फरीदाबाद की बेटी हीरल जसूजा ने अमेरिका में जीते 4 गोल्ड मैडल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) | हरियाणा के फरीदाबाद की प्रतिभावान सुपुत्री देहरादून की वैटेज हॉल की छात्रा हीरल जसूजा सुपुत्री विजय जसूजा निवासी एसआरएस रेज़िडेंसी सेक्टर-88 फ़रीदाबाद ने अमेरिका में आयोजित वर्ल्ड स्कॉलर कप में कॉलेज की अन्य छात्राओं के साथ प्रतिभाग कर चार स्वर्ण पदक तथा तीन रजत पदक प्राप्त कर देश एवं परिवार के साथ क्षेत्र का नाम रौशन किया है। प्रतियोगिता में भाग लेने के पश्चात स्वदेश लौटने पर जसूजा परिवार के साथ कॉलेज स्टॉफ ने सभी पदक विजेता खिलाड़ी छात्राओं का बुकेट देकर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस प्रतियोगिता में खिलाड़ी छात्राओं ने कुल 22 स्वर्ण पदक तथा 13 रजत पदक प्राप्त किए।वैंटेज हॉल शिक्षिका समन्वयक रितु शुक्ला ने बताया कि वर्ल्ड स्कॉलर कप दुनिया भर के सभी छात्रों के लिए एक बड़ा अवसर है। वैंटेज हॉल की 6 लड़कियों ने उनके साथ विश्व स्कॉलर कप के फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया था। जो येल विश्वविद्यालय, न्यू हेवन, यूएसए में आयोजित किया गया था।

प्रतियोगिता में वाद-विवाद, लेखन और प्रश्नोत्तरी शामिल थी। मसूरी में आयोजित क्षेत्रीय राउंड और दोहा, कतर में आयोजित ग्लोबल राउंड में क्वालीफाई करने के बाद लड़कियों ने आखिरकार येल में चैंपियंस टूर्नामेंट में जगह बनाई। इस प्रतियोगिता में इस बार कुल 2700 विद्वान और 40 देशों ने भाग लिया था। यहां भी सभी लड़कियों ने बेहतरीन काम किया। दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विजेता छात्राओं के पहुंचते ही भारत माता की जय व वंदे मातरम के जयघोषों से वातावरण गुंजायमान हो गया। पदक विजेता खिलाड़ी छात्राओं में हरियाणा से एक , उत्तराखंड तीन तथा पश्चिम बंगाल व अंडमान निकोबार की एक एक छात्रा है। स्वागत करने वालों में फरीदाबाद हरियाणा के विजय जसूजा रेनू जसूजा, उत्तराखंड के,भारत भूषण चुघ, कनिका चुघ, नमन चुघ, नयन चुघ, पश्चिम बंगाल के अचिंत घोष, रचना घोष, गौरव भाटिया, वंदिता भाटिया, मीनू बत्रा, ह्रदयेश बत्रा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *