पढ़ाई करते ही खुले नौकरी के द्वार, लिंग्याज विद्यापीठ के 39 स्टूडेंट्स का विभिन्न कंपनियों में चयन

Posted by: | Posted on: January 12, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) :- लिंग्याज विद्यापीठ में पढ़ाई के दौरान ही 39 स्टूडेंट का विभिन्न कंपनियों में नौकरी के लिए चयन हो गया। संस्थान की ओर से आयोजित ऑनलाइन प्लेसमेंट में करीब दर्जनभर से अधिक नामचीन कंपनियों ने भाग लिया। प्लेसमेंट में 40 से अधिक स्टूडेंट्स ने भाग लिया। इनमें से 39 का कंपनियों ने लिखित परीक्षा, साक्षात्कार व समूह चर्चा के बाद चयन किया। कुलपति डा. पिचेश्वर गड्‌डे ने सभी चयनित स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए कहाकि कोरोना काल में जब नौकरियों के लिए मारामारी मची हो ऐसे समय में इन स्टूडेंट्स का नौकरी के लिए चयन होना एक बड़ी उपलब्धि है।

प्लेसमेंट में 3 से 8 लाख तक का पैकेज स्टू़डेंट्स को मिला है। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग से अमरजीत चौरसिया व विदिशा अत्री, ईसीई से गायत्री सुब्रमण्यम, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से बिरपाहुल सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिंग से प्रभाकर अग्रवाल को 8 लाख सीटीसी के साथ सनस्टोन एडुवर्सिटी में चुना गया। जबकि 5 लाख सीटीसी के साथ स्कॉलर एडटेक में एमबीए, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के 17 स्टूडेंट का चयन हुआ। इंफोसिस में 3.6 लाख पैकेज के साथ कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 8 स्टूडेंट का चयन हुआ। इसी तरह फार्मेसी विभाग के 7 स्टूडेंट का हिन्दुस्तान वेलनेस में 3 लाख सीटीसी के साथ चयन हुआ। मदरसन सुमी इंफोटेक में 3.5 लाख सीटीसी के साथ कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग के 7 छात्रों का चयन हुआ। इसके अलावा कुछ छात्रों को विभिन्न कंपनियों से नौकरी के लिए कई प्रस्ताव मिले हैं।

इसमें कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की 7वें सेमेस्टर की छात्रा विदिशा अत्री को प्लेनेट स्पार्क, स्कालर एडटेक, सनस्टोन एडुवर्सिटी से 3 ऑफर मिले। जबकि 7 इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की 7वें सेमेस्टर की छात्रा गायत्री सुब्रमण्यम को सनस्टोन एडुवर्सिटी, विप्रो, कोयो इलेक्ट्रॉनिक्स, स्कॉलर एडटेक से 4 ऑफर मिले। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के सातवें सेमेस्टर के छात्र प्रणव दुग्गल इन्फोसिस एंड मदरसन सुमी इन्फोटेक में चयनित हुए। इसके अलावा मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सातवें सेमेस्टर के छात्र प्रभाकर अग्रवाल का सनस्टोन एडुवर्सिटी, इंफोसिस लिमिटिड, स्कालर एडटेक में चयन हुआ है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *