July, 2022

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

पलवल कॉर्ट परिसर में पलवल डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैम्पियनशिप के ट्रायल सम्पन्न हुए


जिसमें अंडर 17,अंडर-19 और ओपन कैटेगरी के मैच हुए। इसी चैम्पियनशिप से बच्चों का हरियाणा के आगामी स्टेट चैंपियनशिप के लिये चयन होगा जो कि पंचकूला में 18-21 अगस्त 2022 व गुरुग्राम में 25-28 अगस्त 2022 को होने हैं । जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की प्रधान अलका गुप्ता ने बताया कि ये चैम्पियनशिप बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के ऑफिशियल रवि चौहान की निगरानी में हुई ।
प्रतियोगिता का संयोजन नीलम अरोड़ा व अनुभव मंगला ने किया। पुरूष कैटगरी में पहले स्थान पे सूरज , दूसरे स्थान पर लक्ष्य और तीसरे स्थान पर अमन पोसवाल रहे। पुरुष डबल में गौरव रावत व सूरज की जोड़ी प्रथम स्थान , अमन और लक्ष्य की जोड़ी दूसरे स्थान पर और गौतम और श्रवन ने तीसरे स्थान पर बाज़ी मारी।
ओपन मिक्स्ड डबल में रवि चौहान और एडवोकेट अनामिका की जोड़ी ने जगह बनायी। अंडर-19 में अमन पोसवाल पहले स्थान पर, केशव दूसरे स्थान पर और कार्तिक तीसरे स्थान पर रहे। अंडर 17 में अमन पासवान पहले, नृपेंदर और धैर्या तीसरे स्थान पर रहे। इस चैम्पीयन्शिप को सफल बनाने के लिए प्रधान अलका गुप्ता, यशपाल मंगला, (सचिव), डॉ. प्रदीप जिंदल(कोषाध्यक्ष), डॉ. अमिता गुप्ता, अनूप पराशर, अजय प्रताप व सुनील डागर जी का विशेष योगदान रहा।एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

सूरज स्कूल सेक्टर 56 में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उत्तम परिणाम लेकर आए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

सूरज स्कूल सेक्टर 56 में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उत्तम परिणाम लेकर आए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सर्वप्रथम स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती कनिका घई ने कार्यक्रम में आमंत्रित विशेष अतिथियों श्री विजेन्द्र विज(पुलिस उपायुक्त), श्री रंजन मोंटी (राजनीतिक विश्लेषक), श्री विनोद मेहता (मीडिया प्रभारी), डाॅ संजीव शर्मा (कुलपति सुशांत विश्वविद्यालय), श्री अभिषेक गुलाटी और डॉ नवीन संधुजा(विवान नेत्रालय) का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई तत्पश्चात बच्चों द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। इसके बाद 10वीं और 12वीं कक्षा में अपना बेहतरीन परिणाम लेकर आए विद्यार्थियों को प्रधानाचार्या श्रीमती कनिका घई और विशेष अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र और ट्रोफियां प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में आमंत्रित अभिभावकों ने भी स्कूल प्रबंधन, प्रधानाचार्या और शिक्षकों के अथक निरंतर प्रयासों व मार्गदर्शन के लिए अपना आभार व्यक्त किया।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

एस एस कॉन्वेंट स्कूल अहरवां में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में तीज महोत्सव बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया

एस एस कॉन्वेंट स्कूल अहरवां में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में तीज महोत्सव बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया। हर वर्ष सावन माह की शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है। अध्यापक-अध्यापिकाओं व विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में तीज पार्टी का आयोजन किया गया। स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया, जिसमें प्री-प्राइमरी व प्राइमरी कक्षाओं के लिए पतंग बनाओ और मिडल कक्षाओं की छात्राओं व अध्यापिकाओं के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें प्रथम स्थान पर राधिका, दूसरे स्थान नगमा, और तीसरे स्थान पर खुशबू को पुरस्कृत किया गया। प्रधानाचार्य सुशील रावत ने बच्चों व अध्यापक-अध्यापिकाओं को तीज की शुभकामनाएं दी। विजेता बच्चों को किया सम्मानित किया।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

आप का व्यापरी संगठन दिन प्रतिदिन हो रहा है मजबूर : अमन गोयल/राजेंद्र शर्मा


फरीदाबाद.तिगांव विधानसभा के क्षेत्र मेें आने वाले सभी नगर-निगम वार्डो में आम आदमी पार्टी के व्यापार संगठन का गिराफ दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। जहां पहले इस संगठन में केवल व्यापारी वर्ग ही शामिल होते रहे है वहीं आज इस संगठन में छोटे दुकानदार से लेकर एक व्यापारी भी संगठन में शामिल हो रहा है। वहीं उसके संगठन में इस बार महिला वर्ग से व्यापार करने वाले महिलाओं को भी जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा हरियाणा में आम आदमी का व्यापार संगठन तेजी से बढ़ रहा है। उक्त बातें शुक्रवार को नगर निगम के वार्ड नंबर-25 से आम आदमी पार्टी के संभावित उम्मीदवार धंनजय झा के निवास पर एक धार्मिक आयोजन हरियाणा व्यापार प्रकोष्ठ साउथ जोन के अध्यक्ष अमन गोयल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहीं। इस क्रम में उनके साथ पूर्व लोकसभा प्रत्याक्षी राजेंद्र शर्मा, प्रवासी नेता संतोष यादव, हरेंद्र भाटी,समीर गुप्ता, खैमी ठाकुर भी उपस्थित रहें। वहां पहुंचने पर सभी अतिथियों का आयोजन धंनजय झा की तरफ से अतिथियों का फूल-मालओं से स्वागत किया गया।


वहीं इस मौके पर पूर्व लोकसभा प्रत्याक्षी राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जिस तेजी से आम आदमी पार्टी का वर्चस्व कायम हुआ है। उससे अन्य पार्टियों में जबरदस्त बौखलाहट है और सभी की निगाहें आम आदमी पार्टी पर टिकीं हैं। वहीं कार्यक्रम में लगभग 50 महिला,पुरूष और युवाओं को पार्टी की टोपी पहनाकर सदस्यता दी। इस अवसर पर मुख्य रूप रूद्वकांत झा, वायन झा, विदेशर ठेेेकेदार की मुख्य मौजूदगी रही।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

एन.एस.एस स्वयंसेवकों ने मनाया पौधारोपण पखवाडा

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : आजादी के अमृत महोत्सव पर महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वन महोत्सव एवं पौधारोपण पखवाडा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डा. महेन्द्र कुमार गुप्ता के दिशा निर्देशन में एन.एस.एस के स्वयं सेवकों द्वारा महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। जिसमें त्रिवेणी ( पीपल, वट वृक्ष, नीम ) पिलखन और जामुन आदि विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाये गये।

पौधारोपण के इस कार्यक्रम में संगीत विभाग के अध्यक्ष डा. भूपेन्द्र मल्होत्रा ने पर्यावरण को स्वच्छ व संतुलित रखने में वृक्षों की महती भूमिका का उल्लेख करते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए सब को प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने स्वयं सेवकों को लगाए हुए पौधों की सही से देखभाल करने के लिए भी कहा। इस कार्यक्रम में एन.एस.एस के प्रभारी डा. दुर्गेश शर्मा , वाणिज्य विभाग एवं गिरिराज , संस्कृत विभाग के साथ आदित्य, रमन, आरती, प्रिया, दीपक, अभिषेक आदि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव की मौजूदगी में तरुण निकेतन विद्यालय के प्रांगण में ‘वन महोत्सव कार्यक्रम’ और ‘तीज का पावन पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | प्रतिवर्ष विद्यालय में वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण करके छात्रों को भी पौधे लगाने का संदेश दिया जाता है ताकि धरती को हरा-भरा और पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। इस अवसर पर विद्यालय में मुख्य अतिथि के तौर पर फरीदाबाद जिले के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव तथा डिप्टी डायरेक्टर एस.सी.ई.आर.टी (गुरुग्राम) रितु चौधरी की उपस्थिति में वन महोत्सव कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। विद्यालय के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर , चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्या रंजना सोबती, उप प्रधानाचार्या राधा को चौहान ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए उन्हें पौधे भेंट किए।


इसी उपलक्ष में तरुण निकेतन विद्यालय में अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने वन महोत्सव
तथा तीज से संबंधित अनेक गीतों पर नृत्य द्वारा शानदार प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों द्वारा वृक्षारोपण पर आधारित एक लघु नाटक की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। विद्यार्थियों द्वारा दी गई शानदार प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया ।आए हुए मुख्य मेहमानों ने विद्यालय के प्रांगण में अंजीर, आंवला आदि के पौधे लगाए तथा विद्यार्थियों को भी पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। जिला उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव जी ने बच्चों को वन महोत्सव का महत्व बताया तथा इसके अनेक लाभों की चर्चा की। डिप्टी डायरेक्टर रितु चौधरी जी ने भी विद्यार्थियों के समक्ष अपने मूल्यवान विचारों को प्रकट किया और उन्हें पौधारोपण का महत्व बताया। विद्यालय के डायरेक्टर श्री कमल सिंह तंवर जी ने विद्यार्थियों को पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया तथा वृक्षों को ना काटने की अपील की। उन्होंने मुख्य अतिथियों द्वारा कीमती समय निकालकर विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करवाने पर आभार व्यक्त किया ।अंत में उन्होंने सभी को तीज की शुभकामनाएं दीं। इस उपलक्ष में विद्यालय में झूला भी डलवाया गया। और तीज के अवसर पर
विद्यार्थियों के बीच मिठाइयों का वितरण किया गया। तथा जय हिंद के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

सरस्वती शिशु सदन में मनाया गया तीजोत्सव

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | सरस्वती शिशु सदन सी. सै. स्कूल, तिगाँव में हरियाली तीज का त्योहार बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मेंहदी प्रतियोगिता के साथ हुई। जिसमें छठी से बारहवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता में तनिषा और लक्ष्मी कक्षा ग्यारहवीं ने प्रथम, झलक और शिखा कक्षा नौंवी ने दितीय और गोविल और बानी कक्षा दसवीं ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रतियोगियों को चॉकलेट बाँटी गई। इसके बाद सभी विद्यार्थियों की माताओं के लिए नृत्य प्र्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शिवानी ने प्रथम, अक्षिता ने द्वितीय और मनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके बाद सभी महिलाओं के हाथों पर मेंहदी लगाई गई। स्कूल में सभी के लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी। स्कूल की गणित विषय की अध्यापिका निषा कौषिक ने हरियाली तीज का त्योहार मनाने का कारण व महत्त्व बताया। अन्त में विद्यालय की प्राचार्या सुषमा सैनी ने सभी को तीज की शुभकामनाएँ दी।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 14, फरीदाबाद ने मीडिया शाला का शुभारंभ किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, मानव रचना शैक्षिक संस्थानों का एक हिस्सा, अपनी 25 वर्षों की उत्कृष्टता के साथ, मीडिया शाला के शुभारंभ के साथ ज्ञान और भविष्य की शिक्षा के क्षेत्र में अपना सर्वोपरि सर्वोच्च नेतृत्व साबित हुआ है – भारत में अपनी तरह का पहला स्कूली पाठ्यक्रम जो भविष्य के लिए तैयार युवाओं को तैयार करता है।

मीडियाशाला ‘फ्यूचर स्किल्स एंड सस्टेनेबिलिटी’ प्रोग्राम का दूसरा डिज़ाइन वर्टिकल है, जो रचनात्मक छात्रों का एक समुदाय बनाने के लिए क्यूरेट किया गया है जो कहानी कहने की कला में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं; महत्वपूर्ण सोच कौशल वाले जागरूक, जिम्मेदार और आत्मविश्वास से भरे छात्रों का निर्माण करने के लिए, और सार्थक सामग्री निर्माण के लिए भविष्य के कौशल के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए, यह नया उद्यम निश्चित रूप से छात्रों को उनकी रचनात्मक गतिविधियों का पता लगाने के लिए प्रेरित करेगा।

सुश्री ऋचा जैन कालरा, एक प्रमुख समाचार एंकर, अच्छी खबर के संस्थापक और सीईओ, सुश्री लिंडी प्रिकिट, एक पत्रकार, लेखक, ‘मेवसीपूलूज़ी’ के संस्थापक पॉडकास्टर और विलेज स्क्वायर के निदेशक के साथ – कहानियों और अंतर्दृष्टि को चैंपियन बनाने वाला एक डिजिटल आउटलेट इस अवसर पर ग्रामीण भारत के विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

डॉ अमित भल्ला – उपाध्यक्ष, MREI; डॉ. संजय श्रीवास्तव – प्रबंध निदेशक, MREI; सुश्री दीपिका भल्ला – कार्यकारी निदेशक, MRIS-14; सुश्री संयोगिता शर्मा – निदेशक, MRIS; सुश्री ममता वाधवा – निदेशक प्राचार्य MRIS 14 के साथ-साथ अन्य मानव रचना स्कूलों के प्रधानाध्यापकों, छात्रों और शिक्षकों ने सुश्री जसमिता ओबेरॉय की अध्यक्षता में मीडिया शाला की कोर रणनीति टीम द्वारा आयोजित लॉन्च कार्यक्रम में भाग लिया। पूर्व छात्रों के साथ संबंध स्थापित करते हुए, सुश्री अनिला बंसल – निदेशक, पहचान मीडिया नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, एक MRIS-14 पूर्व छात्र ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और स्कूल के अनूठे आयोजन का हिस्सा बनने पर गर्व व्यक्त किया।

डॉ. अमित भल्ला ने सभा को संबोधित किया और उद्धृत किया, “संभावनाओं की सीमाओं की खोज करने का एकमात्र तरीका उन संभावनाओं से परे जाना है, जो मानव रचना शैक्षणिक संस्थान कर रहे हैं। हम भविष्य की तकनीक और पाठ्यक्रम को अपनाने में अग्रणी रहे हैं और मीडिया शाला के साथ, हमारे छात्रों को अब अपने मीडिया कौशल का पता लगाने का मौका मिलेगा।

सुश्री ममता वाधवा के शब्दों में, “मैं एमआरआईएस 14 में मीडिया शाला के भव्य लॉन्च से वास्तव में खुश हूं और मैं छात्रों से इस नए वर्टिकल के माध्यम से उनके लिए उपलब्ध विविध विकल्पों का पता लगाने का आग्रह करती हूं।”

भविष्य की शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से अभूतपूर्व दृष्टिकोण के साथ, विभिन्न क्षेत्रों में एक शिक्षा अग्रणी माना जाता है, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर -14, फरीदाबाद ने मीडिया शाला – बदलते नौकरी परिदृश्य, स्वचालन और प्रौद्योगिकी का उद्घाटन करके एक क्रांतिकारी छलांग लगाई है। पत्रकारिता, पॉडकास्टिंग, फिल्म निर्माण, ग्राफिक डिजाइन, फोटोग्राफी, गेमिंग जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों के बीच आवश्यक कौशल का निर्माण करने के लिए प्रेरित किया गया और लगातार प्रतिबिंब और जिज्ञासा में लगे रहते हुए यूएनडीएसजी के साथ गठबंधन किया गया।

जसमिता ओबेरॉय – प्रमुख, मीडिया शाला ने दर्शकों को एनसीआर और पंजाब में मानव रचना के सभी 8 स्कूलों में मीडिया शाला का विस्तार करने के लिए अपनी तरह की पहली और भविष्य की योजनाओं के प्रमुख पहलुओं से परिचित कराया।

ऋचा जैन कालरा ने भविष्य शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए मानव रचना की प्रशंसा करते हुए कहा, “मेरा मानना है कि यदि आपका उद्देश्य दुनिया को बदलना है, तो सकारात्मक विचार, नवाचार और भविष्य कौशल सबसे महत्वपूर्ण हथियार हैं। हमारे युवाओं के लिए नए युग के कौशल में तल्लीन करने के लिए स्कूल प्रमुख स्थान हैं और MRIS ने इस मीडिया पाठ्यक्रम के माध्यम से रचनात्मकता का मार्ग प्रशस्त किया है। ”

लिंडी प्रिकिट ने अपने ज्ञान को साझा करते हुए कहा, “हम शिक्षा की मानसिकता और पथ को तभी बदल सकते हैं जब हम भविष्य में एक दृष्टि रखने के लिए तैयार हों। मैं स्कूलों में शिक्षा पाठ्यक्रम में मीडिया कौशल को अपना स्थान बनाने से उत्साहित महसूस कर रहा हूं। इस प्रयास के साथ, मानव रचना ने निश्चित रूप से एक नए प्रतिमान में कदम रखा है जो छात्रों के लिए वास्तव में एक नया अनुभव होगा।”

यह छात्र परिषद के लिए गर्व से भरा क्षण था क्योंकि वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए मीडिया शाला योजना के साथ-साथ श्रद्धेय सभा के लिए सोशल मीडिया हैंडल का खुलासा किया गया था।

वाइस प्रिंसिपल, डॉ शालिनी बिंद्रा ने छात्रों को आज की दुनिया में मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए एक स्फूर्तिदायक टॉक शो में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। प्रवचन ने उत्साही श्रोताओं को शामिल किया और उन्हें दुनिया को फिर से आकार देने में युवाओं की भूमिका के बारे में बताया। इसने MRIS-14 द्वारा वर्तमान वैश्विक प्रवृत्तियों और एक पूछताछ-आधारित शिक्षाशास्त्र के नेतृत्व में किए गए योगदान की स्वीकृति के रूप में कार्य किया। उद्घाटन समारोह और नॉनपैरिल वर्टिकल का शुभारंभ एक बार फिर साबित करता है कि नवीन शिक्षाशास्त्र और एक विकसित पाठ्यक्रम संस्थान की पहचान है।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

हरियाणा राज्य स्तरीय अंडर सेवंटीन टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में सूरज स्कूल सेक्टर 56 गुरुग्राम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया

फरीदाबाद (विनोद वैंष्णव) : गुरुग्राम पानीपत में आयोजित दसवें हरियाणा राज्य स्तरीय अंडर सेवंटीन टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में सूरज स्कूल सेक्टर 56 गुरुग्राम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। टीम के कप्तान वरीक देशवाल (12वीं कक्षा विज्ञान संकाय) और उपकप्तान संतोष कुमार (12वीं कक्षा विज्ञान संकाय) के नेतृत्व में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में धैर्य ने कुल 14 विकेट लेकर टीम की जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सूरज स्कूल सेक्टर 56 के निम्न खिलाड़ियों कप्तान, 1) वरिक देशवाल, 2) उपकप्तान संतोष कुमार, 3) धैर्य चौधरी, 4) प्रतीक, 5) दीपक, 6) समीर यादव, 7) ईश्वर कुमार राउत, 8) पीयूष, 9) आकाश सेन, 10) लव वर्मा, 11) लोकेंद्र, 12) मनीष भामला, 13) अंकित कुमार, 14) ध्रुव भाटला, 15) कुणाल चौहान में से 6 खिलाड़ी जूनियर नेशनल टेनिस बॉल क्रिकेट चैम्पियनशिप में चुन लिए गए हैं।

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

पूल कम्पस में लिंग्याज विद्यापीठ के छात्र-छात्राओं को मिला 8 लाख तक का पैकेज

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। नचौली गांव में स्थित लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी) में पूल कम्पस का आयोजन किया गया। संस्थान की ओर से आयोजित इस पूल कम्पस में 4 नामचीन कंपनियों ने अपनी भागीदारी दी। अलग-अलग कॉलोजों के 70 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कंपनियों ने लिखित परीक्षा, साक्षात्कार व समूह चर्चा के बाद लिंग्याज के 20 छात्र-छात्राओं का चयन किया।
एडवांस इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, रावल इंस्टीट्यूट, सतयुग दर्शन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी व टेक्नीकल इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज के कॉलेज इसमें शमिल हुए। ग्रेजुएशन, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को इस ड्राइव में शामिल होने का मौका मिला।


प्लेसमेंट में 2.4 से 8 लाख तक का पैकेज छात्रों को दिया गया।
स्टर्निंग टुल्स में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के करण अदलक्खा और सुरज सिंह को 2.4 का पैकेज दिया गया। न्यूजैन सोफ्टवेयर टेक्नॉलॉजी लिमिटेड ने चयन किए गए छात्रों को 4.25 का पैकेज दिया। वही वेल्थ क्लीनिक प्राइवेट लिमिटेड ने 4 लाख का पैकेज दिया। जिसमें BMI के आयुष पांडे, BBA के भाविष कोंडल, D-Pharm के दिपेश गोला, BBA के सत्यम, B.Com से भुवनेश कुमार का चयन किया गया। सनस्टोन एडुवर्सिटी ने 8 लाख CTC पर कई योग्य छात्रों का चयन हुआ। CSE की विदिशा अत्री, ECE से गायत्री सुब्रमण्यम और बिरपाहुल सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिंग से प्रभाकर अग्रवाल के अलावा कई और अन्य छात्रों का चयन हुआ। वाइस चांसलर प्रो (डॉ). जी.जी. शास्त्री सभी चयनित छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहाकि पढ़ाई पूरी होते ही नौकरी के लिए चयन होना बड़ी उपलब्धि है। आशा है बच्चों की मेहनत रंग लाए और आने वाले समय में उनका और लिंग्याज का नाम बुलंदी छुए।