डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में ऐड ऑन कोर्स पायथन प्रोग्रामिंग प्रमाण पत्र वितरण

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में बी.सी.ए. विभाग द्वारा ऐड ऑन कोर्स पायथन प्रोग्रामिंग का प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित किया गया। यह कोर्स बी.सी.ए. विभाग के छात्रों के लिए करवाया गया। पंद्रह दिवस में तीस घंटे की अवधि वाले कोर्स में लगभग चालीस विद्यार्थियों ने भाग लिया। कोर्स के ट्रेनर ड्रीमर इन्फोटेक से नितेश तिवारी और मोनिका गोला रहे। नितेश तिवारी महाविद्यालय के बी.सी.ए. विभाग के 2015-2018 सत्र के दौरान छात्र रहें हैं और वर्तमान में ड्रीमर इन्फोटेक के डायरेक्टर हैं।

कोर्स का उद्देश्य विद्यार्थियों को पायथन प्रोग्रामिंग के मुख्य पहलुओं और पायथन भाषा की विशेषताओं की पहचान करवाना रहा। पायथन दक्षता आज के नौकरी बाजार में एक मूल्यवान संपत्ति है जो सॉफ्टवेयर विकास, डेटा विश्लेषण, मशीन लर्निंग और बहुत सारे क्षेत्रों में नौकरी के प्रचुर अवसर प्रदान करती है।

उद्योगों में इसका व्यापक उपयोग कुशल पायथन डेवलपर्स के लिए उच्च मांग सुनिश्चित करता है जिससे यह एक आकर्षक कौशल बन जाता है। बी.सी.ए. विभाग से कुमुद शर्मा और तनु क्वात्रा के संरक्षण में यह कोर्स संपन्न हुआ। महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया के निर्देशन में प्रमाण पत्र वितरण किया गया | कार्यक्रम में बी.सी.ए. विभागाध्यक्ष डॉ. मीनाक्षी हुडा के साथ विभाग के सभी शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *