शिक्षक दिवस पर शताब्दी महाविद्यालय में शिक्षक हुए सम्मानित

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर पर्यटन विभाग के विद्यार्थियों ने सुबह शिक्षकों का महाविद्यालय परिसर में पहुँचने पर पुष्पवर्षा करके उनका भव्य स्वागत किया। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने में एनजीओ जनशरणम और इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी, फरीदाबाद के सहयोग से एक विशेष कार्यक्रम महाविद्यालय सभागार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व पीसीएस अधिकारी दिलीप सिंघल और विशेष अतिथि के रूप में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, सचिव, विजेंदर सिंह व जिला प्रशिक्षण अधिकारी, पुरुषोत्तम सैनी शामिल हुए। साथ ही आईसीएफएआई बिजनेस स्कूल और बीबीए विभाग ने स्नातक और परास्नातक विद्यार्थियों के लिए कोटेशन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया। इस शुभ अवसर पर एनजीओ जनशरणम ने महाविद्यालय के उन्नीस शिक्षकों व जनशरणम के शिक्षकों को उनके शिक्षण क्षेत्र में दस वर्ष से ज्यादा योगदान के लिए सम्मानित भी किया।

डॉ. अर्चना भाटिया, रेखा शर्मा, डॉ. प्रीति झा और डॉ. ललित ढींगरा द्वारा संपादित पुस्तक ‘इमर्जिंग ट्रेंड्स एंड इनोवेशन’ तथा डॉ. मीनाक्षी हुड्डा, उत्तमा पांडे, कुमुद शर्मा और माया वर्मा द्वारा संपादित वैल्यू एडेड कोर्स की पुस्तक ‘डिजिटल एंड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन’ का विमोचन किया गया। इसके साथ ही डॉ. अर्चना भाटिया, गार्गी शर्मा, नीति नागर और अनामिका द्वारा संपादित एक अन्य पुस्तक ‘फ्रॉम स्ट्रेस टू सक्सेस कल्टीवेटिंग हैप्पीनेस एट वर्कप्लेस’ नामक पुस्तक का भी विमोचन किया गया।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ.अंकिता मोहिंद्रा और डॉ.मीनाक्षी हुड्डा के नेतृत्व में कई सारे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न संकाय के शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शताब्दी महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने अपने शिक्षकों के हौसला अफजाई के लिए फरीदाबाद मॉल में मूवी देखने का भी प्रबंध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *