विद्यासागर इंटरनेशन स्कूल एवं रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के संग मिलकर किया टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर गर्ल्स एवं ब्यॉय कार्यक्रम का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : विद्यासागर इंटरनेशन स्कूल एवं रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के संग मिल सोमवार को यमुना किनारे बसे गांव चांदपुर स्थित राजकीय सीनियर सैकेडरी विद्यालय में टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर गर्ल्स एवं बॉयज के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम मे तिगांव विधायक राजेश नागर मुख्यातिथि तो वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार उपस्थित रहें। इस कड़ी में फरीदाबाद सरपंच एसोसिएशन के प्रधान एवं गांव चांदपुर सरपंच सूरजपाल भूरा ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मुख्यातिथि विधायक राजेश नागर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार एवं रोटरी क्लब के प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी और दीपक यादव पूर्व प्रेजिडेंट  एवं सदस्यों का फूल-मालाओं से स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि राजेश नागर ने कहा कि राजकीय विद्यालय में इस प्रकार के कार्यो के लिए वे विद्यासागर एवं रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का सराहना की। उन्होंने फरीदाबाद में बेहतर कार्य कर रहीं अन्य सामाजिक संस्थाओं से अपील करते हुए कहा कि वे राजकीय विद्यालयों में इस तरह के सोशल कार्यो के लिए आगे आएं। इस कड़ी में उन्होंने ग्रामीणों की तरफ से सरपंच सूरजपाल भूरा की मांग को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही ग्रामीणों की मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि सामाजिक संस्थाएं इस तरह से आगे आती है, तो हमें उनका स्वागत करना चाहिए ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा ग्रहण करने में मदद हो सके। वहीं उन्होंने विद्यासागर की सराहना करते हुए कहा विद्यासागर शिक्षा के क्षेत्र में प्राइवेट संस्था होने पर भी राजकीय विद्यालय में मदद के लिए आगे आना विशेष सराहनीय कदम हैं।

इसी कड़ी में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक एवं 2022-23 में रोटरी क्ल्ब प्रेजिडेंट रहे दीपक यादव ने कहा कि उनके विद्यालय में  गर्ल्स के लिए बेहतर कार्य किए जा रहे है। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि इससे पूर्व भी विद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए वाटरकूलर भी भेंट किया गया था। उस समय में हमें टॉयलेटर की कमी नज़र आई थी जिसके लिए हमने वादा किया था जिसको अब निभा दिया। वहीं प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी ने  कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर सतिश चौधरी, सुरेश चंद्र ,अंजलि जैन, राजीव सिक्का, महेंद्र सर्राफा, एचके गोयल, नवीन गुप्ता, नीरज अग्रवाल,सौरभ मित्तल, पूर्व पार्षद विक्रमसिंह अरूआ के अलावा गांव के पंचायत सदस्य, ब्लाक समिति सदस्य एवं गणमान्य ग्रामीणों की उपस्थिति रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *