डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में कारगिल विजय दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में जनशरणम एन.जी.ओ के सहयोग से कारगिल विजय दिवस मनाया गया। यह दिन भारतीय सेना के अदम्य साहस, कुशल युद्ध नीति, वीरता, जवानों की बहादुरी, शौर्य और पराक्रम का प्रतीक के रूप में याद किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वीरों की कुर्बानियों को याद करने के साथ साथ विद्यार्थियों को राष्ट्र प्रेम का पाठ पढ़ाना रहा। विजय दिवस के पावन अवसर पर स्लोगन राइटिंग, पोस्टर मेकिंग, गायन, काव्य पाठ जैसी विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें लगभग पचास छात्र-छात्राओं ने भाग लिया |

गायन प्रतियोगिता में फैज़ान को प्रथम, बादल राज को द्वितीय तथा प्रिया पांचाल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ | काव्य पाठ एवं शायरी में अमन को प्रथम, तुषार को द्वितीय तथा दिया को तृतीय पुरस्कार दिया गया | स्लोगन/पोस्टर मेकिंग में आरती को प्रथम, साक्षी राय को द्वितीय, दीपिका को तृतीय व सांत्वना पुरस्कार प्रियंका और मुस्कान को दिया गया।

महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया | डॉ. भाटिया ने छात्रों को राष्ट्र हित के लिए हमेशा तत्पर रहने का संदेश दिया। प्रतियोगिता निर्णायक मंडल के रूप में डॉ. रूचि मल्होत्रा, डॉ. योगेश शर्मा व डॉ. अंकिता मोहिंद्रा ने शिरकत की। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर शामिल जनशरणम एनजीओ के प्रेसिडेंट रामांशु वर्मा तथा अन्य सदस्यों सुंदरम सिंह, अभिनव रंजन, जीतेश गर्ग ने महाविद्यालय के स्वयंसेवकों के साथ मिलकर शहीदों के सम्मान में वृक्षारोपण किया ।

इस कार्यक्रम का संचालन एन.एस.एस बॉयज यूनिट ऑफिसर डॉ जितेंद्र ढुल, एन.एस.एस गर्ल्स यूनिट ऑफिसर मिस कविता शर्मा, वाई.आर.सी बॉयज विंग काउंसलर दिनेश चौधरी, वाई.आर.सी गर्ल्स विंग काउंसलर ओमिता जोहर व एन.सी.सी बॉयज विंग सी.टी.ओ. नेत्रपाल सैन द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *