लिंग्याज विद्यापीठ में एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: August 30, 2022

फरीदाबाद के नचौली गांव में स्थित लिंग्याज विद्यापीठ में एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्रों में हमारी मातृभूमि की संस्कृति के बारे में जागरूकता पैदा करना था। सामान्य तौर पर और विशेष रूप से तेलंगाना के बारे में। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
सुश्री लावण्या पलुरी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ-साथ तेलंगाना के रिच कल्चर के बारे में जानकारी छात्रों को दी। जिसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। श्रेया की सुरीली आवाज ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विराजा ने तेलुगु में एक भावपूर्ण रचना प्रस्तुत की और सोजन्या भटनागर ने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य प्रदर्शन से समा को बांध दिया। कुलाधिपति डॉ. पिचेश्वर गड्डे, माननीय कुलपति प्रो. जी.जी शास्त्री और स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसिस डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के एसोशियेट डीन प्रो. आनंद पाठक के कुशल मार्गदर्शन के तहत किया गया था। नई शिक्षा नीति 2020 का उद्देश्य छात्रों को उनकी समृद्ध और सांस्कृतिक विरासत से जोड़ना है। इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
एसोसिएट डीन (एसओएचएसएस) प्रो. आनंद प्रकाश पाठक के प्रेरणादायक शब्दों ने प्रतिभागियों में देशभक्ति की भावना जगा दी। यह आयोजन सफल रहा और छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का सभी ने लुत्फ उठाया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *