विदेशी धरती पर चौथी बार वल्र्ड कप जीतकर लौटी स्लेजहैमर टीम

Posted by: | Posted on: July 21, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | यूरोपीय देश चेकोस्लोवाकिया की राजधानी प्राग की धरती पर फरीदाबाद की स्लेजहैमर ऑयल टूल्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम ने एक बार फिर तिरंग झंडा लहरा कर देश का नाम रोशन कर दिया है। प्राग में हुए पेप्सी वल्र्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में स्लेजहैमर ऑयल टूल्स की टीम ने चौथी बार विश्व विजेता का खिताब अपने नाम किया है। विश्व विजेता बन कर भारत लौटी टीम का स्लेजहैमर आयॅल टूल्स कंपनी में भव्य स्वागत किया गया।


चेक क्रिकेट यूनियन द्वारा पेप्सी वल्र्ड कप कॉरपोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन यूरोपीय देश चेकोस्लोवाकिया की राजधानी प्राग में किया जाता है। वर्ष 2020 और 2021 में कोरोना की वजह से टूर्नामेंट नहीं हो पाया था। हर साल विभिन्न देशों की आठ टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेती है। लेकिन इस बार किन्हीं कारणों से चार टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें भारत से स्लेजहैमर ऑयल टूल्स लिमिटेड और अकॉर्ड हॉस्पिटल की टीम शामिल थी। पहला टी-20 मैच स्लेजहैमर और अकॉर्ड के बीच खेला गया। जिसमें टीम स्लेजहैमर के कप्तान प्रदीप मोहंती ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इस मैच में स्लेजहैमर की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाकर अकॉर्ड हॉस्पिटल की टीम को बुरी तरह हराया। स्लेजहैमर टीम ने दूसरा मैच कतर यूनाइटेड चेलेंजर के साथ खेला। जिसमें टीम स्लेजहैमर ने 8 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जबकि टीम कतर मात्र 135 रन के स्कोर पर सिमट गई। टीम स्लेजहैमर का तीसरा मैच चेक इनविटेशन के साथ हुआ। जिसमें टीम स्लेजहैमर ने 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए और जीत हासिल की। फाइनल मुकाबला टीम स्लेजहैमर और कतर यूनाइटेड चेलेंजर के बीच हुआ। जिसमें टीम स्लेजहैमर ने 6 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। जबकि टीम कतर 146 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद टीम स्लेजहैमर ने चौथी बार पेप्सी वल्र्ड कप अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट में बेस्ट बेट्समैन का खिताब टीम स्लेजहैमर के खिलाड़ी राहुल डागर को मिला। बेस्ट बॉलर का खिताब कतर के साजिद और बेस्ट फिल्डर का खिताब कतर के ही तारीक को दिया गया।
टूर्नामेंट के पहले मैच में टीम स्लेजहैमर के खिलाड़ी राहुल डागर 19 गेंदों में 51 रन, दूसरे मैच में 85 रन, तीसरे मैच में राहुल डागर और निर्वाण अत्री ने 65-65 रन बनाए। वहीं फाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्वाण अत्री ने 28 गेंदों में 41 रन और निवेद मिश्रा ने 21 गेंदों में 63 रन बनाए।
चौथी बार पेप्सी कप जीतने पर स्लेजहैमर के एमडी एवं क्रिकेट टीम के कप्तान प्रदीप मोहंती ने सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी। वहीं टीम के उप कप्तान प्रवीन मोहंती ने बताया कि इस बार प्राग में क्रिकेट का मैदान पहले से काफी बड़ा था। लेकिन इसके बावजूद टीम स्लेजहैमर के खिलाडिय़ों ने शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *