रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया

Posted by: | Posted on: October 30, 2020

फरीदाबाद। रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की विविध प्रतिभाओं की खोज, उनकी सराहना और उन्हें प्रोत्साहित करना है, जो उन्हें सांस्कृतिक और साहित्यिक मंच पर अग्रसर होने के अवसर प्रदान करे। इस कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें कला, संगीत, साहित्य और नृत्य के क्षेत्रों में युवा छात्रों की उत्साहवर्धक भागीदारी देखी गई।
29 अक्टूबर को कार्यक्रम का उद्घाटन बाइबिल पाठ और प्रार्थना गीतों के साथ किया गया।
दिनभर के कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने विचारों को प्रस्तुत किया और पोस्टर डिजाइनिंग, नृत्य प्रदर्शन, माइम, छोटे बच्चों के लिए कविता, बच्चों की कल्पना को पंख देने के लिए कहानी, युवाओं के लिए वाद विवाद और संगोष्ठी के माध्यम से अपने विचारों और भावनाओं का प्रदर्शन किया। वर्तमान मुद्दों के बारे में छात्रों के विचार काफी मुखर रहें।
30अक्तूबर को समापन समारोह के दौरान उपस्थित सभी अतिथियों ने छात्रों को बधाई दी तथा उनके प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथि अपने अपने क्षेत्रों में सम्मानित स्थान रखते हैं। बाल शिक्षा और परामर्श के क्षेत्र में सुश्री मोनिका महाजन और सुश्री प्रीति गड़खेल प्रख्यात नामों में शामिल हैं। सुश्री प्रियंका मित्रा और सुश्री रितिका धर नृत्य के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम हैं; सुश्री मंजीत लेघा और सुश्री अनीता बहादुर, दोनों बच्चों के कौशल विकास और सशक्तिकरण के क्षेत्र में; सुश्री नीता रामपाल और सुश्री रेणुका गुलाटी, चित्रकला और मूर्तिकला के क्षेत्र में प्रसिद्ध व्यक्तित्व; सुश्री सोनांजलि अनेजा और श्री जितेन्द्र गौतम, दोनों का रंगमंच से गहरा संबंध है; सौम्य कौशल प्रशिक्षण और व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र से सुश्री शिवांगी नरूला और सुश्री कविता ठाकुर; डॉ संचिता श्रीवास्तव और सुश्री नूपुर महाजन विज्ञान और अनुसंधान के क्षेत्र जुड़ी हुई हैं, उनकी मनमोहक उपस्थिति ने युवा छात्रों को प्रोत्साहित किया।
बेस्ट स्कूल ट्रॉफी प्राप्त करने का गौरव रायन इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा को प्राप्त हुआ।
रायन ग्रुप आफ इंस्टीटयूशनस के चेयरमैन सर डा ए एफ पिंटो तथा मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम ग्रेस पिंटो के सक्षम मार्गदर्शन में, और प्रिंसिपल सुश्री निशा शर्मा के नेतृत्व में , ‘अभिव्यक्ति पैलेट’ को एक बड़ी सफलता मिली।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *