मस्तिष्क और शरीर का सशक्तिकरण : अशिर्वाद पब्लिक हाई स्कूल में 2024 फूइंडिया टीम द्वारा कार्यशाला का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : अशिर्वाद पब्लिक हाई स्कूल को ताइवान की 2024 फूइंडिया टीम की टीम लीडर और सर्विस लर्निंग सेंटर की डायरेक्टर मियाओ-जु च्वो के नेतृत्व में एक प्रेरणादायक कार्यशाला की मेज़बानी करने का सम्मान प्राप्त हुआ। यह कार्यक्रम देखभाल, चिंता और करुणा के मूल्यों पर आधारित था, जो हमारे छात्रों और शिक्षकों के दिलों में गहराई से उतरे।

कार्यक्रम के दौरान, मियाओ-जु च्वो ने भारत की समृद्ध संस्कृति, लोगों के जुनून और देशभक्ति की गहरी भावना की सराहना की। उनकी इस प्रशंसा ने हमारे विद्यालय समुदाय और प्रतिनिधियों के बीच एक विशेष संबंध स्थापित किया।

सतत विकास लक्ष्यों (SDGs) पर हुई चर्चाओं के साथ-साथ, इस कार्यशाला में छात्रों के समग्र कल्याण को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन भी किया गया। छात्रों ने फिटनेस सत्रों में भाग लिया, जो शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए थे, और उन्होंने स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जिसमें संतुलित जीवन शैली बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया गया। इस कार्यक्रम में सौंदर्यपूर्ण कलात्मक गतिविधियाँ भी शामिल थीं, जिन्होंने छात्रों को स्थिरता से संबंधित विषयों की खोज करते हुए अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने का अवसर प्रदान किया।

कार्यशाला की इंटरैक्टिव प्रकृति ने प्रतिभागियों में वैश्विक जिम्मेदारी की भावना को प्रेरित किया, जिससे वे एक अधिक स्थायी भविष्य बनाने की दिशा में सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रेरित हुए। अशिर्वाद पब्लिक हाई स्कूल 2024 फूइंडिया टीम के साथ भविष्य में और भी सहयोग करने की उम्मीद करता है, ताकि अधिक सार्थक सीखने और विकास के अवसर पैदा किए जा सकें।

डायरेक्टर अंशु सिंह और प्रिंसिपल श्रीमती ज्योति चौधरी ने इस साझेदारी के प्रति अपनी उत्सुकता व्यक्त की, और इस तरह की पहलों के महत्व पर जोर दिया जो छात्रों को समग्र रूप से विकसित करने में मदद करती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *