बैंक और गत्ता फैक्ट्ररी में हाथियारों सहित लुट करने वाले एक लडकी सहित तीन आरोपियों को क्राईम ब्रांच सै0 48 ने दबौचा

Posted by: | Posted on: February 21, 2018

( विनोद वैष्णव )।पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशा निर्देश पर व श्री सुखबीर सिंह डी.सी.पी क्राईम के नेत्रत्व में क्राईम ब्रांच सै0 48 प्रभारी निरीक्षक विमल व उनकी टीम ने हथियारों के बल पर बैंक में लुट की वारदात को अंजाम देने बाले एक लडकी सहित 3 आरोपियों को पकडने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गए आरोपियों का विवरणः-

1. आकाश उर्फ काका पुत्र जगत सिंह निवासी गांव पाखल फरीदाबाद।

2. जसविंदर उर्फ जस्सी पुत्र धर्मपाल निवासी मकान नं0 9 गली नं0 2 गाजिपुर सारन फरीदाबाद।

3. प्रिया (काल्पनिक नाम)

आरोपियों से सुलझाई गई वारदातः-

 

आप को बताते चले कि आरोपियों ने दिनांक 24.01.18 को बैंक आॅफ बडौदा के सेवा केंद्र डबुआ कालोनी मकान नं0 ई-826 फरीदाबाद से पिस्टल से फायर कर शिकायतकर्ता मनीष पुत्र श्री राजेन्द्र निवासी मकान नं0 285 सै0 16 फरीदाबाद व उसके भाई ललित कुमार से समय करीब 12ः35 पी.एम पर 3,07,000/-रू0 की लुट कर मोटरसाइकिल पर फरार हो गए थे।

उसके बाद आरोपियों ने दिनांक 13.02.18 को नंगला गुजरान में बनी गत्ते की फैक्ट्री में मालिक/शिकायतकर्ता पंकज गुप्ता निवासी पलवल व उसके भाई नीरज गुप्ता से गोलियां चलाकर शाम के समय जब वो अपने कंपनी के कर्मचारियों को पैसे बांट रहे थे, से करीब तीन लाख रूपये लुट फरार हो गए थें।

आरोपियों ने दिनांक 20.12.17 को मृतक हरेन्द्र जिसने डबुआ कालोनी में पानी का पलांट लगाया हुआ था कि चोट मारकर हत्या कर दी थी। आरोपियों के साथ मृतक हरेन्द्र की कुछ समय पहले कहा सुनी हुई थी। जिसके चलते उन्होने मृतक हरेन्द्र को पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में कुछ आरोपी पहले की गिरफतार कर लिये गए थे लेकिन आरोपी आकाश जब से ही फरार चल रहा था। जिसपर 5 हजार रूप्ये का ईनाम भी घोषित किया गया था।

डी.सी.पी क्राईम श्री सुखबीर सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि सूत्रों से मिली सूचना पर आरोपी काका को, पहचान के रूप में दिए गए आधार कार्ड के आधार पर मथूरा के होटल से गिरफतार किया है। व दुसरे आरोपी जसविन्दर को गौतमबुध नगर यू0पी0 से गिरफतार किया गया है। आरोपी आकाश/काका बदमाशी में नाम कमाने व अपनी प्रेमिका पर रूपये खर्च करने के लिये वारदात को अंजाम देता था तथा दूसरा आरोपी जसविंदर/जस्सी भी पैसों के लालच में अपने दोस्त के साथ मिलकर वारदात करता था। लूट करने के बाद तीनों आरोपी घूमने निकल जाते थे और महंगे होटलों में रहने का शोक पूरा करते थे।

प्रभारी क्राईम ब्रांच सै0 48 ने बताया कि उपरोक्त आरोपियान पहले बैंक व कंपनी वाले एरिया में रेकी करते थे और मोका देखकर हथियारों के बल पर मोटरसाईकिल व अन्य वाहन लूटकर तथा उस वाहन से लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे। आरोपी आकाश/काका पहले भी जेल जा चूका है तथा फिलहाल फरीदाबाद में मोस्ट वांटेड अपराधी था। आरोपी आकाश प्रिया (काल्पनिक नाम) को पिछले 4/5 साल से जानता था। जो प्रिया (काल्पनिक नाम) भी आरोपी का वारदात में साथ देती थी।

बरामदगी:- आरोपियों से दो पिस्तौल, 21 जिन्दा कारटेज व 5000 रू0 बरामद किए गए है। आरोपियों को आज अदालत में पेश कर माननीय अदालत से 5 दिन का रिमंाड लिया गया है। रिमांड के दौरान बैंक व गत्ता फैक्ट्ररी में लुटी गई रकम बरामद की जाएगी।

“आरोपी आकाश/काका अपने चाचा को मारने की फिराक में था जिसको वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने धर-दबोचा।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *