डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में टैलेंट सर्च कंपटीशन का आयोजन : युवा प्रतिभाओं का अद्भुत प्रदर्शन

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में टैलेंट सर्च कंपटीशन का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने अपने अद्वितीय कौशल और क्षमताओं का प्रदर्शन किया। यह कार्यक्रम न केवल छात्रों के लिए मनोरंजन का साधन रहा, बल्कि उनके आत्मविश्वास और कलात्मक अभिव्यक्तियों को प्रोत्साहित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम भी बना। इस कॉम्पिटेशन में नृत्य, संगीत, कविता पाठ, संस्कृत भाषण व श्लोक उच्चारण, कोलाज, महेंदी, फोटोग्राफी जैसी विभिन्न प्रतियोगिताएं रखी गईं। सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

फॉक डांस में सोनी प्रथम, कोहिनूर द्वितीय व रिशु तृतीय स्थान पर रहे। वहीं क्लासिकल डांस में शालू प्रथम, श्वेता द्वितीय व तानिया कपूर तृतीय स्थान पर रहीं | काव्य पाठ में प्रथम पुरस्कार प्रिया, द्वितीय इशांत व तृतीय अमन ने जीता। संस्कृत भाषण व श्लोक उच्चारण में पहला स्थान रुपाली व द्वितीय साजिया ने अर्जित किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में पहले स्थान पर चांदनी, दूसरे पर दीपक व तीसरे पर अंजलि रही | वहीं रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार मुस्कान ने व मेहंदी में प्रथम पुरस्कार अजीमा व द्वितीय सामिया ने अपने नाम किया। डेक्लमेशन में प्रथम सचिन, द्वितीय वैष्णवी, तृतीय स्थान पर प्रियांशु रहे। फोटोग्राफी में पहला स्थान परिधि ने जीता | बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट में यति चौधरी ने प्रथम पुरस्कार जीता। कोलाज में श्यामली ने प्रथम पुरस्कार जीता। मोनो एक्टिंग में प्रथम प्रिंस, द्वितीय अंशिका व तृतीय पर स्थान पर प्रियांशु रहे। क्लासिकल सॉन्ग में पहले स्थान पर सत्यम व दूसरे पर रूपाली रही। वेस्ट सॉन्ग में प्रथम स्थान पर मयंक व दूसरे पर बादल रहे। वहीं फोक सॉन्ग में प्रथम जतिन, द्वितीय प्रिंस व तृतीय स्थान तनिष्का ने हासिल किया।

महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिताएं छात्रों के व्यक्तित्व विकास में सहायक सिद्ध होगीं। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे आयोजनों से छात्रों में प्रतिस्पर्धात्मक भावना का विकास होता है और उन्हें अपने कौशल को निखारने का अवसर मिलता है। इस कंपटीशन का आयोजन महाविद्यालय के सांस्कृतिक विभाग के डीन डॉ. जितेंद्र ढुल व संयोजक आरती कुमारी, कार्यक्रम सचिव डॉ. योगेश व डॉ. किरण कालिया के द्वारा किया गया। निर्णायक की भूमिका में डॉ. नीरज, डॉ. सोनिया नरूला, डॉ. रेखा शर्मा, डॉ. गार्गी, डॉ. योगेश शर्मा व ममता कुमारी रहे। इस कार्यक्रम में लाभाग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *