दिल्ली-एनसीआर स्तरीय ‘कॉमक्वेस्ट 2024’ वाणिज्य प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा ‘कॉमक्वेस्ट 2024’ दिल्ली-एनसीआर स्तरीय वाणिज्य प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, सोहना, पलवल और फरीदाबाद के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया। स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर शीर्ष छः टीमों का चयन मुख्य क्विज के लिए किया गया। क्विज के विभिन्न चरणों में सांख्यिकी, लेखा, अर्थशास्त्र, प्रबंधन, समसामयिक घटनाएं, बॉलीवुड और रैपिड फायर जैसे राउंड शामिल रहे जिनके जरिये छात्रों की बुद्धिमत्ता को परखा गया।

आइ एम एसएमई ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष राजीव चावला मुख्य अतिथि रहे | कॉलेज के पूर्व छात्र और उद्यमी, सम्मानित अतिथि जस्मीत सिंह क्विज में जूरी की भुमिका में भी रहे। प्रतियोगिता में डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के तरुण, क्षितिज एवं प्रकाश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया | जे.सी. बोस वाईएमसीए विश्विद्यालय के नंदनी, निष्ठा, व साहिल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया | डीएवीआईएम के वंसज, जितेन, व गीतिका तीसरे स्थान पर रहे। विजेता टीमों को ट्रॉफी और मेडल प्रदान किए गए, जबकि शीर्ष छह टीमों के सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और भगवद गीता की पुस्तकें भेंट की गईं।

राजीव चावला और जयराज ग्रुप ने छात्रों को पैसे, दौलत, अनुशासन व समय की कीमत से अवगत कराया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने पहले दौर से किया। क्विज की संयोजक डॉ. अंजु गुप्ता ने विजेताओं को बधाई दी, और सह-संयोजक मिस सुनीता डुडेजा ने सभी का आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में योगदान दिया। कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ. इमराना खान ने किया और क्विज मास्टर के रूप में डॉ. निशा सिंह ने अपनी भूमिका निभाई व वाणिज्य विभाग के सभी शिक्षकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *