डी. ए. वी शताब्दी महाविद्यालय में बीसीए , बीबीए और बीटीटीएम के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी. ए. वी शताब्दी महाविद्यालय में बीसीए , बीबीए और बीटीटीएम के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीबीए और बीसीए के एलुमनी सचिन मौर्य और शशि कुमार रहे।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं को उनके संबंधित विभागों के अध्यापकों और कॉलेज में होने वाली विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाना रहा। बीसीए की हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉ मीनाक्षी हुडा ने बीसीए कोर्स के बारे में बच्चों को अवगत करवाया और बीबीए से मीनाक्षी कौशिक ने बीबीए और बीटीटीएम कोर्स के बारे में बच्चों को जानकारी दी।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ सविता भगत ने छात्र छात्राओं को महाविद्यालय के इतिहास और उसकी स्थापना के बारे में बताया।
प्राचार्या ने बच्चो का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हे अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करने की सीख दी। उन्होंने बताया कि मेहनत वो सीढ़ी है जो हमेशा आपको ऊपर की तरफ लेकर जाती है। मुख्य अतिथि सचिन और शशि ने भी बच्चो को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और अपने अनुभव सांझा किए।

कार्यक्रम में बीसीए और बीबीए के द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का संचालन बीसीए के फाइनल इयर के छात्र हरिओम पांडे ने किया।इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *