April, 2018

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: April 30, 2018

420 का एक और नया तरीका, इस बार निशाना बने हवाई यात्री

( विनोद वैष्णव ) |थाना कोतवाली एन.आई.टी. फरीदाबाद बाद में पिछले दिनों याचिका लेके पोहंचे प्लैनेट हॉलिडे ट्रैवेल एजेंसी के प्रोपराइटर सौरभ कुमार निवासी एन.आई.टी. फरीदाबाद जिन्होंने पिछले दिनों ट्रिप-ओ-ट्रैसर नाम की एक कंपनी से विदेश हवाई यात्रा की टिकटें खरीद कर अपने क्लाइंट्स को बेची और पता चला की लाखों रुपये की टिकटे हैं फ़र्ज़ी। शहर की नामी जामी ट्रेवल एजेंसी – प्लैनेट हॉलिडे पिछले करीब 4 साल से शहर में अपना वर्चस्व बनाये हुए है। हाल ही में प्रकाश झा नाम के एक शख्स ने प्लेनेट हॉलिडे को मार्किट रेट से सस्ते दामो पर टिकट देने का दावा किया, परखने के लिए प्लेनेट हॉलिडे के मालिक सौरभ कुमार ने इस कम्पनी को कुछ बुकिंग्स दी जो कि सफल रही। पहले तो कुछ बुकिंग्स सस्ते दामो में देकर इस फ़र्ज़ी कम्पनी ने  भरोसा जीता और फिर 15 लाख रुपये से ऊपर की टिकटें दी फ़र्ज़ी। न सिर्फ प्लैनेट हॉलिडे बल्कि दिल्ली एन. सी. आर की करीब 20 से ज़्यादा ट्रैवेल एजेंसियों को करीब 2 करोड़ रुपये की फ़र्ज़ी टिकटें देकर प्रकाश झा फरार हो गया। दरभंगा, बिहार का रहने वाला ये व्यक्ति मास्टर माइंड है। ये ट्रैवेल एजेंट्स से पूरी रकम लेकर बुकिंग उठाता था और यात्रा ऑनलाइन, एटलस, ईस माई ट्रिप जैसी बड़ी कंपनियों को मात्र कैंसेलेशन चार्ज देकर टिकट बुक करवा लेता था, फिर उन टिकटों को ट्रैवेल एजेंट को सौंप देता था,  ट्रैवेल ऐजेंट उसे क्लाइंट को दे देते। इंटरनेट पर व एयरलाइन में वो टिकट वैलिड रहती थी पर यात्रा की तारीख से एक दिन पहले पूरा पैसा जमा न होने की वजह से एयरलाइन उसे रद्द कर देती व यात्री ट्रैवेल न कर पाता था। ऐसे में इन ट्रेवेल एजेंट्स को अपने क्लाइंट्स को तत्काल रेट पर टिकट उठा कर देनी पड़ी जिस से लाखों रुपये का नुकसान भुगतना पड़ा। सौरभ का कहना है कि वह 25 लाख रुपये से ज़्यादा का नुकसान भुगत चुकें हैं पर शहर में अपनी ट्रेवल एजेंसी का नाम बनाये रखने के लिए एक भी बुकिंग कैंसिल नहीं होने दी। केस की जांच के लिए याचिका सी.पी. ऑफिस में लगाई गई जहां से ये केस ई.ओ.डब्ल्यू. डिपार्टमेंट को सौंपा गया। पता चला है कि यह प्रकाश झा पहले पंजाब के कई शहर चंडीगड़, लुधियाना, जलन्धर में हज़ारों लोगों को चूना लगा चुका है। इस फ्रॉड व्यक्ति के 9 चालू बैंक एकाउंट सामने आए जिनसे बिना टैक्स के रोज़ का लाखों का लेन देन होता था। प्रकाश पिछले 15 दिनों से फरार है। इसके घर व ऑफिस जो कि किराये के थे, दोनों पर ही ताला लगा है। इसके 4 फोन नम्बर हैं और सब ही बंद हैं। ऐसे फ्रॉड टिकट विक्रेताओं से ग्राहक को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

पार्षद सपना डागर एवं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया 3 करोड़ 58 लाख की लागत से सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): चाहे औद्योगिक क्षेत्र हों या स्लम इलाके, बिजली,पानी,सड़क की बुनियादी समस्या का समाधान करने के लिए फरीदाबाद में हर तरफ युद्ध स्तर पर जारी हैं ,ये दावा कैबिनिट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 58 में सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। इस सड़क के निर्माण कार्य में 3 करोड़ 58 लाख की लागत आएगी जिससे राजीव कॉलोनी, झाड़सेतली गांव और ट्रांसपोर्ट नगर सहित सेक्टर 58 की सभी औद्योगिक इकाइयों को फायदा होगा।  पूर्व सरकारों पर निशाना साधते हुए विपुल गोयल ने कहा कि लगातार हो रहे कार्यों के बाद भी काफी काम बाकी हैं,इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पूर्व सरकारों ने किस तरह फरीदाबाद की अनदेखी की। विपुल गोयल ने कहा कि इन समस्याओं का दीर्घकालीन समाधान हो सके इसके लिए चरणबद्ध तरीके से कार्य जारी हैं। उन्होने कहा कि मुझे विश्वास है कि 5 साल का रिपोर्टकार्ड लेकर जब मैं अगले चुनाव में जाऊंगा तो लोगों को शिकायत करने का मौका नहीं मिलेगा। उन्होने कहा कि फरीदाबाद को फिर से शिखर पर पहुंचाने के लिए बीजेपी सरकार दृढ़ संकल्प है और औद्योगिक क्षेत्रों के विकास में दिल खोलकर काम किया गया है । इस मौके पर स्थानीय पार्षद मुकेश डागर ,चरण डागर, उद्योगपति एस एस बांगा, सेक्टर 58 इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेट्री राकेश जोशी, राज सिंह,संजय, सूरज डागर, गोवर्धन, मूला पंडित, नंदराम जांगड, किशन त्यागी, मनोहर सिंह समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

 फरीदाबाद मे “मिस एंड मिसेज़ वोग सीजन-2” के प्रतियोगिता का सफ़र समाप्त हुआ

( विनोद वैष्णव ) |फरीदाबाद सिटी में ” मिस एंड मिसेज़ वोग” सीजन-2 ऑडिशन का आरम्भ किया गया, जिसमे पिछले ऑडिशन की तरह इस बार भी महिलाओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया, और अपनी खूबसूरती और आदाओं से सबका दिल जीत लिया । साथ ही साथ सभी प्रतिभागी कड़ी मेहनत करते हुए नज़र आये ,एक दूसरे से बेहतर परफॉर्मेंस की चाह सब प्रतिभागियों में देखने को मिलीऑडिशन का आयोजन फरीदाबाद “एरोबिक्स रीमिक्स फ़िटनेस स्टूडियो” मे किया गया , जहां जूरी मेंबर्स के रूप में हिस्सा लिया डॉ. वसुंधरा कौशिक , किरन भाटिया, साक्षी यदुवंसी ,मनीषा झम्भ , शिल्पा चोपड़ा, रिचा बनोत पाण्डेय , जिन्होंने अपनी देख-रेख में सभी प्रतिभागियों को देखते हुए फाइनल राउंड का टिकट दिया , और सभी प्रतिभागियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके लोगों का दिल जीता और सफलतापूर्वक प्रतियोगता कार्यकर्म का समापन किया ।

“मिस एंड मिसेज़ वोग” फाइनल के सफर पर

कार्यक्रम के अंत मे पत्रकारों से बात करते हुए संचालक मोहित अरोड़ा ने बताया की , में बहुत खुश हूँ की कार्यक्रम के शुरुआती दिन से लेकर आज अंतिम दिन तक सभी टीम ने मेरा साथ दिया और एक के बाद एक, सभी ऑडिशन को सफल बनाया, आज ये हमारा लास्ट प्रतायोगिता था इसके बाद हम अपनी फाइनल राउंड की तैयारी में लग जाएंगे, उन्होंने अपने प्रतिभागियों से अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से इस बार के प्रतायोगिता में सब ने एक दूसरे का सहियोग करके प्रतायोगिता को सफल बनाया उसी तरह फाइनल में भी सभी एक दूसरे का साथ दें ।

Posted by: | Posted on: April 30, 2018

मेले और त्यौहार भारतीय संस्कृति का प्रतीक : शास्त्री

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| पारंपरिक मेले और त्यौहार भारतीय संस्कृति का प्रतीक है। इनको मिल जुलकर उत्साह के साथ मनाया जाना चाहिए। ऐसे मेलों से पारस्परिक प्रेम और भाईचारा बढ़ता है। यह बात मार्किट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री ने ओल्ड फरीदाबाद स्थित माता बराही तालाब पार्क में लगे मेले का उदघाटन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि माता बराही शहर की ईष्ट देवियों में शामिल है। इन्ही की कृपा से शहर में अमन और शांति हेतू श्रद्धालु पूजा अर्चना करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्षों से चली आ रही इस परंपरा को हमारे बुजुर्गों और युवाओं ने सहज कर रखा हुआ है। इस मेले से बढ़े भाईचारे के कारण लोग बड़े ही उत्सुक्ता से इसका इंतजार करते हैं तथा मेले का आनंद उठाकर भरपूर मनोरंजन का लाभ उठाते हैं। उल्लेखनीय है कि यह तलाब पहले पानी से भरा हुआ था लेकिन सूखने के बाद इसे पार्क का मूर्त रूप दिया गया। मेले के ठेकेदार नत्थू गिरी ने बताया कि मेले में बड़े-बड़े झूलों, मौत के कुओं तथा बच्चो के लिए भी विभिन्न प्रकार के मनोरंजन के साधन उपलब्ध करवाए गए हैं। इस अवसर पर फारूख खान, नितिन जैन, लक्ष्मन पहलवान, भगवत, प्रताप ङ्क्षसह सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 29, 2018

बारबेक्यू नेशन पेश करता है ‘फेस्टिवल लीग’, उपलब्ध होंगे सभी फूड फेस्ट के बेस्ट विकल्प

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )| देश की सफ़लतम रेस्टोरेंट श्रृंखलाओं में शुमार बारबेक्यू नेशन अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया है ‘फेस्टिवल लीग’- द बेस्ट ऑफ द फेस्ट। यह फूड फेस्टिवल 26 अप्रैल से 13 मई तक मनाया जाएगा। इस फेस्टिवल लीग में बारबेक्यू नेशन में नियमित रूप से होने वाले लोकप्रिय फूड फेस्टिवल्स के सबसे बेहतरीन विकल्प परोसे जाएंगे। दिल्ली और उसके आस-पास के सभी बारबेक्यू नेशन आउटलेट्स में भोजनप्रेमी अभी चल रहे आईपीएल सीज़न की तर्ज़ पर ‘फेस्टिवल लीग’ के विशेष मेन्यू का आनंद ले सकेंगे।फूडीज़ इस फेस्टिवल में रिवर्स स्विंग टंगड़ी का स्वाद ले सकेंगे। मुंह में पहुंचते ही घुलने वाला यह चिकन का स्वादिष्ट व्यंजन सुगन्धित भारतीय मसालों में मेरिनेट करके तैयार किया गया जाता है। इसके अलावा ग्राहकों के लिए जले हुए लहसुन में बारबेक्यू की गई बिना कांटों वाली नकल बॉल फिश और भुने हुए फिश फिलेट्स से बना, विभन्न प्रकार के सॉस और डिप के साथ परोसा जाने वाला एलबीडब्ल्यू फिश स्टेक भी उपलब्ध होगा। शाकाहारी ग्राहक मसालों में भिगो कर अच्छे से पकाए गए बटन मशरूम से बने – लेग्गी मशरूम, ज़रूर आज़माए जाने वाले पकवानों की सूची में शामिल खट्टे-मीठे स्वाद वाले क्रीमी पनीर से बने – फ्लिपर पनीर और मेरिनेट करके सींक में कोयले पर भूनी गई स्वादिष्ट सब्जियों से बने – लेग कटर शाशलिक का ज़ायका ले सकेंगे। मेन कोर्स में मटन कुंदन कलियां – विशुद्ध अवधि शैली में पकाई गई सुनहरी ग्रेवी वाली खास मटन करी और नेल्लौर फिश करी – आंध्रा के तटों से पहुंची सुर्ख रंग की मसालेदार फिश करी परोसी जाएगी। शाकाहारी मेहमान मेन कोर्स में पनीर रोगनी का स्वाद ले सकेंगे। यह रसीले पनीर को मसालेदार ग्रेवी में पकाकर बनाया जाने वाला एक लाजवाब पकवान है।सलाद मेन्यू में इस बार स्वाद, रंग और महक का अनोखा संगम बनाया गया है। ग्राहक इस फेस्टिवल में ब्रेड और शाही सब्जियों से बने फेटूश सलाद, पास्ता सलाद, पत्तीदार सलाद, पूर्वी यूरोपियन सलाद, क्रीमी फलों के सलाद और सिंपल कंपाउंड सलाद में से चुन सकेंगे।खाने के इतने ज़ायकेदार अनुभव को और भी मज़ेदार बनाने के लिए डेज़र्ट (मीठा) के काउंटर पर दूर से ही लुभा लेने वाले शानदार पकवानों को सजाया गया है। इनमें तिरामिसु, बेक्ड चीज़केक, मिर्ची का हलवा, ब्राउनी बॉटम चीज़केक, बटर स्कॉच पेस्ट्री, गुलाब जामुन और क्रंची मंची चॉकलेट शामिल हैं।बारबेक्यू नेशन हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड के सीईओ, श्री समीर भसीन ने कहा – “देश पर आईपीएल का बुखार चढ़ चुका है और ये वक्त है बारबेक्यू के शानदार पकवानों के साथ क्रिकेट का मज़ा लेने का। ऐसे में हमने तय किया कि ग्राहकों के लिए अब तक हमारे द्वारा आयोजित किए गए सबसे अच्छे फूड फेस्टिवल्स की हीरो डिशेज़ यानि सर्वश्रेष्ठ पकवानों को एक साथ लेकर आएंगे। इस फेस्टिवल ने हमें मौका दिया कि हम ग्राहकों को हकूना मताता, ब्लॉकबस्टर बारबेक्यूज़, दिल्ली वाली खाऊ गली और अन्य फूड फेस्टिवल्स के व्यापक मेन्यू में से सबसे विशिष्ट व्यंजन एक ही साथ परोस कर उनका अनुभव शानदार बना सकें।”

 

Posted by: | Posted on: April 29, 2018

53 लाख रूपये की लागत से बनने वाली RMC रोड का विधायक मूलचंद शर्मा ने नारियल फोड़ कर शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव )- विधायक मूलचंद शर्मा ने आज बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड न- 37 में चावला कॉलोनी 100 फुट रोड T- पॉइंट से गायत्री मंदिर होते हुए गुडगाँव कैनाल तक 53 लाख रूपये की लागत से बनने वाली RMC रोड का नारियल फोड़ कर शुभारम्भ किया बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में फरवरी 2016 में आयोजित रैली में विधायक जी ने इस रोड के लिए माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से फण्ड मुहैया करवाने का अनुरोध किया था जिसे मुख्यमंत्री जी ने मंजूरी प्रदान कर दी है फण्ड की व्यवस्था होते ही नगर निगम फरीदाबाद ने आज कार्य की शरुआत कर दी इस अवसर पर क्षेत्र के लोगो ने विधायक जी का फूलमालाओं से स्वागत किया विधायक जी ने उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार कि कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है समूचे बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य प्रगति पर है और बल्लगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस मौके अवसर पर क्षेत्र के पार्षद दीपक चौधरी,चाचा के.जी.गोस्वामी ,महेश गोयल,संजीव बैंसला,प्रेम खट्टर,वीरेंदर मनचंदा ,बिट्टू पंजाबी,नरेश चुघ,कुश छाबड़ा,अनिल गोयल,डालचंद ठाकुर,बिजेन्दर साहू,लखमी अरोड़ा,हरिओम गोयल ,भीमसेन गोयल,दर्शन राठी ,लवेश लाला नगर निगम के एस.डी.ओ जगबीर बैंसला तथा सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्य कर्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे I

Posted by: | Posted on: April 29, 2018

नर सेवा ही नारायण सेवा है :-राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। नर सेवा ही नारायण सेवा है। यह विचार राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सेक्टर 64, मोहना रोड बल्लबगढ़ स्थित प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के 19वे वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच कर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, तरूण ला�बा, के.एल.बसंल, विधायक प. मूलचंद शर्मा  उपस्थित रहे।
कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि समाज के साधन संपन्न व सामथ्र्यवान व्यक्तियों को जनहित की सेवा के लिए सदैव आगे आना चाहिए और यथासंभव जरूरतमंदों की सेवा कर समाज के अन्य लोगों को भी समाज कल्याण के कार्यो की प्रेरणा देनी चाहिए । उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में संस्कृति व दर्शन का ऐसा अनूठा संगम है। जहां सदियों से जन कल्याण की भावना से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य होता रहा है और इस क्रम में प्रयास वेलफेयर एसोसिएशन जैसी सामाजिक संस्थाएं आने वाले भविष्य में सेवा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से 12 लाख रुपए की राशि अनुदान स्वरूप संस्था को देने की घोषणा भी की । उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षक की महत्ता के साथ.साथ रोजगारपरक शिक्षा को भी तहरीज देना बेहद जरूरी है ताकि आने वाली युवा पीढ़ी रोजगारपरक शिक्षा प्राप्त कर अपने सुनहरे भविष्य की नींव रख सके। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों की समाज को सदैव दरकार रही है जिससे समाज में शिक्षितए सभ्यए सुसंस्कृत नागरिकों का निर्माण किया जा सके । महामहिम राज्यपाल ने संस्था के उस स्लोगन की खुलकर प्रशंसा की जिसमें लिखा था ‘मुस्कुराईये आप प्रयास के शहर मेंÓ। महामहिम ने कहा कि वाकई में यह स्लोगन इस संस्था पर सटीक बैठता है क्योकि संस्था बेरोजगारो का रोजगार, गरीबों को शिक्षा दे रही है जो कि वाकई में उन्हे मुस्कराहट देती है। इस अवसर पर उद्योग मंत्री हरियाणा विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार का सदैव प्रयास रहा है कि समाज के जरूरतमंद व्यक्ति की प्रत्येक मौलिक जरूरत्त को पूरा किया जा सके। साथ ही उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य,आधारभूत ढांचा सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए । उन्होंने कहा कि इस क्रम में समाज के समाजसेवी संगठन व संस्थाएं समाज हित के कायों में बढ़.चढ़कर हिस्सा लेते हुए इस कार्य में अपना सहयोग दें । उन्होंने इस अवसर पर अपनी एक माह की तन�वाह प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी को अनुदान स्वरूप देने की घोषणा की और उ�मीद जताई कि भविष्य में प्रयास जैसी संस्थायें इसी प्रकार समाज हित के कार्यों में बढ़.चढ़कर प्रतिभागिता करती रहेगी। मदान ने बताया कि आज इस कार्यक्रम में श्री राजेश चेची जो कि फरीदाबाद में क्राईम एसीपी रह चुके है की पुत्री श्री कल्पना चेची को भी स�मानित किया गया। उन्होने बताया कि श्री राजेश चेची ने अपनी बिटिया के विवाह में आये हुए शगन की पूरी राशि लगभग 11 लाख रूपये प्रयास संस्था को दिये थे। इस अवसर पर अध्यक्ष जगत मदान ने प्रयास की कार्यो के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नये सत्र के दौरान आज लगभग सवा आठ हजार बच्चो को प्रयास कॉपी, किताबे एवं वर्दी वितरित करेगी जो कि हर वर्ष करता है साथ ही संस्था 12 से 14 सौ बच्चो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार कार्यो की टै्रनिंग जैसे टेलरिंग, ब्यूटीशियन, इलैक्ट्रोनिक, मोबाईल सहित अन्य कई कोर्सो की टै्रनिंग दे रही है जिससे की वह घर बैठे भी धन कमा सके और आत्मनिर्भर बन सके। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ संस्था 6 डिस्पेंसरियों को भी चला रही है जो कि हर माह लगभग चार से पांच हजार रोगियों के स्वास्थ्य की जांच करती है। इसके साथ साथ संस्था एक मोबाईल डिस्पेेंसरी भी चला रही है जो कि गांवों, शहरो सहित कालोनियों, झुग्गी बस्तियों में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच अनुभवी डाक्टरों द्वारा करवाती है।समारोह के अंत में डा. राज कुमार अग्रवाल ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार जताया और चेयरमैन एम.एल.गुप्ता ने आये हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर एम एल गुप्ता, डॉ राजकुमार अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, बी आर भाटिया, रमेश गुप्ता, मंगतराम सिंगला, राजकुमार अग्रवाल, एच एस बांगा, तरुण गुप्ता, एसडीएम बलबगढ़ राजेश कुमार, सयुक्त आयुक्त नगर निगम अमरदीप जैन, डीसीपी भूपेंद्र सिंह, एसीपी अमन यादव सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।मंच संचालन श्रीमती रितु मदान द्वारा किया गया जिसकी सभी ने प्रशंसा की।

Posted by: | Posted on: April 28, 2018

लिंग्याज शिक्षण संस्थान ने 20वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान लिंग्याज ने आज अपना 20वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में लिंग्याज विद्यापीठ के कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे ने संस्थान के सभी सदस्यकर्मियों एवं छात्रों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि आने वाले समय मेें लिंग्याज संस्थान दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेगा।इस अवसर पर लिंग्याज विद्यापीठ के उप कुलाधिपति डा. आर के चौहान, कुलपति डा. डीएन राम सहित ग्रुप के अन्य संस्थानों-लिंग्याज ललिता देवी इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट एंड साइंस, लिंग्याज एकेडेमी दिल्ली, लिंग्याज पब्लिक स्कूल, लिंग्याज इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस के पदाधिकारी एवं स्टाफ भी मौजूद था। इस मौके पर वैवाहिक थीम पर फैशन शो का भी आयोजन किया गया। ग्रुप के सभी संस्थानों के स्टाफ ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपने छात्र जीवन की यादें ताजा कीं
Posted by: | Posted on: April 28, 2018

जोश, उत्साह के बीच बड़खल में हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो

( विनोद वैष्णव )|मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बहुप्रतीक्षित रोड शो का आगाज शाम 5 बजे श्री बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुआ। केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा,भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के साथ खुली जीप में सवार हुए मुख्यमंत्री  बड़खल विधानसभा के 15 मुख्य स्थानों से गुजरे। देर शाम तक चले रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने सहयोगियों के साथ एनआईटी 4-5 चौक, बीके चौक, बीकानेर स्वीट्स चौक, केएल मेहता रोड, कल्याण सिंह चौक, सन्तों का गुरुद्वारा, फावड़ा सिंह चौक, एनएच मार्किट, एनआईटी 1-2 चौक, भाटिया सेवक समाज, रामायण मार्ग, एनआईटी 2, एनआईटी 3 तक पहुंचे।जोश, उत्साह के बीच बड़खल में हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो: 3.5 किलोमीटर के दौरान दर्जनों स्थानों पर हुआ मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत, सामाजिक-धार्मिक-व्यापारिक संगठन प्रतिनिधियों ने बरसाए फूल, पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह भेंट  ,मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बड़खल विधानसभा में रोड शो का क्षेत्र के नागरिकों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। 3.5 किलोमीटर लम्बे रोड शो के दौरान बाजार, मार्किट, मुख्य मार्गों से गुजरे मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर जोश, उत्साह से लबरेज लोगों ने पुष्प वर्षा की और पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। भारत माता की जय के नारों के बीच लहराते भगवा झंडे और सामाजिक-धार्मिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी ने समां बांध दिया।
बड़खल विधानसभा के मुख्य मार्ग तोरण द्वार, बैनर, होर्डिंग्स से सराबोर थे। रोड शो में जगह-जगह मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करने के लिए बाजार, मार्किट प्रधान अपने प्रतिनिधियों के साथ, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि, विभिन्न शैक्षणिक संगठन, व्यापारिक संगठन सड़क पर पूरे जोश के साथ मौजूद रहे। जहां-जहां से मुख्यमंत्री का रोड शो गुजरा, उसी ओर बनाए गए पॉइंट्स पर लोगों में उनपर पुष्प वर्षा, पुष्प गुच्छ तथा स्मृति चिन्ह भेंट करने की होड़ लग रही थी। रोड शो के लिए तय पॉइंट्स के अतिरिक्त सड़क के दोनों और महिला, युवा, विभिन्न समुदाय के लोग अपने घरों से निकलते हुए उमड़ पड़े। उनके जोश को अनुशासन में बरकरार रखने के लिए पुलिस द्वारा तत्काल प्रबंध करते हुए पुरुष, महिला जवान रस्सियों के साथ तैनात किया गया। बीके चौक पर मुस्लिम समुदाय के सैंकड़ों नागरिकों तथा केएल मेहता कालेज के पास अंध महाविद्यालय के पास दृष्टिहीन विद्यार्थी मुख्यमंत्री के आगमन की खुशी में पकोड़े तल कर उनका इंतजार कर रही थी। रोड शो के दौरान सांस्कृतिक धमक, घोड़ियों का नाच, बनचारी के नगाड़े के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रफुल्लित मन से सबका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो में मुख्यमंत्री का अभिवादन करने के उपरांत लोग काफिले में शामिल होते जा रहे थे।  वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच भगवा और भाजपा के झंडों को लहराते हुए युवा भारत माता की जय के उद्घोष के साथ माहौल में रोमांच भर रहे थे।
Posted by: | Posted on: April 28, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में फ्रेशर पार्टी का आयोजन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर -2 में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने जमकर मस्ती की। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पार्टी में स्कूल के बच्चों ने ग्रुप डांस, सोलो डांस, संगीत से लेकर रै प वॉक आदि का आयोजन कर बच्चों ने वहां पर उपस्थित सभी का दिल जीत लिया। इस अवसर पर बच्चों के लिए अनेक गे स भी आयोजित किए गए वहीं रैंप वाक कर रहे बच्चों को देखकर सबके चेहरे पर मुस्कान थी। इसके अलावा अन्य कई प्रकार के खेल बच्चों ने पार्टी में खेले।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दीं। स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव एवं सुनीता यादव ने सभी बच्चों को नए सत्र के लिए शुभकामनाएं दी और उन्हें मन लगाकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने कहा कि हम अपने स्कूल में पढ़ाई के साथ इस बात का ध्यान भी रखते है कि बच्चों का समुचित विकास किस तरह किया जाए व विशेषज्ञों की टीम द्वारा परामर्श के आधार पर स्कूल में विभिन्न प्रकार का आयोजन समय-समय पर करते रहते है। कार्यक्रम के दौरान जूनियर विंग से प्रेप की छात्रा अविका को मिस फ्रेशर टाइटल से नवाजा गया वहीं प्रेप के मयूर को मास्टर फ्रेशर का टाइटल दिया गया। इसके अलावा सीनियर विंग से रुद्र राणा को मास्टर फ्रेशर, काव्या को मिस फ्रेशर, सन्नी को मास्टर स्टाइल आइकन एवं अनुषका को मिस स्टाइल आइकन का टाइटल दिया गया। साथ ही मोस्ट इंटेलिजेंट गर्ल सोना को चुना गया और बेस्ट ड्रेस्ड चाइल्ड का टाइटल राधिका को दिया गया। सभी ने पार्टी को काफी इन्ज्वाय किया और मस्ती की। इस अवसर पर सभी अध्यापकगण एवं अभिभावक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।