October, 2020

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 9 months ago

जजपा नेता जीतू रावत से मांगी 50 लाख की रंगदारी

पलवल। जजपा नेता जितेंद्र रावत से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। आरोपी गांडोली ने पीड़ित को एक सप्ताह का समय दिया है और एक सप्ताह के अंदर रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है

जीतू दीघौट जजपा में प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रह भी चुके हैं।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंता चौटाला के समर्थक जितेंद्र रावत उर्फ जीतू दीघौट ने बताया कि 28 अक्टूबर की रात करीब साढे 8 बजे अपने घर पर बैठा हुआ था। उसी दौरान मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आई।

कॉल रिसीव करते ही पूछा गया कि क्या आप जीतू दीघौट बोल रहे हैं। हां में जबाव देने पर कॉल करने वाले ने दूसरा सवाल किया कि क्या आप जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे हैं? इस सवाल का जबाव भी हां में दिए जाने पर कहा गया कि मैं गाडोलिया बोल रहा हूं। एक सप्ताह के अंदर 50 लाख रुपये देने होंगे। रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। जान की सलामती चाहते हैं, तो रुपयों का इंतजाम करके रखना।

पीड़ित ने तुरंत 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी और कैंप थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी।

पीड़ित ने बताया कि वो जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत से मिले और मामला उनके संज्ञान में लाया गया। इसके बाद एसपी द्वारा पीड़ित की सुरक्षा के लिए गनमैन दे दिया गया।

थाना प्रभारी यादराम ने बताया कि पीड़ित की शिकायत और नंबर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल द्वारा आरोपी के नंबर की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि जिस नंबर से कॉल आई, वो विदेश का बताया जा रहा है।

Posted by: | Posted on: 9 months ago

रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया

फरीदाबाद। रायन इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने 29 और 30 अक्टूबर को इंटर स्कूल ऑनलाइन फेस्टिवल “एक्सप्रेशन पैलेट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों की विविध प्रतिभाओं की खोज, उनकी सराहना और उन्हें प्रोत्साहित करना है, जो उन्हें सांस्कृतिक और साहित्यिक मंच पर अग्रसर होने के अवसर प्रदान करे। इस कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें कला, संगीत, साहित्य और नृत्य के क्षेत्रों में युवा छात्रों की उत्साहवर्धक भागीदारी देखी गई।
29 अक्टूबर को कार्यक्रम का उद्घाटन बाइबिल पाठ और प्रार्थना गीतों के साथ किया गया।
दिनभर के कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने विचारों को प्रस्तुत किया और पोस्टर डिजाइनिंग, नृत्य प्रदर्शन, माइम, छोटे बच्चों के लिए कविता, बच्चों की कल्पना को पंख देने के लिए कहानी, युवाओं के लिए वाद विवाद और संगोष्ठी के माध्यम से अपने विचारों और भावनाओं का प्रदर्शन किया। वर्तमान मुद्दों के बारे में छात्रों के विचार काफी मुखर रहें।
30अक्तूबर को समापन समारोह के दौरान उपस्थित सभी अतिथियों ने छात्रों को बधाई दी तथा उनके प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथि अपने अपने क्षेत्रों में सम्मानित स्थान रखते हैं। बाल शिक्षा और परामर्श के क्षेत्र में सुश्री मोनिका महाजन और सुश्री प्रीति गड़खेल प्रख्यात नामों में शामिल हैं। सुश्री प्रियंका मित्रा और सुश्री रितिका धर नृत्य के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम हैं; सुश्री मंजीत लेघा और सुश्री अनीता बहादुर, दोनों बच्चों के कौशल विकास और सशक्तिकरण के क्षेत्र में; सुश्री नीता रामपाल और सुश्री रेणुका गुलाटी, चित्रकला और मूर्तिकला के क्षेत्र में प्रसिद्ध व्यक्तित्व; सुश्री सोनांजलि अनेजा और श्री जितेन्द्र गौतम, दोनों का रंगमंच से गहरा संबंध है; सौम्य कौशल प्रशिक्षण और व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र से सुश्री शिवांगी नरूला और सुश्री कविता ठाकुर; डॉ संचिता श्रीवास्तव और सुश्री नूपुर महाजन विज्ञान और अनुसंधान के क्षेत्र जुड़ी हुई हैं, उनकी मनमोहक उपस्थिति ने युवा छात्रों को प्रोत्साहित किया।
बेस्ट स्कूल ट्रॉफी प्राप्त करने का गौरव रायन इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा को प्राप्त हुआ।
रायन ग्रुप आफ इंस्टीटयूशनस के चेयरमैन सर डा ए एफ पिंटो तथा मैनेजिंग डायरेक्टर मैडम ग्रेस पिंटो के सक्षम मार्गदर्शन में, और प्रिंसिपल सुश्री निशा शर्मा के नेतृत्व में , ‘अभिव्यक्ति पैलेट’ को एक बड़ी सफलता मिली।

Posted by: | Posted on: 9 months ago

हरियाणा दिवस के उपलक्ष पर एक नवंबर को किया जाएगा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

पलवल (योगेश शर्मा, दीपक शर्मा )। विधानसभा क्षेत्र पलवल के विधायक दीपक मंगला ने मंगलवार को गांव बलई में 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नॉलेज सेंटर का शिलान्यास, 17 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन व 9 लाख रुपए की लागत से बनी स्कूल की चारदीवारी का उद्घाटन किया।
विधायक श्री मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कुशल नेतृत्व में प्रदेश में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकार की योजनाओं व नीतियों का लाभ पहंचा रही है। सरकार की प्राथमिकता है कि अंतिम पक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ पहंचे। उन्होंने कहा कि पलवल विधानसभा में विकास कार्यों को पूर्ण करवाने मे कोई कोर कसर नहीं छोडी जाएगी।
इस अवसर पर निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, सरपंच रविंद्र, पूर्व सरपंच विजय, सरपंच मनोज, आदेश, हरीश शर्मा, सरपंच योगेश, प्रदीप छाबडी, यशपाल सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे |

Posted by: | Posted on: 9 months ago

दिवंगत निकिता तोमर के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे तिगांव विधायक राजेश नागर

दिवंगत निकिता तोमर के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे तिगांव विधायक राजेश नागर

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)।दिवंगत निकिता तोमर के हत्यारों को कड़ी से कड़ी और जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी। मैंने स्वयं सरकार से इस मामले की फास्ट कोर्ट में सुनवाई की बात की है। यह बात तिगांव विधायक राजेश नागर ने निकिता के परिजनों को सांत्वना देते हुए कही। गौरतलब है कि निकिता तोमर की सोमवार को उसके कॉलेज के बाहर दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी।विधायक राजेश नागर ने कहा दिनदहाड़े एक बेटी की हत्या होना बहुत ही कष्टकारी है। इसको लेकर राज्य की मनोहर सरकार बेहद सजग और सतर्क है। आरोपियों को केवल पांच घंटे में पकड़ लिया गया और उनका अदालत में पेश कर रिमांड भी ले लिया गया। आरोपी ने अपना अपराध भी कबूल कर लिया है। नागर ने कहा कि अब आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का काम किया जाएगा। उन्होंने इस बारे में सरकार से फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है।विधायक राजेश नागर ने दिवंगत निकिता तोमर के परिजनों से कहा कि बेटियां सभी की साझी विरासत होती हैं। यदि उनपर किसी भी प्रकार से आंच आएगी तो न वह और न उनकी सरकार किसी का मुंह ताकेगी। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि वह उन्हें जल्द न्याय दिलवाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन सभी को समय पर न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Posted by: | Posted on: 9 months ago

नाकों पर ऐसी ‘चौकसी’से कैसे रुकेंगे बाइक चोर /चोरी की बाइक का स्टिंग ऑपरेशन में पुलिस फ़ैल

नाकों पर ऐसी 'चौकसी'से कैसे रुकेंगे चोर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )01/04/2017|शहर से हर रोज औसतन पांच से सात वाहन चोरी होते हैं, इनमें दोपहिया वाहनों की संख्या अधिक होती है। ज्यादातर मामलों में वाहन मालिक चोरी की सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को देते हैं। इसके बाद कंट्रोल रूम से वीटी कर सभी नाकों को अलर्ट कर दिया जाता है, मगर ऐसा शायद ही होता है कि वाहन चोरी कर भाग रहा चोर नाकों पर पकड़ा जाता हो। शहर में नाकों पर पुलिस की ‘चौकसी’ परखने के लिए दैनिक जागरण टीम ने सहायक पुलिस आयुक्त क्राइम राजेश चेची के साथ मिलकर पड़ताल की।

शुक्रवार शाम 5.05 बजे सेक्टर-21सी स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में एसीपी राजेश चेची की मौजूदगी में पुलिस कंट्रोल रूम को फोन लगाया और सेक्टर-21सी के कर्नाटक बैंक के सामने से अपनी स्पलेंडर मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचना दी। मोटरसाइकिल के नंबर सहित अन्य जानकारी भी बताई। पुलिस कंट्रोल रूम को यह भी बताया गया कि चोर मोटरसाइकिल को एनआइटी की ओर लेकर गए हैं। इसके बाद मोटरसाइकिल लेकर नाकों की स्थिति जानने के लिए निकल पड़े। अपने साथ पुलिस के एक सिपाही को भी बिठा लिया ताकि अगर किसी नाके पर पकड़े जाएं तो वह हमारी मदद कर सके।

पहला नाका : सेक्टर-21ए : यहां तीन पुलिसकर्मी कुर्सियों पर बैठे हुए मिले। मोटरसाइकिल रोककर हमने उनसे एनआइटी-5 जाने का रास्ता पूछा। एक पुलिसकर्मी हमारे पास तक आया और रास्ता बताया। उसने मोटसाइकिल के नंबर देखने की जहमत नहीं उठाई। हम यहां से आगे बढ़ गए।

दूसरा नाका: एनआइटी-5 भगत¨सह चौक पर पीसीआर मौजूद थी। साथ ही काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे और वाहनों की जांच कर रहे थे। शायद मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम से उन्हें मिल चुकी थी। हमारी धड़कनें बढ़ गई कि दूसरे नाके पर ही हमारा अभियान समाप्त हो जाएगा। मोटरसाइकिल लेकर हम एक पुलिसकर्मी के पास तक गए और उससे नीलम चौक जाने का रास्ता पूछा। उसने बिना मोटरसाइकिल का नंबर देखे हाथ से इशारा कर रास्ता बता दिया। हम आगे बढ़ गए।

तीसरा नाका: नीलम बाटा रोड पर एस्को‌र्ट्स अस्पताल के सामने नाका खाली पड़ा था। ऐसे में हम बेधड़क आगे बढ़ गए।

चौथा नाका: हम मोटरसाइकिल सहित हार्डवेयर चौक पर बने पुलिसबूथ के सामने रुके। पुलिसकर्मी अंदर बूथ में बैठे हुए थे। हमने बीके चौक जाने का रास्ता पूछा। एक पुलिसकर्मी पास तक आया और रास्ता बताकर वापस चला गया। हम फिर आगे बढ़ गए।

पांचवां नाका: बीके चौक पर तीन पुलिसकर्मी मौजूद थे और वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी एक पुलिसकर्मी हमारी मोटरसाइकिल की ओर आया, हमें लगा कि अब अभियान यहीं समाप्त करना होगा लेकिन उसका ध्यान हमारी तरफ नहीं था। वह बिना हेलमेट हमारे पीछे चल रहे मोटरसाइकिल चालक को रोक रहा था। हमने वहां भी रास्ता पूछा। पुलिसकर्मियों ने रास्ता बता दिया और हम आगे बढ़ गए।

छठा नाका: नीलम चौक पर चार पुलिसकर्मी मौजूद थे। हम मोटरसाइकिल लेकर उनकी तरफ गए। वहां रुककर गांधी कॉलोनी जाने का रास्ता पूछा। एक पुलिसकर्मी कुर्सी से उठकर आया और उसने रास्ता बता दिया। हम थोड़ी देर वहां खड़े होकर इधर उधर देखते रहे फिर आगे बढ़ गए।

एसआइ नाहर¨सह ने बचाई पुलिस की नाक: एक के बाद एक नाके से निकलते हुए हमें लगा कि अभियान सफल रहा और एक अच्छी स्टोरी तैयार हो गई। फिर हमने उस जगह की भी जांच करने का मन बनाया, जिस जगह से मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचना दी गई थी। यहीं हम चूक कर गए। हम वहां पहुंचे तो तीन-चार पुलिसकर्मी मौजूद थे। हम एक पुलिसकर्मी को रोककर उससे बातचीत की कोशिश कर रहे थे कि तभी एसआइ नाहर¨सह हमारी ओर आए और कहा कि इस मोटरसाइकिल के चोरी होने की वीटी चल रही है यह तुम्हारे पास कैसे आई। उन्होंने मोटरसाइकिल की चाबी निकाल ली। अब मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे हमारे पुलिसकर्मी साथी ने हमारी मदद की और उन्हें बताया कि नाकों की जांच के लिए यह एक पड़ताल की जा रही थी। हमने वहीं अपना अभियान समाप्त कर दिया। एसआइ नाहर¨सह के बारे में हमने एसीपी क्राइम राजेश चेची को बताया तो उन्होंने उन्हें सम्मानित करने का वादा किया।

—-

शहर में नाकों पर अब अधिक मुस्तैदी की जाएगी। नाकों पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों के साथ बैठक लेकर उन्हें बताया जाएगा कि उनकी मुस्तैदी कितनी जरूरी है।

– राजेश कुमार चेची, एसीपी क्राइम।

—-

आंकड़े बोलते हैं:

– शहर से हर औसतन रोज चार से पांच वाहन चोरी होते हैं।

– पिछले साल 1957 वाहन चोरी हुए थे।

– इस साल अब तक 315 वाहन चोरी हुए हैं।

Posted by: | Posted on: 9 months ago

रायन इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद के मिडिल विभाग ने कोविड -19 में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष जोर देने वाले देशों के साथ छात्रों के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया।

                      रायन के स्वास्थ्य संरक्षक 

संयुक्त राष्ट्र की 75 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए,रायन इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद के मिडिल विभाग ने कोविड -19 में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष जोर देने वाले देशों के साथ छात्रों के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया। 26 देशों के प्रतिनिधियों ने अभिनव दत्ता के नेतृत्व में इस आयोजन में भाग लिया। युवा प्रतिनिधियों को एजेंडे पर बहस करते हुए, अपनी बातों को सामने रखते हुए, कोविड के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देते हुए अत्यंत प्रसन्नता हुई। प्रतिनिधियों ने विकास और कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की। इस सम्मेलन की शुरुआत प्रिंसिपल, सुश्री निशा शर्मा के प्रेरक शब्दों के साथ हुई, जिन्होंने प्रतिनिधियों को फलदायक चर्चा के लिए बधाई दी और उनके शोध और वाचन कौशल का प्रदर्शन किया। नीचे वर्णित छात्रों को प्रशंसा प्रमाण पत्र दिए गए थे:

सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि: नव्या शर्मा 8 डी
उच्च प्रशंसा: दिविषा काहिर 7 बी
उच्च प्रशंसा : कुशल दयाल 8डी
विशेष उल्लेख: रिया विश्वकर्मा 8 बी
विशेष उल्लेख: अक्षत चौबे 8 ए
तकनीकी विशेषज्ञ: सक्षम तोमर 8 बी

Posted by: | Posted on: 9 months ago

गांव के विकास व समाजसेवा मे जुटे सरपंच करण पहलवान

गांव के विकास व समाजसेवा मे जुटे सरपंच करण पहलवान

फरीदाबाद (दीपक शर्मा ) | असावती गांव की सरपंच करण पहलवान ने विशेष प्रयासों से शमशान को मनोरम पार्क में तब्दील कर दिया है| पार्क और मंदिर के चलते अब वाह सुबह शाम ग्रामीण सैर करने जाते हैं| शाम होते ही शमशान घाट में बनाए गए पार्क में बच्चों का खेल कूद करना और मंदिर में महिलाओं का पूजा करने ने रूढ़िवादी परंपरा को ही बदल दिया| गांव असावटी मे गांव से बाहर पंचायत की करीब डेढ़ एकड़ भूमि में शमशान घाट बना हुआ था, जिसमें कटीली झाड़ियां उगी हुई थी| न कोई चारदिवारी न कोई सुविधा| अंतिम संस्कार के समय ही लोग वहां जाते थे, उसके बाद तो लोगों को वाह जाने में भी डर लगता था शाम होने के बाद तो लोग उसके पास से गुजरने में भी डरते थे| सरपंच करण पहलवान ने शमशान के जीणोद्वार का बीडा उठाया और पहले शमशान काट से कटीली झाड़ियां को कटवाकर चारदिवारी करवाई| उसके बाद उसे शवो के अंतिम संस्कार के लिए टीन शेड और आने वाले लोगों के लिए आश्रम बनवाया| फिर बाकी भूमि पर पार्क बनवाया, जिसमें फव्वारे लगवाए गए अंदर के रास्ते को पक्का करवाया उसके ऊपर भी प्लास्टिक शेड डलवाया| बीच में एक शिव मंदिर का निर्माण कराया| पार्क में लगाए गए फव्वारो के लिए समर्सिबल लगवाया गया और बिजली का कनेक्शन करवाया गया| साथ में पार्क में मखमली घास लगवाई गई तथा सोलर लाइटें लगवाई गई, जो बिजली न होने की दशा में भी रात में जलती रहती है| गांधी घर में बनाया गरीबों का आश्रम: यही नहीं यहां के जीर्ण-शीर्ण गांधी घर में पार्क चारदिवारी व शेड लगवाकर इसे गरीबों का आश्रम बना दिया है| यहां आने-जाने वाले आऋित लोग ना केवल रात को ठहरत सकते हैं बल्कि उनके भोजन की भी व्यवस्था पंचायत की और से की जाती है| हर बार की तरह इस बार भी नवरात्रों में नौ दिन गांव की भलाई के लिए पत्नी के साथ रखेंगे व्रत: सरपंच करण पहलवान अपनी धर्मपत्नी के साथ नवरात्र के दिनों में पूरे नौ दिन तक नियम के अनुसार व्रत: रखकर गांव की भलाई की कामना करते हैं| इस बार भी वे गांव के विकास, लोगों की भलाई तथा कोरोना महामारी विश्व से को बचाने की कामना के लिए नौ दिन तक व्रत पर बैठेंगे

गांव के विकास व समाजसेवा मे जुटे सरपंच करण पहलवान
असावती में सरपंच ने शमशान को बना दिया मनोरम पार्क
गांधी घर में शेड लगवाकर आऋितो तथा गरीबों के भोजन की व्यवस्था की हर बार नवरात्रों में सरपंच पत्नी के साथ गांव की भलाई के लिए रखते हैं व्रत:

Posted by: | Posted on: 10 months ago

स्वामित्व योजना के तहत गांव सोतई में बांटी गई रजिस्ट्री – सोनू रावत(सरपंच पुत्र )

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| ग्राम पंचायत सोतई में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वामित्व योजना के तहत ग्राम पंचायत सोतई में लाल डोरा के अंदर के मकानों की रजिस्ट्रियां वितरित की गयी। इस क्रम में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में इस योजना को शुरू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। ग्रामों को लाल डोरा मुक्त करने की यह योजना गांवों के विवादों को समाप्त करने का माध्यम बनेगी। अगले चरण में हर तहसील से 11-11 गांवों को डोरा मुक्त किया जाएगा। इस प्रक्रिया में देश के सभी गांव लाल डोरा मुक्त होंगे। इस कार्य से ग्रामीणों को अपने मकान की पक्की रजिस्ट्री मिलेगी और भविष्य में वह इसका यथासंभव पट्टानामा, मकान ऋण जैसे लाभ भी उठा सकेंगे। इस कार्यक्रम में सोतई ग्राम में 62 लोगो को रजिस्ट्री मिली। इस मौके पर समाजसेवी और भावी उम्मीदवार सोनू रावत ने हमारे संपादक को बताया कि लाल डोरा के अंदर रजिस्ट्री करने से जमीनों को आपसी मतभेद समाप्त होंगे और भाईचारा बढ़ेगा, मकान को खरीदने बेचने में आने वाली परेशानी से निजात मिलेगी। सरकार की ओर से आनी वाली योजनाओ से मिलने वाली मदद में पारदर्शिता बढ़ेगी। सरकार के इस सार्थक कदम की हम सराहना करते है और प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते है। सरकार प्रतिनिधि के रूप में इस मौक़े पर गाँव के सरपंच कँवरपाल उर्फ़ भोली ,बल्लबगढ़ तहसील के नायाब तहसीलदार कन्हैया लाल, बल्लबगढ़ ब्लॉक के ग्राम सचिव मोहर सिंह चौहान,ग्राम के सभी नम्बरदार और पंच मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

जिले के 26 गांवों को नगर निगम में शामिल किए जाने का विरोध लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर जहां पंच सरपंच और ग्रामीण ने सोहन पाल छोंकर ज्ञापन सौंपा

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। पृथला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रहे जिला भाजपा महामंत्री सोहनपाल छोकर ने कहा है कि वर्तमान भाजपा सरकार आम जनता की इच्छा के अनुरूप काम करने में विश्वास रखती है और फरीदाबाद नगर निगम सीमा विस्तार मामले में भी लोगों की भावनाओं का सम्मान किया जाएगा छोकर के अनुसार वह बुधवार को माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी से मुलाकात कर उनको तथा केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ग्रामीणों की भावनाओं से अवगत कराएंगे और उनको उम्मीद है कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय राज्य मंत्री जनता की भावनाओं के अनुरूप उचित निर्णय लेंगे| छोकर आज अपने निवास स्थान पर उनको ज्ञापन देने आए ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे उल्लेखनीय है कि जिले के 26 गांवों को नगर निगम में शामिल किए जाने का विरोध लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर जहां पंच सरपंच और ग्रामीण लगातार नेताओं को ज्ञापन सौंप रहे हैं और गुहार लगा रहे हैं कि इन गांवों को निगम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। इसी के चलते आज बीजेपी नेता सोहनपाल छोकर को ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि वह इसमें ग्रामीणों की मदद करें और इन गांवों को निगम क्षेत्र में जाने से रोके। बीजेपी नेता इन ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उक्त आश्वासन ग्रामीणों को दिया

सोहनपाल छोकर को ज्ञापन देने वालों में उन 26 गांव के पंच सरपंच और ग्रामीण थे जिन गांवों को नगर निगम में शामिल किए जाने का प्रताप नगर निगम आयुक्त की तरफ से रखा गया है इनकी बात सुनने के बाद बीजेपी नेता ने इन्हें आश्वासन देते हुए कहा है कि वह ग्रामीणों की बात ऊपर तक लेकर जाएंगे और सरकार को उनकी जन भावनाओं से अवगत कराएंगे । बीजेपी नेता ने बताया कि शहर के विस्तार को लेकर नगर निगम ने 26 गांव को नगर निगम पर शामिल करने का प्रपोजल बनाया है लेकिन गांव वाले इसका विरोध कर रहे हैं और वह नगर निगम के अधीन नहीं जाना चाहते इसलिए जन भावनाओं को देखते हुए वह इनकी बात ऊपर तक पहुंचएगे वही युवा पंचायत के अध्यक्ष जसवंत पवार ने कहा कि इन 26 गांव के लोग नगर निगम के अधीन नहीं जाना चाहते जिसको लेकर गांव के पंच,सरपंच, ब्लॉक समिति मेंबर, जिला पार्षद और सभी ग्रामवासी एकजुट होकर विधायकों और मंत्रियों के पास जा रहे हैं और आज बीजेपी नेता सोहनपाल छोकर के पास अपनी बात कहने आए थे जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह उनकी मुलाकात केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मुख्यमंत्री से करवाएंगे । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले बीजेपी नेता ने भी उनकी मांग को जायज ठहराया है ।
पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल छोकर को ज्ञापन सौंपने वालों में सरपंच एसोसियशन के जिला प्रधान महिपाल आर्य, युवा पंचायत अध्यक्ष जसवंत पवार चंदावली, ब्लॉक सदस्य राजकुमार गोगा, निशार खान सरपंच, किशन सिंह चहल, रण सिंह सरपंच, सचिंन चंदीला बडोली, विक्रांत गौड, राधे पंडित तिलपत, कृष्ण यादव सरपंच, टेकचंद सरपंच, राजबीर नागर नीमका, प्रेम बोहरे सरपंच, राजवीर सरपंच मुजेडी,अनिल सरपंच सीकरी, नंदकिशोर शर्मा पूर्व सरपंच,सुंदर सरपंच, ताराचंद मालिक पूर्व सरपंच,सुखपाल मास्टर ,मांगेराम शर्मा,ज्ञानचंद सैनी , जवाहर सिंह सरपंच सहित सैंकड़ों मौजीज मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: 10 months ago

सिविल सर्जन डॉ ब्रह्मदीप की अध्यक्षता में बुधवार को नागरिक अस्पताल पलवल क्वालिटी के सुधार के लिए मीटिंग का आयोजन किया गया

पलवल(योगेश शर्मा /बबलू )| सिविल सर्जन डॉ ब्रह्मदीप की अध्यक्षता में बुधवार को नागरिक अस्पताल पलवल क्वालिटी के सुधार के लिए मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से एसएमओ डॉ अजय माम, डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर राजीव बातिश,डॉक्टर मनोज शर्मा सहित मीटिंग में सभी कार्यरत ओथोपेडिक सर्जन, जनरल सर्जन, आई सर्जन, जनरल फिजिशियन आदि डॉ सहित अस्पताल के अन्य डाक्टर भी मौजूद रहे।
बैठक में सिविल सर्जन द्वारा ई-उपचार को अच्छी तरह से उपयोग करने के लिए जोर दिया। उन्होंने सभी डॉक्टर को एक्स-रे और लैब द्वारा की जाने वाली जांचों की रिक्वेस्ट ई-उपचार पोर्टल के माध्यम से करने को कहा। सिविल सर्जन द्वारा डिजिटाइजेशन को प्रमोट करने पर जोर दिया गया । सभी डाक्टरों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि अपना कार्य अधूरा ना छोड़े और अपना पूरा कार्य उसी दिन कंप्यूटर में फीड करवाकर जाए।
सिविल सर्जन डा ब्रह्मदीप द्वारा वहाँ उपस्थित चिकित्सको को आँख डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया व अपने पास आने वाले सभी मरीजों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा। उन्होने इस मीटिंग में ये भी बताया कि अब से आँखों के डॉ हर पीएचसी और सीएचसी पर भी वीक में एक दिन उपलब्ध रहेगे। बैठक में उन्होंने सभी की समस्या को हल करने के लिए आश्वासन दिया और सभी को मिलकर पूरी निष्ठा व इमानदारी से काम करने के निर्देश दिए।