April, 2020

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: April 29, 2020

आइऐ जानते हैं इस नवोदित अभिनेता अनुज सैनी से की इस साल वो अपने 25वें जन्मदिन पर क्या खास करने वाले हैं

मुंबई (रूबी सिंह/विनोद वैष्णव ):अनुज सैनी: हाँ बिल्कुल ये साल खासतौर पर मेरे लिऐ खास तो है ही जहाँ इस साल मैं और मेरी टीम मेरे 25वें सालगिरह के लिऐ उत्साहीत हैं वहीं बोहोत सारे आगामी प्राजेक्ट हमारा बेसब्री से इन्तेजार कर रहे हैं , जैसा कि आपको पता ही है कि इस साल की शुरूआत से ही मैने कुछ बडे प्राजेक्ट्स में काम किया हैं जिसका रिस्पाॅन्स हमें बोहोत ही बेहतरिन मिला, बडे सितारों जैसे जाह्नवी कपूर और राकूल प्रीत के साथ स्क्रीन साँझा करने से आज हम एक ऊँचे पायदान पर आ खडे हूऐ वहीं सुपर स्टार जैकलिन फर्नान्डीस के साथ शुट हूआ हमारा गीत मेरे अंगने में जीसे स्टार गायिका नेहा कक्कर ने अपने सुर दिऐ और विश्व विख्यात टी-सीरीज ने अपने चैनल से रिलीज किया,यह आज करीब 50मीलीयन वियूज् के साथ देश विदेश में हमें अच्छी पहचान दिलवा रहा है, मगर फिलहाल तो मैं और मेरी टीम हम लोग पुरे उत्साह के साथ सभी लाॅकडाऊन नियमों का पालन करते हूऐ अपने सामर्थ्य के अनुसार जितना हो सके आमजन को दैनिक सुविधा और राशन मुहैय्या करवाने की व्यवस्था में लगे हैं क्योंकी मेरा मानना है कि इस संकट की घडी में हम जितना हो सके सरकार और समाज का साथ दें ताकी जल्दी ही हम फिर एक साथ खडे हो सकें । यहीं इस लाॅकडाऊन का मुझ पर एक अच्छा प्रभाव भी हुआ है परिवार के साथ समय व्यतित करना जो की एक लंबे समय से काम की व्यस्तता के चलते संभव नहीं हो पा रहा था आजकल काफी कुछ नई नई प्रतीभाँऐं खुद में खोज रहा हूँ , जैसे की कीचन में हाथ बँटाना , नई रैसिपीज् सिखना, किताबें पढना, दैनिक कार्यों में परिवार का सहयोग करना और खाली वक्त में युट्युब के माध्यम से गीटार सीखना । तो इस साल अपने 25 वें जन्मदिन पर में ईश्वर से यही कामना करता हूँ की सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः । सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत् ॥ अर्थ – “सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय घटनाओं के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े।”

Posted by: | Posted on: April 29, 2020

लिंगयास शैक्षिक परिवार के संस्थापक प्रोफेसर जी वी के सिन्हा की ८८ जयंती संपूर्ण हर्षोउल्लास के साथ मनाई गयी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव):लिंगयास शैक्षिक परिवार के संस्थापक प्रोफेसर जी वी के सिन्हा जी की ८८ जयंती संपूर्ण हर्षोउल्लास के साथ मनाई गयी। लिंगयास ग्रुप के चेयरमैन डॉ पिचेश्वर गड्डे व् ग्रुप के माननीय सदस्यों ने वीडियो संदेशो के द्वारा सभी को शुभकामनाये दी। लिंगयास ग्रुप के स्थापना दिवस पर पूरे लिंगयास परिवार ने माननीय प्रोफेसर जी वी के सिन्हा जी के पद चिन्हो पर चल कर उनके आदर्शो को पालन करने का प्रण लिया। सिन्हा जी एक अदुतीय शिक्षाविद थे। तकनीकी और प्रबंधन शिक्षा में उनकी उल्लेखनीय अंतर्दृष्टि और मानव संसाधनों के प्रबंधन में महान विशेषज्ञता थी। वह तकनीकी और प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में एक स्व निर्मित आदर्श थे।ऐसे महान व्यक्तित्व के पद चिन्हो पर चलना ही उनकी शिक्षाओं का सच्चा अनुसरण है।

Posted by: | Posted on: April 29, 2020

पाल घर की घटना के बाद सख्त कदम उठाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया :- कैप्टन महेश कुमार भड़ाना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव): अखिल भारतीय राम राज्य परिषद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन महेश कुमार भड़ाना ने पालघर हमले की निंदा करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुझाव देते हुए मांग की थी की डॉक्टर और उनकी टीम पर हमला करने वालों को कम-से-कम दस साल की सज़ा और 10 लाख रूपयों का जुर्माना लगाया जाए। उनकी ये मांग सभी समाचार पत्रों में दिनांक 21 अप्रैल को प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी। प्रधानमंत्री ने उनकी मांग को लगभग मान लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया है। जिसमें उन्होंने महामारी अधिनियम में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों पर 3 महीने से सात साल तक की सज़ा और 50 हज़ार से लेकर 5 लाख रूपए तक के जुर्माने का प्रावधान किया है। अखिल भारतीय राम राज्य परिषद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन महेश कुमार भड़ाना ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में यह सही कदम है। हमारी पार्टी इसका स्वागत करती है और माननीय प्रधानमंत्री का आभार वक्त करती है। महेश कुमार भड़ाना ने कहा कि जो भी इस तरह की हरकत करता है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। जो डॉक्टरों पर हमला करते हैं, उन्हें बक्शा नहीं जाना चाहिए। साथ ही ये अपराध गैर-ज़मानती हो और इस तरह के अपराध फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में चलने चाहिए। जिसमें जल्द-से-जल्द अपराधी को सज़ा मिल सके।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार ने बिना किसी देरी के उनकी पार्टी के सुझाव को मान कर देश में काम कर रहे लाखों स्वास्थ्य कर्मियों के भय को दूर कर दिया है और ये संदेश देने में कामयाब रहे हैं की पूरा देश उनके साथ खड़ा है। माननीय प्रधानमंत्री के इस फैसले से डॉक्टर और उनकी पूरी टीम का मनोबल बढ़ेगा और वो पहले से भी अधिक उत्साह से काम कर सकेंगे। इस कानून के बनने में मीडिया की भी बहुत बड़ी भूमिका है। इस के लिए वो मीडिया का आभार वक्त करते हैं।

https://www.facebook.com/permalink.php?story_fbid=802848070206167&id=301124767045169
Posted by: | Posted on: April 25, 2020

लिंगयास विद्यापीठ ने शुरू कि ऑनलाइन शिक्षा सुविधा व् सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए 50 % छात्रवृत्ति का एलान

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| फरीदाबाद स्थित लिंगयास विद्यापीठ विश्वविद्यालय ने इस लॉक डाउन के समय सभी विद्यार्थियों को निशुल्क कॉउंसलिंग देने की घोषणा की है।इसके साथ ही जिन छात्रों के 12th में 60 % से ज़्यादा अंक अपेक्षित है उनको विशेष छात्रवृत्ति का भी एलान किया है । वर्तमान परिस्थिति में शिक्षा को सुलभ बना ने के लिए लिंगयास विद्यापीठ के चांसलर माननीय डॉ पिचेश्वर गड्डे द्वारा यह निर्णय लिया गया है। ज्ञात हो की कोरोना महामारी का छात्रों की शिक्षा पर कम से कम प्रभाव पड़े इसके लिए सभी शिक्षक और गैर शिक्षण स्टाफ हर संभव प्रयास कर रहे है। लिंगयास विद्यापीठ के वाईस चांसलर डॉ लुक़मान खान ने बताया कि वर्चुअल माध्यमों जैसे कि ज़ूम,वेबिनार और हैंगऑउट कि सहायता से सभी छात्रों को ऑनलाइन क्लास दी जा रही है। विश्वविद्यालय के निदेशक श्री संजय कुमार ने कहा कि ऐसे कठिन समय में विद्यार्थियों की शिक्षा कि निरंतरता का महत्व हमारे लिए सर्वोपरि है। शिक्षित जनमानस ही समाज को जागरूक कर सकता है। और जागरूकता ही कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। लिंगयास ग्रुप के परोपकारी चेयरमैन डॉ पिचेश्वर गड्डे कि प्राथमिकताओं में छात्रहित सदैव ही सर्वोपरि रहा है।। लिंगयास विद्यापीठ के हर क्रियाकल्प में उनकी यही सोच परिलक्षित होती है।उन्होंने वर्तमान सरकार के सराहनीय प्रयासों कि खुले दिल से प्रशांसा भी की।

Posted by: | Posted on: April 22, 2020

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सूझबूझ से हरियाणा में नियंत्रण हुआ कोविड-19 : राजीव जेटली

फरीदाबाद(vinod vaishnav)। भाजपा के प्रवक्ता राजीव जेटली ने कहा है कि आज जहां देशभर में कोरोना महामारी ने तबाही मचा रखी है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की दूरगामी एवं प्रदेश के प्रति समर्पण भावना का ही परिणाम है कि हरियाणा में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस स्तर पर व्यापक इंतजामात प्रदेशभर में किए है, उसी के चलते आज हरियाणा कोविड-19 के नियंत्रण मामले में मिसाल बन कर उभरा है। मुख्यमंत्री भगवान कृष्ण की भूमिका में हरियाणा का रथ संभाले हुए हैं. उन्होंने इसकी सभी लगामें कुछ इस तरहं थामी हैं कि घोड़ों को तकलीफ दिए बिना उसकी गति व दिशा निर्धारित कर के लोगों को इस बीमारी व गरीब को भूख से बचाने का प्रयास जारी है. जेटली ने कहा इस विपदा की घड़ी में हरियाणा के औद्योगिक जिलों से लेकर कृषि प्रधान दूर दराज के गांवों व कस्बों तक गरीबों को सहायता पहुंचाने के कार्यों में प्रशासनिक अमले के साथ मिल जो कार्य किये जा रहे हैं. उसके लिए हरियाणा सरकार देश में एक मिसाल बनकर उभरी है। यहां जारी एक प्रेस बयान में राजीव जेटली ने कहा कि ऐसे संकट के दौर में रोजी रोटी के लिए परेशान मजदूरों की देखभाल के लिए मुख्यमंत्री ने जहां राशन, पेंशन की व्यवस्था की वहीं गरीब व जरूरतमंद महिलाओं को भी पेंशन देकर इस दुख की घड़ी में सहारा देने का काम किया। इसके साथ-साथ सरकार व विपक्षी विधायकों को भी मुख्यमंत्री ने अपनी सूझबूझ से पूरी तरह से समन्वय बना कर रखा।
भाजपा प्रवक्ता राजीव जेटली ने कहा कि जहां एक तरफ सरकारी सुविधाएं लेने के बावजूद प्रदेश का किसान कोरोना रिलीफ फंड में अपने निजी कोष से योगदान दे रहा है वहीं कुछ राजनीतिक दलों के नेता तथाकथिक राजनीतिक पैंतरे चल कर किसानों को गुमराह कर अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं। जेटली ने विपक्षी राजनीतिक दलों से इस विपदा की घड़ी में अपनी भूमिका कोरोना योद्धाओं के रूप में प्रस्तुत करने का आग्रह किया।

Posted by: | Posted on: April 20, 2020

रायन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस ने अपने शिक्षा के जोश को बरकरार रखते हुए सर्वोत्तम शिक्षा द्वारा छात्रों का सर्वांगीण विकास करने के सिद्धांत को पिछड़ने नहीं दिया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| इस सर्वव्यापी संकटकालीन समय में भी रायन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस ने अपने शिक्षा के जोश को बरकरार रखते हुए सर्वोत्तम शिक्षा द्वारा छात्रों का सर्वांगीण विकास करने के सिद्धांत को पिछड़ने नहीं दिया। विद्यालय के सीईओ सर रायनपिंटो के निर्देशन में सामाजिक जनसंपर्क के साधनों द्वारा 18 अप्रैल 2020 को रायन विद्यालय के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय विरासत दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।जिसमें छात्रों ने अपना उत्साह कम नहीं होने दिया। विद्यालय का प्रांगण न सही तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इन विद्यालयी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विभिन्न प्रतियोगिताओं के अंतर्गत ऐतिहासिक इमारतों की विरासत को संरक्षण प्रदान करना क्षेत्रीय थाली विभिन्न राज्यों की वेशभूषा में वही की भाषा में अपना परिचय देना ,वार्ता प्रतियोगिता, स्वरचित काव्य लेखन, वाद -विवाद प्रतियोगिता, विभिन्न लेख लेखन ,पोस्टर डिजाइनिंग ,दोहा लेखन, प्रश्नोत्तरी, रंगोली आदि प्रतियोगिताएं कराई गई। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को उनका प्रोत्साहन बढ़ाने हेतु ई सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। विश्व विरासत को संरक्षण प्रदान क और लोगों में उसके प्रति जागरूकता जगाने के मकसद को कामयाब करता यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा।

Posted by: | Posted on: April 8, 2020

जनभावना का सम्मान करना कोई बिजोपुर फरीदाबाद के सरपंच नासिर से सीखे

जनभावना का सम्मान करना कोई बिजोपुर फरीदाबाद के सरपंच नासिर से सीखे

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |देश के सबसे युवा सरपंचों में से एक बिजोपुर गांव बल्लभगढ़ फरीदाबाद के सरपंच नासिर खान अपने पंचायत में जागरूकता से लेकर लोगों की सहायता में दिन-रात जुटे हुए हैं। वे खुद गांव में घूम कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अनाज एवं अन्य राशन की व्यवस्था इंतजाम कर रहे हैं। ताकि कोई भूखा न रहे। उन्होंने सोशल डिस्पेंसिंग के बारे में गांव वालों को जागरूक किया। किस तरह से कोरोनावायरस से बचा जा सकता है उसको लेकर गांव वालों को प्रतिदिन जागरूक कर रहे हैं। खुद गांव में घूम कर सैनिटाइज करने का काम किया। इनके कार्यों की जमकर प्रशंसा हो रही है।

Posted by: | Posted on: April 8, 2020

शिक्षाविद सतीश फौगाट शिक्षा बोर्ड के फैसले से नाखुश

शिक्षाविद सतीश फौगाट शिक्षा बोर्ड के फैसले से नाखुश

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |कोरोना संकट को लेकर स्थगित परीक्षाओं के संदर्भ में सरकार और शिक्षा बोर्ड के बयानों पर शिक्षाविद सतीश कुमार फौगाट ने नाखुशी जताई है। उन्होंने कहा कि बच्चों को अगली कक्षा में पदोन्नत करने के बाद भी परीक्षा लेने की बात करना ठीक नहीं होगा। इसके बजाय बोर्ड चार विषयों में प्राप्तांक के आधार पर पांचवें सब्जेक्ट में नंबर देकर फाइनल रिजल्ट घोषित करे जिससे बच्चा अपने भविष्य के कोर्स में प्रवेश ले सके।

देश दुनिया में फरीदाबाद और हरियाणा का नाम रोशन करने वाले शिक्षाविद सतीश कुमार फौगाट ने बताया कि दिनांक पांच अप्रैल को सीएम मनोहर लाल खट्टर और छह अप्रैल को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमैन डा जगबीर सिंह के कक्षा दसवीं के रिजल्ट बारे में दिए बयान से वह चिंतित हैं। श्री फौगाट ने बताया कि माननीय सीएम और बोर्ड चेयरमैन ने अपने बयानों में बताया कि वह दसवीं कक्षा के छात्रों को अगली कक्षाओं में पदोन्नत कर रहे हैं, लेकिन उनके बाकी बचे विज्ञान विषय की परीक्षा बाद में ली जाएगी।

सतीश कुमार फौगाट ने बताया कि बच्चे को अगली कक्षा में पदोन्नत करने के बाद इस परीक्षा का कोई औचित्य ही नहीं बनता है। दूसरा, ऐसे बच्चे दसवीं के आधार पर विभिन्न डिप्लोमा व टे्रड कोर्सेस में भी प्रवेश नहीं ले सकेंगे। यदि किसी निर्देश पर उन्हें प्रवेश मिल भी गया तो वह विज्ञान विषय की परीक्षा परिणाम को लेकर अधर में ही लटके रहेंगे।

इस समस्या से बचने के लिए फौगाट ने सीएम, शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव और बोर्ड चेयरमैन को ईमेल द्वारा एक सुझाव दिया है। इस सुझाव के अनुसार स्टूडेंट से लिए गए चार विषयों के प्राप्तांक के आधार पर पांचवें विज्ञान विषय के नंबर देकर फाइनल मार्कशीट बना ली जाए। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि किसी बच्चे के चार विषयों में यदि 320 नंबर में से यदि 160 नंबर (50 प्रतिशत) आते हैं तो उसे विज्ञान विषय में 50 प्रतिशत अंक यानि 30 नंबर दे दिए जाएं।

उल्लेखनीय है कि सामाजिक ज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी और गणित के 80-80 नंबर की परीक्षाएं होती हैं और 20-20 नंबर के सीसीई स्कूल द्वारा बोर्ड में जमा करवाए जाते हैं। इसी प्रकार विज्ञान विषय की 60 नंबर की परीक्षा होती है और 40 नंबर का प्रेक्टिकल स्कूल द्वारा बोर्ड को भेजे जाते हैं। यह सीसीई और प्रेक्टिकल के नंबर स्कूलों द्वारा पहले ही बोर्ड को भेजे जा चुके हैं।

शिक्षाविद सतीश कुमार फौगाट ने कहा कि इस प्रकार बोर्ड एक फाइनल मार्कशीट तैयार कर स्टूडेंट को दे सकता है। जिसके आधार पर बच्चों का रिजल्ट पास, फेल या कंपार्टमेंट घोषित किया जा सकता है। उत्तीर्ण बच्चे 11वीं के अलावा अन्य टे्रड में जाकर निश्चिंत होकर अपना भविष्य चुन सकते हैं। श्री फौगाट ने उम्मीद जताई है कि स्टूडेंट के भविष्य को देखते हुए सरकार और बोर्ड उनके सुझाव पर ध्यान अवश्य देगा।

Posted by: | Posted on: April 4, 2020

मानव रचना परिवार ने मनाई डॉ. ओपी भल्ला की 73वीं जयंती

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |मानव रचना के 400 से अधिक स्टाफ के सदस्यों ने अपने स्वप्नदर्शी संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला के 73वें जन्मदिन श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ऑनलाइन भजन समारोह में भाग लिया। यह विशाल ऑनलाइन सभा मानव रचना परिवार के संकल्प के लिए प्रशंसापत्र है जो समुदायों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने कहा, यह अभूतपूर्व क्षण निश्चित रूप से हमारे साहस और अनुकूलनशीलता की परीक्षा के रूप में इतिहास रचेगा। उन्होंने सभी सदस्यों से अपने घरों में सुरक्षित रहने का आग्रह किया।मानव रचना के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला और उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने मानव रचना परिवार के सदस्यों धन्यवाद दिया कि सभी स्कूल और कॉलेज के शिक्षक और नॉन-टीचिंग स्टाफ ऑनलाइन माध्यम से लॉकडाउन के समय में काम कर रहे हैं। यह उल्लेखनीय है, कि हमारे शिक्षण और प्रशासनिक सदस्यों के पूर्ण समर्पण के साथ मानव रचना के सभी स्कूलों और उच्चतर शिक्षण परिसरों को ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।आज मानव रचना परिवार ने संस्थापक विजनरी की समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के एक दिन के वेतन का योगदान दिया। डॉ. ओ पी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में मानव रचना फरीदाबाद के जिला प्रशासन को एक मुट्ठी दान अभियान के माध्यम से समर्थन कर रहा है, ताकि जरूरतमंदों को खाना मिल सके।मानव रचना के व्यवहार और सामाजिक विज्ञान विशेषज्ञ ऑनलाइन परामर्श और हाथ से पकड़ने वाले सत्र प्रदान करते रहे हैं। प्रेरणा के स्तर को ऊंचा रखने के लिए, मानव रचना स्पोर्ट्स साइंस सेंटर के प्रशिक्षक और विशेषज्ञ शारीरिक स्वास्थ्य, योग और ध्यान पर समुदायों के लिए नियमित रूप से ऑनलाइन युक्तियां चला रहे हैं।

Posted by: | Posted on: April 4, 2020

अग्रवाल समाज ने विधायक नरेंदर गुप्ता को हरियाणा मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड के लिए दिए 5 लाख 11 हजार का चेक

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) |फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा है कि अग्रवाल समाज समाज सेवा में हमेशा अग्रणी भूमिका में रहा है और कोरोना संकट के दौरान भी अग्रवाल समाज की भूमिका दानदाताओं में अग्रणी रही है। गुप्ता आज यहां अग्रवाल समाज द्वारा उनको हरियाणा मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड के लिए दिए गए 5 लाख 11 हजार रुपये के चेक को लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर प्रमुख उद्योगपति सज्जन जैन अग्रवाल समाज सेक्टर-21 के पूर्व प्रधान ओम प्रकाश बंसल, आनंद गुप्ता सहित समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज फिर से देश-प्रदेश में आप सभी के सहयोग की जरूरत है इसीलिए वह आदरणीय सज्जन जैन जी, ओम प्रकाश बंसल जी, आनंद गुप्ता जी का मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए गए इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते ही हैं साथ ही समाज के अन्य सभी गणमान्य लोगों उद्योगपतियों स्वयंसेवी संगठनों से भी यह अनुरोध करते हैं कि इस संकट की घड़ी में वह अधिक से अधिक मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वह उन सभी लोगों का तहे दिल से आभार भी व्यक्त करते हैं जो कि पिछले 12 दिनों से लगातार कोरोना वायरस पीड़ित लोगों की सेवा में लगे हैं लेकिन इसके साथ-साथ देश में प्रदेश को जरूरत यह भी है कि इस महामारी से लड़ने के लिए जो आर्थिक पैकेज सरकारों ने जारी किए हैं उनमें आमजन का सहयोग बहुत आवश्यक है इसलिए श्री नरेंद्र गुप्ता ने लोगों का आह्वान किया कि वह बढ़-चढ़कर मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में अपना आर्थिक सहयोग भी दें।