लिंग्याज में लगाया गया “एम्पोरियो मेला”

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-डु-बी यूनिवर्सिटी) में “एम्पोरियो मेला-2022” एक दिवसीय मेगा इवेंट का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिला। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किए गए। फैशन शो, ग्रुप डांस, डुएट सिंगिंग जैसे कार्यक्रम रखे गए। समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। 

मेले को स्पॉनसर मनतन सुपरमार्ट, स्याही टैटू, श्राजा वेलफेयर ने किया। वही सोल फूड, मदर डेयरी, कॉफी वाला, पिज्जा एंड सैंडविच, स्ट्रीट बाइट आदि के अलावा लोगों के लिए शॉपिंग और मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए कई गेम्स के भी कई स्टॉस लगाए गए। जिसका सभी ने भरपूर लूफ्त उठाया। लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डॉ. पिचेश्वर गड्डे, वाइस चांसलर डॉ. आर.ए.गुप्ता, रजिस्ट्रार प्रेम सालवान व डीन अकादमिक डॉ. देवेन्द्र पाल सिंह की उपस्थिती में इस समारोह का शुभारम्भ किया गया।

इस खास अवसर पर डॉ. गड्डें ने कहां कि इस “एम्पोरियो मेला-2022” से छात्रों को बहुत कुछ सिखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य छात्रों के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करना है, लगातार बदलते सामाजिक परिदृश्य और तेज गति वाले उद्योगों के लिए अत्यधिक कुशल पेशेवरों की आवश्यकता होती है और उन्हें अपडेट रखता है। यही कारण है कि हमारे छात्रों को एक समग्र दृष्टिकोण के साथ पाठ्यक्रम का उपयोग करके पढ़ाया जाता है। स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट(SOCM ) द्वारा “एम्पोरियो मेला-2022” का आयोजन किया गया।

SOCM की HOD डॉ. स्मृति महाजन ने कहां कि हमारी पूरी टीम ने इस इवेंट को सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। इस मेले का उद्देश्य छात्रों को प्रोत्साहित करना औरहमारे देश के नवोदित प्रबंधकों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया कि लिंग्याज के अलावा बाहर के कई स्कूल्स और कॉलेजों को हमने “एम्पोरियो मेले में आमंत्रित भी किया है। उन्होंने बताया कि ये एम्पोरियो मेला छात्रों को नई चीजों को सिखने का एक मौका मिला। मैनेजमेंट के छात्रों को नेटवर्क बनाना सिखना बहुत जरूरी और यह मेला एक जरिया रहा। उन्होंने बताया कि मेगा रोजगार मेले में आने वाले स्टूडेंट्स भीड़ की वजह से कंफ्यूज न हो इसके लिए हेल्प डेस्क बनाई गई। जहां पर स्टूडेंट्स सभी तरह की जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन, कंपनियों के नाम, इंटरव्यू, पदों की संख्या, ज्वानिंग लेटर आदि की जानकारी आसानी से दी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *