केसीएम वर्ल्ड स्कूल में Enthusia-2022 का समापन

Posted by: | Posted on: December 19, 2022

टीकरी ब्राह्मण स्थित केसीएम वर्ल्ड स्कूल में 13 दिसंबर, 2022 से Enthusia Annual Sports Meet का शुभारंभ किया गया, जिसका समापन 17 दिसंबर को बहुत धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पलवल के DEO Shri Ashok Kumar Baghel तथा Guest of Honour State President, HPSC Sh. S.S gusain, President HPSC Faridabad Sh. Suresh Chandra, Chairman Faridabad Model School Sh. H.S. Malik, भंमरौला जोगी के सरपंच सहज राम सहरावत व टीकरी ब्राह्मण के सरपंच सद्दाम को आमंत्रित किया गया। विद्यालय प्रबंधन समिति के चेयरमैन राम नारायण भारद्वाज, प्रबंधक अनिल भारद्वाज तथा प्रधानाचार्या पारुल भारद्वाज ने नन्हे पौधे प्रदान कर सभी माननीय अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। संगीत प्रशिक्षक राजन मलिक के ग्रुप द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दिए जाने के बाद मुख्य अतिथि को खेलों के प्रतीक स्वरूप कैप प्रदान की गई। विद्यालय के समस्त छात्रों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। राष्ट्रगान के साथ भारतीय, ओलंपिक व विद्यालय ध्वज फहराए गए। खेल भावना जाहिर करते हुए हवा में गुब्बारे भी उड़ाए गए। इसके बाद स्कूल के खेल कप्तान शंकर द्वारा सभी छात्रों को खेल भावना बनाए रखने की शपथ दिलाई गई तथा मुख्य अतिथि द्वारा खेलों के समापन का घोषणा पत्र पढ़ा गया। इसके बाद विद्यालय के छात्रों द्वारा अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

मुख्य अतिथि अशोक कुमार बघेल ने केसीएम विद्यालय की प्रबंधन समिति की भूरी-भूरी प्रशंसा की तथा बताया कि केसीएम एक तरफ जहां शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के परचम लहरा रहा है वहीं दूसरी ओर खेलो और अनुशासन में भी किसी रूप में पीछे नहीं है। जिस रफ्तार से विद्यालय प्रगति कर रहा है, वह दिन दूर नहीं, जब यह विद्यालय पूरे हरियाणा का नंबर वन स्कूल बनेगा तथा हर क्षेत्र में सफलता की ऊंचाई को छू लेगा।

कार्यक्रम के समापन पर बच्चों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया, ताकि बच्चों का उत्साहवर्धन किया जा सके। विद्यालय के प्रबंधक अनिल भारद्वाज ने सभी अभिभावकों को संबोधित करते हुए बताया कि वे पलवल जिले में ही नहीं, पूरे हरियाणा में के केसीएम को नंबर वन पर लाकर रहेंगे तथा कन्याओं की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए केसीएम संस्था पलवल शहर में पहला गर्ल्स स्कूल शुरू करने जा रही है जिसमें छठी क्लास से केवल कन्याओं को शिक्षा मिलेगी।

दसवीं कक्षा के छात्रों के बीच Tug of War आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बहुत ही उत्साह पूर्वक भाग लिया। खेल आयोजन के पश्चात विद्यालय के चेयरमैन राम नारायण भारद्वाज द्वारा मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया तथा शाल पहनाकर सभी को सम्मानित किया गया। मंच संचालन विद्यालय की संयोजिका नम्रता कुंडू की अध्यक्षता में शिक्षक सोनू अत्री, राजरानी तथा नवी कक्षा की छात्राओं में हितिषा आर्या, अंकिता, गरिमा, माधुरी तथा स्नेहा द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन गतिविधि प्रभारी दीपशिखा द्वारा संगीत शिक्षक राजन मलिक व डांस शिक्षक मनीष के सहयोग से किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के खेल प्रशिक्षकों कृष्ण शर्मा, प्रभ ठाकुर, दीपक वत्स, सुनील व शिखा को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विद्यालय की ड्राइंग शिक्षिका पूनम, गतिविधि प्रभारी दीपशिखा को भी उनके द्वारा किए गए अथक प्रयासों के कारण सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की सफलता में विद्यालय के समस्त शिक्षकों व छात्रों का भी पूरा योगदान रहा। इसके लिए प्रबंधक समिति ने सभी का हृदय से आभार व्यक्त किया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *