विज्ञान और आध्यात्म में अंक ज्योतिष की भूमिका पर शताब्दी महाविद्यालय में व्याख्यान

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के आध्यात्मिक क्लब द्वारा ‘विज्ञान और आध्यात्म में अंक ज्योतिष की भूमिका’ विषय पर एक विस्तार व्याख्यान का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता इस क्षेत्र की एक प्रख्यात विशेषज्ञ अल्का चावला रहीं। व्याख्यान में चावला ने यह समझाया कि कैसे अंक ज्योतिष विज्ञान और आध्यात्म के बीच एक सेतु का काम करता है।

उपस्थित सदस्यों ने अंक ज्योतिष और इसके दैनिक जीवन में व्यावहारिक उपयोग से संबंधित कई विचारोत्तेजक प्रश्न पूछे जिनका मुख्य वक्ता ने विशेषज्ञता से उत्तर दिया और महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं। कॉलेज की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने अंकों के जीवन में गहरे महत्व पर अपने विचार साझा किए | डॉ. भाटिया ने यह समझाया कि कैसे ये अंक केवल गणितीय मूल्य से परे हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित करते हैं।

इस कार्यक्रम की आयोजनकर्ता महाविद्यालय के आध्यात्मिक क्लब की संयोजक डॉ. सोनिया नरूला रहीं | व्याख्यान में महाविद्यालय के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और अंकों, विज्ञान और आध्यात्म के बीच के संबंध को जानने के लिए उत्सुक दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *