रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद की नवनिर्वाचित छात्र परिषद के चयनित सदस्यों का अलंकरण समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

Posted by: | Posted on: July 17, 2022

एक नेता वह होता है जो रास्ता जानता है, रास्ता दिखाता है और रास्ते पर चलना सिखाता है। —जॉन मैक्सवेल ?

15 जुलाई 22 को रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद की नवनिर्वाचित छात्र परिषद के चयनित सदस्यों का अलंकरण समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि जितेंद्र यादव, आईएएस, उपायुक्त, फरीदाबाद, ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। आदरणीय चेयरमैन सर के विजन का अनुसरण करते हुए उपायुक्त महोदय द्वारा पर्यावरण सप्ताह के उपलक्ष्य में विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया । स्कूल के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। समारोह की शुरुआत सर्वशक्तिमान भगवान का आशीर्वाद लेने के साथ हुई, उसके बाद स्तुति और आराधना के मधुर गीत गाए गए।

चार विभिन्न भाषाओं में स्वागत भाषणों के साथ उपस्थित अतिथियों और माता-पिता का हार्दिक स्वागत किया गया और उसके बाद मेहमानों का संगीतमय स्वागत किया गया। तत्पश्चात, निर्वाचित सदस्यों को अतिथि और स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा उनके विभागों को आवंटित किया गया और उन्हें सैश से सम्मानित किया गया था। पार्थ कौल और युक्ति अरोड़ा ने क्रमशः स्कूल के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली। छात्रों को बधाई देते हुए श्री. जितेंद्र यादव ने कहा कि नेतृत्व एक भूमिका नहीं है, यह एक लक्ष्य है। उन्होंने छात्रों से महान इंसान बनने और अपने दायित्वों के क्षेत्र के प्रति पूर्ण समर्पण और निष्ठा के साथ अपने सपनों को पूरा करने और समाज में बदलाव लाने का प्रयास करने का आग्रह किया। नेताओं में सेवा करने की इच्छा और गुणवान व्यक्ति बनने जैसे आवश्यक गुण होने चाहिए। स्कूल की प्रधानाचार्या सुश्री निशा शर्मा ने नव निर्वाचित छात्र परिषद को बधाई दी और उन्हें याद दिलाया कि वे उन सभी मूल्यों के वाहक हैं जिनके लिए स्कूल खड़ा है। उन्होंने छात्रों से प्रतिबद्धता और ईमानदारी के साथ यह जिम्मेदारी उठाने का आग्रह किया।

चेयरमैन सर की विज़न ‘बच्चे के समग्र विकास’ को ध्यान में रखते हुए 12 विभिन्न श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि हासिल करने वाले 11वी कक्षा के प्रतिभाशाली छात्रों को मदर टेरेसा क्लब की अध्यक्षा सुश्री शशि कंकानी द्वारा सम्मानित किया गया। उन्होंने छात्रों को बधाई दी। उनकी उपलब्धि के लिए और समाज को शिक्षित करने में स्कूल के प्रयासों की प्रशंसा की। पर्यावरण मंत्री ने पर्यावरण के महत्व और इसके रखरखाव पर प्रभावी ढंग से बात की। यह आयोजन एक बड़ी सफलता थी जिसमें विद्यालय छात्र परिषद के अध्यक्ष पार्थ कौल के जोशीले शब्दों ने उनकी पूरी टीम को दिशा दी। पिछले साल के राष्ट्रपति, बेंजामिन नायडू के प्रेरक शब्दों की अभिव्यक्ति ने इस जोश को और बढ़ा दिया। छात्रों के द्वारा माननीय अतिथि, चेयरमैन सर डॉ ए एफ पिंटो, मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम डॉ ग्रेस पिंटो और परिवार, प्रधानाचार्या, शिक्षकों और माता-पिता को उनके निरंतर सहयोग और मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया गया। स्कूल के प्रधान मंत्री द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ा गया। जिसमें उन्होंने विनम्रतापूर्वक अपने मार्गदर्शकों द्वारा छात्रों को सौंपे गए अवसरों और विश्वास के लिए धन्यवाद दिया। नव निर्वाचित छात्र परिषद का उत्साह उनके काम को अंजाम देने के लिए उनके आत्मविश्वास और समर्पण में परिलक्षित होता था। समारोह का समापन स्कूल गीत और राष्ट्रगान के साथ हुआ। रायन परंपरा का पालन करते हुए, नवनिर्वाचित छात्र परिषद के सदस्यों ने प्रिंसिपल मैम के साथ स्कूल की सीमा के किनारे पौधे भी लगाए।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *