रुकने का नाम नहीं ले रही।
स्टील एवम् प्लास्टिक कम्पनियां तो हर हफ्ते 5 से 10 प्रतिशत तक दाम बढ़ा रही हैं। ऐसा पिछले सालों में कभी नहीं हुआ।
बड़ी कंपियां तो तुरन्त अपने फिनिश्ड प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा देती हैं लेकन छोटे उ्योगों को बढ़े हुए कच्चे मालों के भाव का लाभ जल्दी से नहीं देती हैं।

हम सरकार से प्रार्थना करते हैं की इसमें तुरंत हस्तक्षेप करे अन्यथा ना केवल छोटी कम्पनियां  बन्द हो जाएगी बल्कि रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं से लेकर गाडियां तक, सभी वस्तुएं आम आदमी की पहुंच से बाहर हो जायेंगी।
हमारी सरकार से प्रार्थना है कि बिना कोई देरी किए स्टील एवम् अन्य कच्चा माल बनाने वाली कंपनियों की मुनाफा खोरी पर लगाम लगए, साथ ही एक्सपोर्ट पर बैन लगाएं या एडिशनल ड्यूटी लगाए एवम् इंपोर्ट ड्यूटी कम करने जैसे अन्य उपाय करे।