सतयुग दर्शन विद्यालय में सम्पन्न हुई अन्तर्विद्यालीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

Posted by: | Posted on: May 9, 2021

दिनांक:08-05-2021को शाम 4:00-5:30 बजे सतयुग दर्शन विद्यालय की तरफ़ से एक वर्चुअल अन्तर्विद्यालीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद के सतयुग दर्शन विद्यालय के अतिरिक्त अन्य चार प्रसिद्ध विद्यालयों- सैफरॉन पब्लिक स्कूल, महादेव देसाई पब्लिक स्कूल, रावल इंटरनेशनल स्कूल व सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल आदि के प्रतिभागियों ने भाग लिया। सतयुग दर्शन विद्यालय ने मेजबानी के साथ-साथ प्रतियोगिता में भाग भी लिया।

इस प्रतियोगिता का आद्यान्त वर्चुअल आयोजन सतयुग दर्शन विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री नीरज मोहन पूरी जी के मार्गदर्शन में किया गया।

इस प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यालय की टीम के सामने पाँच राउंड रखे गए। प्रत्येक राउंड में दस प्रश्न रखे गए। जैसा कि पहले ही बताया गया है कि यह प्रतियोगिता विज्ञान से संबंधित प्रश्नों से परिपूर्ण थी।

सभी प्रश्न रोचक, ज्ञानवर्धक व वर्तमान, भूत एवं भविष्य के परिपेक्ष्य से संदर्भित थे। सभी प्रतिभागियों ने दमख़म के साथ अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय देते हुए प्रश्नों के उत्तर दिए।

इस प्रतियोगिता को सम्पन्न करने के लिए टीम S D V के युवा एवं ऊर्जावान श्रीमती गीतांजलि चक्रवर्ती, श्रीमती रचना, मिस्टर सौरभ, मिस्टर अवधेश आदि सदस्यों ने कड़ी मेहनत की।

इस वर्चुअल प्रतियोगिता के समापन पर सतयुग दर्शन विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री नीरज मोहन पुरी जी ने अपने सम्बोधन में सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी तथा छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए व उन्हें प्रेरित करते हुए बताया कि वर्तमान समय के छात्र भविष्य में ज्ञान-विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किन-किन तरीकों से कर सकते हैं।

सच में यह प्रतियोगिता अपने आप में एक अभूतपूर्व प्रयोग थी।

■■■■■■■■■■■■■■■■■■■





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *